मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज आषाढ़ी एकादशी के मौके पर भगवान विट्ठल की पूजा-अर्चना की. इस पूजा में मुख्यमंत्री के साथ उनका पूरा परिवार भी शामिल हुआ. भगवान विट्ठल से सीएम उद्धव ने दुआ मांगी कि महाराष्ट्र और पूरे देश को कोरोना मुक्त कर दें.


अपनी प्रार्थना में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, "हे भगवान विट्ठल आज महाराष्ट्र समेत पूरे हिंदुस्तान और सारी दुनिया को जानलेवा कोरोना वायरस से निजात दिला दे और आज ही इस वायरस को खत्म कर दे."


बेहद सादगी से हुई पंढरपुर यात्रा


आषाढ़ी एकादशी के मौके पर होने वाली पंढरपुर यात्रा बेहद सादगी के साथ संपन्न हुई. इतिहास में पहली बार ये यात्रा राज्य परिवहन मंडल की बस से हुई है. पहले लाखों की संख्या में लोग इस यात्रा में शामिल होते थे और पैदल यह यात्रा पंढरपुर के मंदिर तक जाती थी. लेकिन कोरोना काल में इस बार संत कवियों ज्ञानेश्वर और तुकाराम की चरण पादुकाएं लेकर फूलों से सजी सिर्फ दो बसें ही पंढ़रपुर रवाना हुईं. इसमें बहुत कम लोग शामिल हुए.


देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य है महाराष्ट्र


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं. यहां इस महामारी से अब तक एक लाख, 74 हजार, 761 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसमें लगभग 76 हजार एक्टिव केस हैं. वहीं 7,855 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें- 


मुंबई: इस बार गणेशोत्सव की जगह आरोग्य उत्सव मनाएगा लालबाग मंडल, 11 दिनों तक चलेंगे ब्लड डोनेशन कैंप और प्लाजमा बैंक


विमानन ईंधन 7.5 फीसदी हुआ महंगा, पेट्रोल-डीजल कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव