Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest News: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने डॉ. संदीप घोष के फार्महाउस पर उनके कार्यकाल के दौरान अस्पताल में संदिग्ध वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में मंगलवार (17 सितंबर 2024) को छापा मारा.


ईडी के अधिकारी उत्तर कोलकाता में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष और श्रीरामपुर से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक डॉ. सुदीप्त रॉय के आवास और नर्सिंग होम की भी तलाशी ले रहे हैं. रॉय, जो पहले आरजी कर में मरीजों के कल्याण संघ के अध्यक्ष के रूप में काम करते थे, की संपत्ति पर कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने कोलकाता के अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में छापा मारा था. अब केंद्रीय जांच एजेंसी कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर उनकी जांच कर रही है.


वित्तीय अनियमितताओं के मामले में CBI कर चुकी है अरेस्ट


डॉ. संदीप घोष के साथ घनिष्ठ संबंध रखने वाले सुदीप्त रॉय छापे के दौरान अपने आवास पर थे, जहां ईडी के अधिकारियों ने उनसे आरजी कर भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ की. घोष आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए जांच के दायरे में हैं. इससे पहले 9 अगस्त को अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में सीबीआई ने उनसे पूछताछ की थी, जिसके बाद उन्हें उस मामले में गिरफ्तार किया गया था.


सीबीआई को 7 संपत्तियों के मिले थे सबूत


बता दें कि ईडी ने कॉलेज के अधिकारियों की ओर से शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद अपनी जांच शुरू की है, जिसमें घोष पर संस्थान में डेवलपमेंट और रिसर्च प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया था. इस महीने की शुरुआत में, सीबीआई को वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में डॉ. संदीप घोष से जुड़ी कम से कम सात संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज मिले थे. सूत्रों ने संकेत दिया कि ईडी सत्यापन प्रक्रिया के बाद इन संपत्तियों को जब्त कर सकता है.


ये भी पढ़ें


ओडिशा: कटक में शख्स ने मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान लहराया 'फिलिस्तीनी' झंडा, फिर जो पुलिस ने किया पढ़ लीजिए