Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर केस को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला किया गया और हिंसा हुई. इस मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस हिंसा के पीछे साजिश है और वाम और राम इकट्ठे होकर ये सब कर रहे हैं.


उन्होंने कहा, "जहां तक ​​मुझे जानकारी मिली है, मैं छात्रों को दोष नहीं दूंगी. वाम और राम एकत्रित होकर यह कर रहे हैं. कुछ राजनीतिक लोग बंगाल में अशांतिल पैदा करना चाहते हैं. घटना दुखदायी है, विचलित करने वाली है. सीबीआई को सारा डिटेल दे दी गई है. जांच हो रही है. कभी-कभी इस तरह की घटनाएं होती हैं. उन्नाव में भी घटना हुई थी. पुलिस जांच कर रही थी, कोर्ट ऑर्डर पर हमें कोई आपत्ति नहीं है. यह छात्र आंदोलन नहीं बल्कि असामाजिक लोगों की करतूत है. कल पुलिस पर हमला हुआ."


'अब केस हमारे हाथ में नहीं, जो बोलना है सीबीआई से बोलें'


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "कल आरजी कर में जो क्षति हुई है जिन्होंने यह तांडव किया है, वे आरजी कर के छात्र आंदोलन से जुड़े नहीं हैं, वे बाहर के लोग हैं. मैंने जितनी वीडियो देखी हैं, उसमें किसी के हाथ में राष्ट्रीय ध्वज है, वे भाजपा के लोग हैं और कुछ लोगों के हाथ में सफेद लाल झंडे हैं. कल पुलिस पर भी आक्रमण हुआ. पुलिस के लोगों पर बहुत आक्रमण हुआ लेकिन मैं उन्हें साधुवाद देना चाहूंगी कि उन्होंने धीरज नहीं खोया, उन्होंने शांति के लिए किसी को चोट नहीं पहुंचाई. अब केस हमारे हाथ में नहीं हैं CBI के हाथ में हैं. आपको कुछ बोलना है तो CBI को बोलें, हमें कोई आपत्ति नहीं हैं."


'दोषियों को मिलनी चाहिए फांसी की सजा'


टीएमसी चीफ ने कहा, "घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, हम अभी भी कहते हैं कि फांसी होनी चाहिए. हमने सारे दस्तावेज दे दिए हैं, जो भी लीक हो रहा है. जब तक हमारी पुलिस जांच कर रही थी, तब तक कुछ भी लीक नहीं हुआ. मेरी और बंगाल के लोगों की संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं. यह बहुत बड़ा अपराध है, इसकी एकमात्र सजा फांसी है, अगर अपराधी को फांसी होगी तभी लोगों को इससे सबक मिलेगा लेकिन किसी निर्दोष को सजा नहीं मिलनी चाहिए."


ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस: क्या भीड़ ने की सबूत मिटाने की कोशिश? डॉक्टर ने किया बड़ा दावा