नई दिल्ली: सोशल मीडिया हर रोज कई फोटो, वीडियो और मैसेज वायरल होते हैं. इन वायरल फोटो, वीडियो और मैसेज के साथ कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और इसके साथ चौंकाने वाला दावा भी है.


क्या है वायरल तस्वीर में?
सोशल मीडिया पर घूम रही इस पर्ची के जरिए दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक के लिए पर्ची कटवाई थी. तस्वीर के साथ वायरल हो रहे मैसेज में लिखा है, "श्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी द्वारा केदारनाथ महादेव मंदिर में अभिषेक करने हेतू पर्ची कटवाई.''



क्या है वायरल तस्वीर और वायरल दावे का सच?
एबीपी न्यूज़ ने मंदिर प्रशासन से संपर्क किया तो पता चला कि ये पर्ची खुद केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ बीडी सिंह ने काटी थी . पर्ची पीएम के पहुंचने के कुछ समय पहले ही काटी गई थी . दरअसल, केदारनाथ में रूद्राभिषेक के लिए 6 हजार पांच सौ रुपए देना अनिवार्य है .


यही वजह है कि पीएम ने नियम का सम्मान करते हुए एक आम आदमी की तरह मंदिर में रूद्राभिषेक के लिए पर्ची कटवाई. प्रधानमंत्री ने देश और देशवासियों के कल्याण की कामना करते हुए रूद्रभिषेक किया था. प्रधानमंत्री एक आम व्यक्ति की तरह मंदिर गए इसलिए उन्होंने रूद्रभिषेक के लिए 6 हजार पांच सौ रुपए की पर्ची कटवाई .


एबीपी न्यूज़ की पड़ताल में केदारनाथ में प्रधानमंत्री मोदी के रूद्राभिषेक वाली पर्ची सच साबित हुई है.


देखें वीडियो