मुबंई: देश के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी को लेकर जोर शोर से तैयारियां जारी हैं. शादी से पहले होने वाले फंक्शन में शामिल होने के लिए देश विदेश से मेहमानों का उदयपुर आना शुरू हो गया है. ईशा की शादी पीरामल रियल्टी के संस्थापक आनंद पीरामल के साथ हो रही है. आनंद पीरामल ग्रामीण क्षेत्रों की स्वास्थ्य देखभाल से भी जुड़े रहें हैं. इसके लिये उन्होंने पिरामल स्वास्थ्य की स्थापना की थी. वह पीरामल समूह के कार्यकारी निदेशक भी हैं और अजय पीरामल के बेटे हैं. आपको आनंद पीरामल से जुड़ी ऐसी कुछ खास बाते बताते हैं.


1. आनंद पीरामल की उम्र 32 साल है. वो पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे हैं. इसके अलावा वो पीरामल ग्रुप के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं.


2. आनंद पीरामल देश की मशहूर रियल स्टेट कंपनियों में से एक पीरामल रियल्टी के संस्थापक भी हैं.


3. आनंद ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है.


4. आनंद ने ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहल करते हुए ‘पिरामल स्वास्थ्य’ की शुरुआत की. पीरामल स्वास्थ्य ग्रामीण क्षेत्रों में आज एक दिन में 40 हजार से ज्यादा मरीज़ों का इलाज कर रही है.


5. खास बात ये है कि आनंद पीरामल ‘इंडियन मर्चेंट चैंबर’ की युवा विंग के सबसे कम उम्र के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं.


आपको बता दे कि इस साल की शुरूआत में आनंद पीरामल ने महाबलेश्वर में मुकेश अंबानी के बेटी ईशा अंबानी को प्रपोज किया था. मई के महीने में एक प्राइवेट पार्टी के जरिए इस रिश्ते का सेलिब्रेशन किया गया .


ईशा और आनंद की सगाई सितंबर के महीने में इटली के लेक कोमो में हुई थी. उस वक्त भी परिवार के शाही अंदाज का नजारा दुनिया ने देखा था. अब मेंहदी और संगीत सेरेमनी का आयोजन उदयपुर में किया गया है. दोनों की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में अंबानी के महल एंटिलया में होगी. इसके लिए एंटीलिया को खास तौर पर सजाया गया है.


यह भी देखें: