Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर की घटना को लेकर कई दिनों से प्रदर्शनकारी डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि हम सभी प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को आमंत्रित करते हैं कि वो बैठक पर आएं. उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टरों की ओर से इस तरह की शर्तें रख कर बातचीत नहीं हो सकती है.


इस दौरान मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा, 'हमने उन्हें ईमेल किया था, लेकिन आज भी उन्होंने हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, शाम को 6 बजे मीटिंग थी और उसके कुछ मिनट पहले एक और ईमेल आया था.' मुख्य सचिव ने कहा कि हम चाहते हैं कि दोनों पक्ष एक साथ बैठ के आमने सामने बैठ के मतभेद मिटा कर बातचीत करें. हम उनसे बैठक में बातचीत करेंगे. किस तरह से पूरे स्वास्थ्य विभाग में सुधार किया जा सकता है. आज की बैठक भी यही सोचकर बुलायी गई थी लेकिन कोई नहीं आया.


सभी छात्र SC की बात मानकर जल्द काम पर वापस लौटे  - मुख्य सचिव


चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि जूनियर डॉक्टरों की ओर से इस तरह की शर्तें रख कर बातचीत नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा,' हम सभी पढ़े लिखे लोग हैं और डॉक्टर्स भी बहुत अच्छे छात्र हैं. हम दुखी है कि छात्र इस तरह के ईमेल पर जवाब दे रहे हैं. हम सोच और विश्वास रखते हैं कि ये सभी छात्र सुप्रीम कोर्ट की बात मानकर जल्द ही काम पर वापस लौटेंगे.


डॉक्टरों को हर तरह की सुरक्षा मुहैया कराने के लिए तैयार- DGP


इस बीच पश्चिम बंगाल के डीजीपी राजीव कुमार ने कहा,  हम सभी डॉक्टरों को हर तरह की सुरक्षा मुहैया कराने के लिए तैयार हैं. डीजीपी ने कहा कि, हम नहीं चाहते हैं कि डॉक्टर्स किसी ग़लत रास्ते पर निकल जाएं. हम सभी चाहते हैं कि आप वापस काम पर लौटे और स्वास्थ्य सेवा बेहतर हो.


छात्रों के विरोध प्रदर्शन में छिपी है राजनीति- चंद्रिमा भट्टाचार्य


पश्चिम बंगाल की मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, " अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि इस पूरे घटनाक्रम में और छात्रों के विरोध प्रदर्शन में राजनीति छुपी है. वो लोग चाहते हैं कि ये पूरी बातचीत का लाइव टेलीकास्ट हो. इसके साथ ही साथ चाहते हैं कि ज़्यादा से ज्यादा लोग शामिल हो. मंत्री ने कहा कि हम ये बता देना चाहते हैं कि हर आदमी आपको देख रहा है और यह भी समझ रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुले मन से आपके साथ बैठना चाहती है. इसके अलावा सीएम उनसे बात करना चाहती हैं पर छात्र ऐसा नहीं चाहते हैं.


जूनियर डॉक्टर्स अब राजनीतिक रंग में रंग रहे


मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि पीड़ित परिवार को इंसाफ़ मिले. इस पर छात्र अब इस रास्ते से भटक रहे हैं हट रहे हैं. इसके अलावा अब जूनियर डॉक्टर्स अब राजनीतिक रंग में रंग रहे हैं.


यह भी पढ़ें: 'झूठ की दुकान खोल बैठे', राहुल गांधी के किस बयान पर आगबबूला हुए राजनाथ सिंह