Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: कोलकाता रेप कांड में SC की एंट्री, गरमाई राजनीति; HM शाह से वक्त मांग बोले बंगाल राज्यपाल- आपसे मिलना है!

Kolkata Doctor Rape Murder Case Protest: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ की गई बर्बरता पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस की बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी.

एबीपी लाइव डेस्क Last Updated: 19 Aug 2024 12:40 AM
Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: पद्म पुरस्कार विजेता डॉक्टर्स ने पीएम को लिखा पत्र

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और उसकी हत्या की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए 70 से अधिक पद्म पुरस्कार विजेता डॉक्टर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए एक विशेष कानून शीघ्र लागू किए जाने की मांग की है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: सोशल मीडिया पोस्ट हटाने को लेकर पुलिस दे रही धमकी- शुवेंदु अधिकारी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह भरी पोस्ट लेकर पुलिस कई लोगों को नोटिस भेज चुकी है. अब इसे लेकर बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर सवाल उठाया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "राज्य के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों से सोशल मीडिया यूजर्स को कोलकाता पुलिस, पश्चिम बंगाल पुलिस और उनके साइबर क्राइम डिपार्टमेंट से नोटिस मिल रहे हैं, जिसमें उन्हें कुछ पोस्ट हटाने का निर्देश दिया जा रहा है और उन्हें सख्त कार्रवाई की धमकी दी जा रही है."

Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: 10 घंटे से संदीप घोष से पूछताछ कर रही है सीबीआई

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से अभी भी सीबीआई दफ्तर में ही मौजूद है. उससे पूछताछ चल रही. पूर्व प्रिंसिपल से सीबीआई की आज तीसरे दिन की पूछताछ लगातार जारी है. आज करीब 10 घंटे से ज्यादा समय से सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है. मुख्य आरोपी संजय रॉय का कल भी साइकोलॉजिकल टेस्ट हो सकता है. सीबीआई को जांच में अस्पताल से जुड़ी अहम लीड्स हाथ लगी है, यही वजह है की पूर्व प्रिंसिपल से लगातार पूछताछ जारी है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: बंगाल के राज्यपाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का समय मांगा

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंत बोस ने गृह मंत्री अमित शाह और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात का समय मांगा है. बंगाल की स्थिति को देखते हुए उन्होंने गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री दोनों से समय मांगा है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के समर्थकों ने किया प्रदर्शन

चिर प्रतिद्वंद्वी फुटबॉल क्लब ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के समर्थक रविवार शाम कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम के पास एकत्र हुए और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया.



इन दो प्रमुख भारतीय फुटबॉल क्लब के बीच डूरंड कप मैच, कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चिंताओं के बीच रद्द कर दिए जाने के बावजूद इनके समर्थक स्टेडियम के बाहर एकत्र हुए. दोनों क्लब के समर्थक एक-दूसरे के झंडे थामे हुए थे.



Kolkata Doctor's Protest: कोलकाता मामले पर बीजेपी कर रही राजनीति- कमलनाथ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा कि कोलकाता के एक अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राजनीति कर रही है और जिस तरह से यह (बीजेपी) मुद्दा उठा रही है वह गलत है. 

Kolkata Doctor's Protest: भावुक हुए मृतका के माता-पिता

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-मृत्यु मामला को लेकर मृतका के पिता इस भयावह घटना के बारे में बताते हुए भावुक हुए. मृतका की मां ने कहा, "आपके माध्यम से हम पूरे देश के लोगों को एक संदेश देना चाहते हैं. हम सभी देशवासियों, दुनिया और राज्य के लोगों के आभारी हैं, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि जब तक आरोपी पकड़ा नहीं जाता, तब तक आप हमारे साथ खड़े रहें. हम बस यही चाहते हैं कि किसी मां के साथ ऐसा न हो, हमारी तरह किसी को अपना बच्चा न खोना पड़े..." मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा, "ऐसा कभी किसी और मनुष्य के साथ न हो..."

Kolkata Doctor's Protest: बंगाल की जनता इन गुंडों को देगी जवाब- वीडी शर्मा

बीजेपी सांसद वी.डी. शर्मा ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना पर कहा, "भारत सरकार जो कर सकती है, कर रही है. TMC के गुंडों ने जिस तरह की अराजकता फैलाई है और जिस तरह से हमारी डॉक्टर बहन के साथ घटना घटी है, उसकी पूरे देश ने ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया ने आलोचना की है, पूरा देश आंदोलित है. बंगाल की जनता भी बंगाल के इन गुंडों को जवाब देगी..."

