कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के नेता और सीएम ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले छत्रधर महतो को कोलकाता की बैंकशाल कोर्ट ने दो दिनों के लिए एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है. महतो को साल 2009 में सीपीआई (एम) नेता प्रबीर राय के मर्डर से जुड़े मामले में एनआईए की हिरासत में भेजा गया है.


छत्रधर महतो को शनिवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने प्रबीर राय की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था. महतो ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले चरण के दौरान लालगढ़ में मतदान किया जिसके कुछ ही देर बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.





माओवादी समर्थित पीपल्स अगेन्स्ट पुलिस एट्रोसिटीज (पीसीपीए) के पूर्व संयोजक महतो को 40-45 कर्मियों वाले एनआईए की टीम ने झाड़ग्राम जिला स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था.


आपकको बता दें कि कलकत्ता हाई कोर्ट ने हाल ही में छत्रधर महतो को आदेश दिया था कि वो मामले की जांच में सहयोग करने के लिए एनआईए के सामने हफ्ते में तीन बार पेश हों.


इससे पहले, महतो ने 2008 में सालबोनी में माओवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में संलिप्तता के कारण 10 साल कारावास की सजा भुगती थी. यह विस्फोट तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और पूर्व केंदीय मंत्री रामविलास पासवान के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था.


अमित शाह का दावा- बंगाल में पहले चरण की 30 में से 26 सीटें जीतेंगे, ममता बनर्जी का पलटवार- रसगुल्ला मिलेगा