Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest News: सीबीआई आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का 'नार्को टेस्ट' कराने पर विचार कर रहा है. सीबीआई के एक अधिकारी ने शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को यह जानकारी दी.


सीबीआई ने शुक्रवार को सियालदह अदालत में अपने बयान में कहा कि घोष जांचकर्ताओं के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं. जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट पहले ही हो चुका है. सीबीआई ने अदालत को यह भी बताया कि केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) की रिपोर्ट में उनके कुछ बयानों को 'भ्रामक' बताया गया है. यदि अदालत अनुमति देती है तो पुलिस घोष को नार्को टेस्ट के लिए गुजरात ले जाने की योजना बना रही है.


ताला पुलिस स्टेशन के पूर्व प्रभारी के पॉलीग्राफ टेस्ट की तैयारी! 


दूसरी तरफ सीबीआई इस मामले में गिरफ्तार किए गए ताला पुलिस स्टेशन के पूर्व प्रभारी अभिजीत मंडल का पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराना चाहती है. सीबीआई अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम ने मंडल के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए स्थानीय अदालत में याचिका दायर की है. उन्होंने बताया कि अदालत ने बाद में घोष और मंडल दोनों की सीबीआई हिरासत 25 सितंबर तक बढ़ा दी. उन्होंने कहा कि नार्को एनालिसिस और पॉलीग्राफ टेस्ट पर सुनवाई के लिए उन्हें सोमवार को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा.


कोलकाता में हजारों लोगों ने निकाली मशाल यात्रा


इन सबके बीच आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में न्याय की मांग करते हुए कोलकाता में हजारों लोगों ने शुक्रवार को 42 किलोमीटर लंबी मशाल रैली निकाली. शहर के दक्षिणी छोर पर स्थित हाईलैंड पार्क से मशाल रैली में समाज के सभी वर्गों के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. डॉक्टरों, स्वयंसेवी संस्थाओं और दिव्यांग लोगों के संगठनों के सदस्यों, कार्टूनिस्टों, आईटी पेशेवरों, वैज्ञानिकों और प्रोफेसरों ने 42 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा में हिस्सा लिया. यह पैदल मार्च शाम 4 बजे शुरू हुआ और शहर के उत्तरी और दक्षिणी हिस्सों से होते हुए आधी रात के आसपास श्यामबाजार के पास समाप्त हुआ. रैली में शामिल लोगों ने हाथ में जलती हुई मशालें थाम रखी थीं.


ये भी पढ़ें


Karnataka Politics: कांग्रेस ने दिया NDA की इस पार्टी को बड़ा झटका, उपचुनाव से पहले 13 नेताओं ने थामा 'हाथ'