Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-हत्या मामले को लेकर जहां एक तरफ देशभर में काफी गुस्सा है, तो वहीं इसे लेकर जमकर राजनीति भी शुरू हो गई है. एक तरफ जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बंगाल पुलिस का बचाव कर सीबीआई जांच पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कोलकाता केस को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है और राज्यभर में इसे लेकर प्रदर्शन कर रही है.


केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि कोलकाता रेप-हत्या मामले से निपटने के तरीके को लेकर पश्चिम बंगाल के लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता से हटा देंगे और उन्हें गंगा नदी में विसर्जित कर देंगे.


पुलिस से प्रदर्शन की मांगी अनुमति


इस बीच केंद्रीय मंत्री और बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्यभर में ममता सरकार के खिलाफ उनकी पार्टी की ओर से होने वाले प्रदर्शन की जानकारी दी. बीजेपी नेता ने बताया कि सोमवार (26 अगस्त 2024) को जन्माष्टमी है, इसलिए उस दिन प्रदर्शन नहीं होगा. उन्होंने कहा, "27 अगस्त को छात्रों का प्रदर्शन होगा. हमने पुलिस को 28 अगस्त को फिर से धर्मतल्ला में प्रदर्शन करने के लिए आवेदन दिया है, अगर पुलिस हमें अनुमति नहीं देती है तो हम कोर्ट जाएंगे."


ममता बनर्जी के इस्तीफे को लेकर होगा प्रदर्शन


बंगाल बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, 28 अगस्त को ही बीजेपी की महिला मोर्चा और उनके नेतृत्व में पार्टी की सभी महिलाएं पश्चिम बंगाल की महिला आयोग जो अब ममता बनर्जी आयोग बनकर रह गया है, उसमें ताला लगाएगी. इस तरह की महिला आयोग की जरूरत नहीं है. 29 अगस्त को हम मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर हर जिले में डीएम ऑफिस का घेराव करेंगे. हम 2 और 4 अक्तूबर को भी प्रदर्शन करेंगे.


केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने लोगों से अपील की है कि वे सोमवार की शाम 6 से 7 बजे के बीच अपने घर में मृतक डॉक्टर की याद में एक दीया जलाएं. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने रविवार को पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और 14 अन्य लोगों के कोलकाता और आसपास के परिसरों में छापे मारे.


ये भी पढ़ें : Viral: ‘असल में जातिवादी कौन हैं?’ बेंगलुरु की सीईओ ने लिखा- ‘ब्राह्मण जीन’, सोशल मीडिया पर छिड़ गई आरक्षण पर बहस