Kolkata Doctor's Protest: कोलकाता मामले पर टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का बयान

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में रेप-मर्डर की घटना पर टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "हमारे परिवार की लड़की के साथ जो हुआ, वह बहुत बड़ी त्रासदी है. मैं लड़की की मां, पिता, उसके परिवार, उसके डॉक्टर समुदाय, उसके अस्पताल के लोगों, कर्मचारियों, समर्थकों के प्रति अपनी पूरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करता हूं..."

Kolkata Doctor's Protest: स्वास्थ्य भवन का घेराव सहित ये है बीजेपी के विरोध प्रदर्शन का प्लान

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना पर कहा, "बीजेपी लगातार विरोध करेगी. कल बीजेपी महिला मोर्चा के नेतृत्व में कोलकाता के 15 प्रमुख स्थानों पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित करेगी. 20 अगस्त को हमारे विधायक विरोध प्रदर्शन करेंगे. 21 अगस्त को हमारे सांसद प्रदर्शन करेंगे. 22 अगस्त को भी विरोध जारी रहेगा और हम उस दिन स्वास्थ्य भवन का घेराव करेंगे. 23 अगस्त को हमारी महिला मोर्चा विरोध करेगी. ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर हमारा विरोध जारी रहेगा."





Kolkata Doctor's Protest: ममता बनर्जी से यकीन उठ गया यकीन

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना को लेकर मृतका पिता ने कहा कि उन्हें सीएम ममता बनर्जी से यकीन उठ गया है. उन्होंने बताया कि श्मशान में तीन शव थे, लेकिन प्रशासन में जानबूझ कर पहले पीड़िता का शव जला दिया.

Kolkata Doctor's Protest: लॉकेट चटर्जी ने कोलकाता पुलिस पर उठाए सवाल

बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि कोलकाता पुलिस ने कथित तौर पर अफवाहें फैलाने और आर जी कर मेडिकल कॉलेज में रेप-हत्या की शिकार महिला डॉक्टर की पहचान का खुलासा करने के लिए उन्हें तलब किया है. इसे लेकर उन्होंने कहा, "मुझे समन मिली है, मैं पुलिस के पास जाऊंगी, लेकिन कब जाऊंगी यह अभी तक कुछ तय नहीं हुआ है. मैं यह भी देखना चाहती हूं कि पुलिस के लिए क्या महत्वपूर्ण है. अभी उनका काम न्याय देना और (कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले में) सीबीआई का समर्थन करना है, लेकिन ऐसा करने के बजाय, कोलकाता पुलिस सोशल मीडिया से संबंधित किसी चीज के लिए लोगों को पकड़ने में व्यस्त है."

Kolkata Doctor's Protest: ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन

ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के समर्थकों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेप-हत्या मामले की घटना पर विरोध प्रदर्शन किया.





Kolkata Doctor's Protest: शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर उठाए सवाल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, "कुछ वर्षों से, मैं डॉक्टर्स के खिलाफ हिंसा के मुद्दे पर संसद में बोल रहा हूं। मैं थोड़ी बहस में पड़ गया. तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ मैंने तर्क दिया था कि सरकार को मेडिकल स्टाफ को उनके कर्तव्यों के दौरान विशेष रूप से सुरक्षा देने के लिए एक विधेयक लाना चाहिए. सरकार ने मुझे एक बहुत ही अजीब जवाब दिया कि यदि वे इसे एक पेशे के लिए करना शुरू करते हैं दूसरों के लिए ऐसा करना होगा. यह एक हास्यास्पद तर्क है...मैं हैरान और दुखी हूं कि इस बारे में सार्वजनिक चेतना और सरकार की जागरूकता बढ़ाने के इन सभी प्रयासों के बावजूद, एक और डॉक्टर को अपनी जान गंवानी पड़ी है."





Kolkata Doctor's Protest: 'पश्चिम बंगाल सरकार महिला विरोधी, युवा विरोधी और लोकतंत्र विरोधी...', जेपी नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा, "टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल सरकार महिला विरोधी, युवा विरोधी और लोकतंत्र विरोधी है. मुख्यमंत्री ने ऐसे प्रशासन का नेतृत्व करते हुए राज्य के लोगों को विफल कर दिया है. मुख्यमंत्री ने ऐसे प्रशासन का नेतृत्व करते हुए राज्य के लोगों को विफल कर दिया है, जिसने बेखौफ होकर लूटपाट की है."

