Kolkata Doctor Rape Case: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और उसके बाद हत्या की घटना से पूरा देश सन्न है. सीबीआई की एक टीम इस मामले की जांच कर रही है. इस बीच एक इनक्वेस्ट रिपोर्ट तैयार की गई है. किसी भी शव के पोस्टमार्टम से पहले यह रिपोर्ट तैयार की जाती है. इनक्वेस्ट रिपोर्ट प्राथमिक रिपोर्ट मानी जाती है. इसी के आधार पर पोस्टमार्टम में कानूनी तौर पर और मेडिकल तौर पर मौत के कारणों का पता चलता है.


कैसे की गई पीड़िता की हत्या?


कोलकाता डॉक्टर हत्या मामले में चार पेज की रिपोर्ट तैयार की गई है. रिपोर्ट में बताया गया है, "पीड़िता के दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था. पेट, होठ, गर्दन, दाएं हाथ की अंगुली, बाएं पैर, चेहरे और नाखूनों पर चोट थे. पीड़िता के प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था." रिपोर्ट में हत्या, रेप का संकेत दिया गया है. इसमें कहा गया है कि पीड़िता की हत्या गला घोंटकर की गई. पीड़िता की चीख को रोकने के लिए मुंह और गले को गला लगातार दबा के रखा गया था. रिपोर्ट में मौत का समय सुबह 3 से 5 बजे के बीच बताया गया.


हैवानियत जिसने देश को कर दिया सन्न


पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता के आंखो पर घाव के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है तो सिर पर चोट की वजह उसके साथ हुई मारपीट है. सूत्रों का दावा है कि हाथापाई के दौरान पीड़िता की नाक और मुंह को दबाया गया था और उसके सिर को किसी दीवार या फर्श पर धकेला गया था ताकि वह चिल्ला न सके.


सूत्रों के अनुसार पीड़िता के चेहरे पर खरोंच इस वजह से आई क्योंकि उसके चेहरे को जबरदस्ती दबाया गया था. उस समय युवती कांप रही थी. आरोपी ने जोर लगाया तो उसके नाखून लड़की के चेहरे पर चोट पहुंचा गए. रिपोर्ट में बताया गया है कि गला घोंटकर फिर उसे दबाया गया था, जिस वह से थायरॉयड कार्टिलेज टूट गई.


ये भी पढ़ें : Rahul Gandhi News: 'राजनाथ जी आपसे ये उम्मीद नहीं थी', राहुल गांधी को पीछे बिठाने पर बोली कांग्रेस, सरकार ने दिया ये जवाब