नई दिल्ली: बाहुबली पार्ट 2 आते ही सिनेमाघरों में टिकट की लंबी लाइन लग गई थी, हर कोई फस्ट डे फस्ट शो देखना चाहता था. लोग ज्यादा पैसा देकर भी फिल्म देखने को तैयार थे. इस फिल्म के लिए पूरी दुनिया में दीवानगी का आलम ये है कि फिल्म ने 6 दिन में करीब आठ सौ करोड़ की कमाई कर ली है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, इस वायरल तस्वीर के साथ एक चौंकाने वाला दावा भी किया जा रहा है.


क्या दिख रहा है वायरल तस्वीर में ?
तस्वीर में बाहुबली के अभिनेता प्रभास नरेंद्र मोदी के साथ नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि बाहुबली के अभिनेता प्रभास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर फिल्म की पहले दिन की 121 करोड़ रुपए की कमाई शहीदों को दे दी. दावे के मुताबिक ये रकम उन जवानों के परिवार को दी गई तो 24 अप्रैल को छतीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए थे.


क्या है वायरल तस्वीर और दावे का सच?
दावे का सच जानने के लिए एबीपी न्यूज़ ने सबसे पहले सीआरपीएफ के कर्मचारियों से संपर्क किया. सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है और ना ही उनके पास कोई पैसे नहीं आए हैं. ऐसा हो सकता है कि बाहुबली की टीम ने सीधे प्रधानमंत्री से मिलकर पैसा दान दिया हो.


इसके बाद एबीपी न्यूज़ ने प्रधानमंत्री कार्यालय में संपर्क किया. प्रधानमंत्री कार्यालय से पता चला कि प्रधानमंत्री ने बाहुबली की टीम से मुलाकात नहीं की है. तस्वीर दिखाई तो बताया कि 26 जुलाई 2015 में जब बाहुबली पार्ट 1 रिलीज हुई थी तस्वीर तब की है.


एबीपी न्यूज की पड़ताल में पता चला कि वायरल तस्वीर 2 साल पुरानी जुलाई 2015 की है जब बाहुबली 1 रिलीज हुई थी. बाहुबली 1 के रिलीज के बाद अभिनेता प्रभास प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे. प्रधानमंत्री कार्यालय और सीआरपीएफ दोनों ने बाहुबली की तरफ से किसी तरह के पैसे मिलने की बात से इंकार किया.


पड़ताल में शहीहों को बाहुबली के 121 करोड़ के दान का दावा झूठा साबित हुआ है.