Kolkata Doctor's Protest: मेरी बेटी की हत्या कर दी गई- मृतका की मां

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले में मृत डॉक्टर की मां ने कहा, "पहले हमें अस्पताल से फोन आया कि आपकी बेटी बीमार है, फिर फोन कट गया. उसके बाद जब मैंने फोन करके पूछा कि क्या हुआ, तो उन्होंने मुझे अस्पताल आने को कहा. जब हमने दोबारा फोन किया, तो (फोन करने वाले ने) खुद को असिस्टेंट सुपर बताया और कहा कि आपकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है. वह गुरुवार को ड्यूटी पर गई थी, हमें शुक्रवार को सुबह 10:53 बजे यह फोन आया. मैंने उनसे कहा कि यह आत्महत्या नहीं, हत्या है. हमने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन उसकी हत्या कर दी गई." यहां पढ़ें पूरी खबर

Kolkata Doctor's Protest: 'फुटबॉल के लोग भी चाहते हैं कि अपराधी जल्द से जल्द पकड़ा जाए'

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष कल्याण चौबे ने कहा, "आज ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच सीजन का पहला डर्बी मैच होना था और इस मैच को रोकने और मैच देखने आए समर्थकों को गिरफ्तार करने के लिए जितने पुलिसकर्मी यहां तैनात किए गए हैं, अगर उनमें से आधे भी तैनात होते तो आज यह मैच होता. ईस्ट बंगाल, मोहन बागान के मैच यहीं होने चाहिए. मेरा मानना ​​है कि फुटबॉल किसी राजनीति से जुड़ा नहीं है, यह धर्म, जाति से ऊपर है. मुझे पूरा भरोसा है कि अगर आप यहां मैच आयोजित करेंगे तो फुटबॉल मैदान में कोई हंगामा, कोई अशांति नहीं होगी. मुझे पूरा भरोसा है कि सभी लोग शांतिपूर्वक अपनी टीमों का समर्थन करेंगे, लेकिन मैच को यहां से स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए... फुटबॉल के लोग भी चाहते हैं कि अपराधी जल्द से जल्द पकड़ा जाए और अपराधी को सजा मिले."

Kolkata Doctor's Protest: बीजेपी ने बुलाया स्वास्थ्य भवन अभिजन

बीजेपी ने 22 अगस्त को स्वास्थ्य भवन अभिजन बुलाया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने की घोषणा. उन्होंने एक्स पर मृतका के पिता का वीडियो शेयर किया, जिसमें वे कह रहे हैं, "विभाग या कॉलेज से कोई सहयोग नहीं मिला. इस मामले में पूरा विभाग शामिल है."

Kolkata Doctor's Protest: मुख्यमंत्री विरोध को रोकने की कोशिश कर रहीं- अमित मालवीय

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने बंगाल पुलिस पर सवाल उठाया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर रहा, "पुलिस ने बिल्कुल भी अच्छा काम नहीं किया. मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री विरोध को रोकने की कोशिश कर रही हैं, आज उन्होंने यहां धारा 144 लगा दी हैं, ताकि लोग विरोध न कर सकें."





Kolkata Doctor's Protest: प्रदर्शन कर रहे फुटबॉल प्रशंसकों को पुलिस ने हिरासत में लिया

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे फुटबॉल प्रशंसकों को पुलिस ने हिरासत में लिया.


 

Kolkata Doctor's Protest: साल्ट लेक स्टेडियम के बाहर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के खिलाफ कोलकाता में साल्ट लेक स्टेडियम के पास विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान स्टेडियम में पुलिस-भीड़ के बीच झड़प हो गई. युवा भारती स्टेडियम के सामने भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.





Kolkata Doctor's Protest: कोलकाता मामले पर सुप्रीम कोर्ट लिया स्वतः संज्ञान

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली पीठ मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करेगी.

Kolkata Doctor's Protest: पीड़िता के पिता पर ममता सरकार पर हमला

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या मामले में मृत डॉक्टर के पिता ने कहा, "जांच चल रही है, उसका कोई नतीजा नहीं निकला है. हमें उम्मीद है कि हमें नतीजे मिलेंगे... विभाग या कॉलेज से किसी ने भी हमारा सहयोग नहीं किया. पूरा विभाग इसमें शामिल है... श्मशान घाट पर तीन शव थे, लेकिन हमारी बेटी का शव पहले जला दिया गया... मुख्यमंत्री न्याय दिलाने की बात कर रही हैं, लेकिन फिर न्याय मांगने वाले आम लोगों को जेल में डालने की कोशिश की जा रही है. यहां देखें पूरी खबर.

Kolkata Doctor's Protest: रंड डर्बी की आड़ में रची जा रही थी साजिश- बिधाननगर कमिश्नर

बिधाननगर कमिश्नर ने कहा, "डूरंड डर्बी की आड़ में साजिश रची जा रही थी. दर्शकों में अफरा-तफरा मचाने का इरादा था. हमें कुछ ऑडियो क्लिप मिले हैं. खूफिया जानकारी के आधार पर मैच रद्द कर दिया गया था. हमें शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन से कोई दिक्कत नहीं, लेकिन हमारे पास कुछ जानकारी है कि अराजकता पैदा करने की कोशिश की जाएगी. पहले से ही 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है."

