नई दिल्ली: अगर आप भी अंडा खाने के दीवाने हैं या फिर कभी कभार ही सही पर अंडे खाते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. क्योंकि कहीं ऐसा ना हो कि आप जो अंडे खा रहे हैं वो अंडे आपकी सेहत बिगाड़ दें.


सोशल मीडिया पर कई दिनों से एक पोस्ट चक्कर काट रहा है जिसमें चाइनीज अंडे को घातक रसायन वाला बताकर लोगों को चेताया जा रहा है. सरकार ने भी सभी राज्यों को निर्देश दिया है कि इन बातों को अफवाह ना मानते हुए नकली अंडे को लेकर सतर्क रहें.


केंद्र सरकार के इस निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश के हर जिले में चेतावनी जारी की है. जिसके बाद पूरे प्रदेश में बारीकी से जांच शुरु हो गई है हालांकि छत्तीसगढ़ में नकली अंडे का अभी तक कोई केस नहीं मिला है.



आपको बता दें कि इस मामले को भारत सरकार ने संज्ञान लिया है कि कृत्रिम अंडे पर नजर रखी जाए छत्तीसगढ़ में एक भी प्रकरण आया तो सबसे बड़ी कार्रवाई होगी. चाइनीज अंडे की खबर तेजी से देश में फैल रही है लेकिन अंडे की दुकान चलाने वाले भूपेंद्र कुमार के पास अभी तक कोई ऐसा ग्राहक नहीं आया जिसने नकली अंडे के बारे में पूछा हो .


दरअसल चाइनीज अंडे को लेकर पूरे देश में एक मुहिम चल रही है जिसके तहत बताया जा रहा है कि चीन से नकली अंडा भारत भेजा जा रहा है जिसमें घातक रसायन होते हैं देश के डॉक्टर भी इस बात को मान रहे हैं कि सोशल मीडिया पर जिस चाइनीज अंडे की बात फैल रही है वो अगर सच है तो उसमें पाए जाने वाले रसायन सेहत के लिए बहुत हानिकारक हैं.