Kolkata Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुए रेप और फिर मर्डर की घटना को लेकर मेडिकल स्टाफ अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच बुधवार (4 सितंबर 2024) को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के अध्यक्ष ने विरोध कर रहे डॉक्टर्स से आग्रह किया है कि वे अपनी ड्यूटी पर लौट आएं और न्याय की मांग सुप्रीम कोर्ट पर छोड़ दें.


'मेडिकल स्टाफ सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करें पालन'


एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक आईएमए ने कहा, "आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना ने पूरे देश की अंतरात्मा को झकझोर दिया है. पूरे देश का गुस्सा और हताशा इस बात पर समान रूप से है कि वह एक उभरती हुई डॉक्टर थी और साथ ही वह निम्न-मध्यम वर्ग के माता-पिता की इकलौती बेटी थी. पूरे देश ने उसे अपनी बेटी के रूप में अपनाया है." आईएमए अध्यक्ष ने कहा कि पूरे मेडिकल स्टाफ को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करना चाहिए.


डॉक्टर्स को काम पर वापस लौटना चाहिए- IMA


आईएमए की ओर से कहा गया, "मेडिकल से जुड़े लोगों में गुस्सा आना जायज है.  रेजिडेंट डॉक्टर्स ने गुस्से और गहरे दुख के साथ सड़कों पर प्रदर्शन किया. आईएमए ने 24 घंटे के लिए आपातकालीन सेवाओं को बंद करने का आह्वान किया. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्थिति का स्वतः संज्ञान लिया और एक राष्ट्रीय टास्क फोर्स का गठन किया. कोर्ट ने डॉक्टर्स से कहा है कि हम पर भरोसा रखें. न्याय और चिकित्सा बंद नहीं होनी चाहिए."


IMA ने अपील करते हुए कहा, "रोगी की देखभाल और सुरक्षा चिकित्सा पेशे की मुख्य चिंता है. आधुनिक चिकित्सा के सभी डॉक्टर्स को रोगी की देखभाल पर वापस लौटना चाहिए." डॉक्टर देश के अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन कर मृतका के लिए न्याय और  स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए बेहतर सुरक्षा उपायों की मांग कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें : पत्नी के टिकट पर किसी और महिला के साथ सफर कर रहे थे TMC विधायक, टीटीई को दी धमकी, वायरल हुआ वीडियो