Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की घटना पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता के टूटे हुए चश्मे और आरोपी के शरीर पर खरोंच से पता चलता है कि उसने बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी. क्योंकि, उसकी ऑटोप्सी रिपोर्ट में महिला के हाथों और चेहरे पर कट के निशान पाए गए, जिससे पता चलता है कि उसका रेप के दौरान जबरन पकड़ा गया था. 


टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि आरोपी संजय रॉय ने पीड़िता का रेप और हत्या करने से पहले जब उसने उसका विरोध करने और खुद को बचाने की कोशिश की तो उसने उसे बेरहमी से पीटा था. सबूतों से पता चला है कि पीड़िता के सिर और चेहरे पर बुरी तरह से वार किया गया था. आरोपी संजय रॉय के नाखूनों के नीचे पाए गए त्वचा के सैंपल से मिलते-जुलते घाव थे, जो लंबे समय तक चली मारपीट का संकेत देते हैं.


रेप का विरोध करने पर आरोपी संजय ने की थी पिटाई


रिपोर्ट से पता चला है कि आरोपी संजय रॉय ने सबसे पहले पीड़िता के साथ रेप किया और उसके बाद उसकी हत्या की थी. उस दौरान जब पीड़िता ने संजय का विरोध किया और खुद को बचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की थी.


रात 2 बजे एक शख्स ने पीड़िता से की थी मुलाकात


मिली जानकारी के अनुसार, घटना वाली रात के करीब 12 बजे खाना खाने के बाद, जूनियर डॉक्टर ने अपनी ज़िम्मेदारियां अपने सहकर्मियों को सौंप दी थीं, जिसके बाद वो अपनी पढ़ाई करने के लिए सेमिनार हॉल में चली गई थीं. वहीं, रात के करीब 2 बजे, अस्पताल से कोई शख्स एक मरीज के इलाज के बारे में चर्चा करने के लिए सेमिनार हॉल में उनसे मिलने आया था. 


रात के 3 बजे से पहले सब कुछ था ठीक


इस मामले में पुलिस ने बताया कि लगभग उसी समय, उन्हें अपने चचेरे भाई से मोबाइल पर एक मैसेज मिला था, जिसका उन्होंने 2:35 बजे जवाब दिया था, जिससे पता चलता है कि तब तक सब कुछ ठीक था. पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुबह 3 बजे से पहले, अस्पताल का एक कर्मचारी सेमिनार हॉल में गया और जूनियर डॉक्टर को लाल कंबल के नीचे सोते हुए पाया था.


पीड़िता के पास से लैपटाप, डायरी और मोबाइल बिखरा पड़ा- कोलकाता पुलिस


पुलिस ने बताया कि आरोपी संजय उसके बाद सेमिनार हॉल में आया था. जिसकी अगली सुबह पीड़िता का शव मिला, जहां उसके सिर के पास एक बंद लैपटॉप और लैपटॉप के ऊपर एक डायरी और उसका मोबाइल मिला है. इसके अलावा उसके सिर के पास एक प्लास्टिक की पानी की बोतल पलटी हुई मिली.


ये भी पढ़ें: Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 आतंकियों के मारे जाने की आशंका, सेना के कैप्टन भी शहीद