Maharashtra Doctor Viral Video: डॉक्टर को धरती का भगवान ऐसे ही नहीं कहा जाता है. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक मरीज के लिए डॉक्टर उस समय भगवान बन गया, जब ठीक सामने बैठे मरीज को दिल का दौरा पड़ा और डॉक्टर ने समय रहते उस व्यक्ति का इलाज किया. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो की खूब तारीफ कर रहे हैं. 


वीडियो देखकर कुछ यूजर्स ने कहा कि इसीलिए डॉक्टर को भगवान का रूप कहा जाता है. अचानक हार्ट अटैक आने पर डॉक्टर ने जिस तरह मरीज की जान बचाई वह सच में एक चमत्कार है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मरीज को बातचीत के दौरान ही हार्ट अटैक आ गया लेकिन, डॉक्टर बिल्कुल नहीं घबराया और उन्होंने कुछ ही देर में मरीज को ठीक कर दिया. 






 


कोल्हापुर का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल 


लोगों ने इसे वास्तविक जीवन के नायक का उदाहरण कहा है. लोग ट्विटर पर लगातार इसे शेयर कर रहे हैं. वीडियो में मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर ने एक मिनट की देरी नहीं की और मरीज की जान बचा ली. बता दें कि, इस वीडियो में कोल्हापुर के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अर्जुन अदनाइक हैं, जिन्होंने अचानक दिल का दौरा पड़ने बाद मरीज की जान बचाई.


मरीज को जैसे ही अटैक आया डॉ अर्जुन अदनाइक अपनी कुर्सी से तुरंत उठकर उसके पास पहुंच गए और जल्द से जल्द उसे ठीक करने के लिए उसके सीने पर हाथ से दबाव बनाना शुरू कर दिया. 


ये भी पढ़ें :  


पाकिस्तान को सौंपा गया फिदायीन हमलावर तबारक हुसैन का शव, LoC में घुसपैठ के दौरान लगी थी गोली


Teachers Day 2022: यूजीसी ने किया फेलोशिप और शोध अनुदान स्कीम का ऐलान, मिलेंगे 50 हजार रूपये महीना