Kolkata Doctor's Protest: सीएमओ से जारी हुआ ये आदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दृफ्तर के आदेश पर लालबाजार में कोलकाता पुलिस के अधीन सभी थानों के सिविक वॉलंटियर्स की जानकारी मांगी.

Kolkata Doctor's Protest: सीबीआई टीम ने इमरजेंसी वार्ड की 3डी लेजर मैपिंग की

सीबीआई टीम ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में जांच और 3डी लेजर मैपिंग की. थोड़ी देर पहले सीबीआई की टीम अस्पताल पहुंची थी.

Kolkata Doctor's Protest: स्वास्थ मंत्रालय की FAIMA के साथ मीटिंग खत्म

FAIMA की स्वास्थ मंत्रालय के साथ चल रही मीटिंग समाप्त हो चुकी है. कुछ देर में PAN INDIA RDA की मीटिंग होगी, जिसमें स्वास्थ मंत्रालय के साथ हुई बातचीत पर चर्चा की जाएगी.

Kolkata Doctor's Protest: ममता बनर्जी को दे देना चाहिए इस्तीफा- गिरिराज सिंह

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "यह बहुत अजीब है और मैं हैरान हूं. मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) स्वास्थ्य मंत्री हैं, कानून-व्यवस्था उनके हाथ में है और वह सत्ता में हैं. अगर वह इसे नहीं संभाल सकतीं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए...अगर उन्हें सत्ता से नहीं हटाया गया तो बंगाल दूसरा बांग्लादेश बन जाएगा...''

Kolkata Doctor's Protest: आरजी कर अस्पताल के पास माइकिंग कर रही पुलिस

कोलकाता पुलिस अगले सात दिनों तक या अगले आदेश तक आरजी कर अस्पताल के आसपास धारा 163 बीएनएसएस 2023 (पिछली धारा 144 सीआरपीसी के समान) के संबंध में आरजी कर अस्पताल क्षेत्र के आसपास माइकिंग कर रही है.

Kolkata Doctor's Protest: 'ममता बनर्जी कुछ भी बोल रहीं', कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस अरुण गोविल

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस को लेकर बीजेपी सांसद अरुण गोविल ने कहा, "अभी कोलकाता में जो कुछ भी हो रहा है, वह नहीं होना चाहिए. वहां माहौल बहुत अजीब हो गया है." ममता बनर्जी के राम और वाम के आरोप पर उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कुछ भी कह सकती हैं. 





Kolkata Doctor's Protest: टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता मामले के बाद दिया धरना

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया.





Kolkata Doctor's Protest: सीबीआई टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची

महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची.

Kolkata Doctor's Protest: मुझे अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला- लॉकेट चटर्जी

पीड़िता की पहचान उजागर करने के आरोप में कोलकाता पुलिस के नोटिस को लेकर बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा, "मुझे अब तक कोई समन नहीं मिला है. कोलकाता पुलिस के पास और क्या काम है? पूरा देश और पूरा प्रदेश न्याय मांग रहा है. उन्हें जांच में सहयोग करना जरूरी नहीं लगता. यह एक रीढ़विहीन पुलिस है. उनका ध्यान केवल सोशल मीडिया पोस्ट पर केंद्रित है. वे कितने लोगों को बुलाएंगे? क्या उनके पास करोड़ों लोगों को रखने की जगह है? हम सब वहां एक साथ जाएंगे. हमने देखा है कि उन्होंने सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के लिए क्या किया है. उन्होंने 42 डॉक्टरों का भी तबादला कर दिया. हम पुलिस पर कैसे भरोसा करें? यह उसकी निजी शक्ति है. टीएमसी के राज्यसभा सांसद भी कोलकाता पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं."

Doctor's 24-hour Nationwide Strike: स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंचा डॉक्टर्स का प्रतिनिधिमंडल

'फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन' (FAIMA) के डॉक्टर्स का प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंच चुका है. यहां पर मंत्रालय की टीम से आज डॉक्टर्स की मांग पर चर्चा की जाएगी. 

Kolkata Rape-Murder Case Updates: कोलकाता पुलिस ने टीएमसी सांसद को किया समन

कोलकाता पुलिस ने टीएमसी के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे को उनके ट्वीट के लिए समन किया है. पुलिस ने कहा है, "तीन दिन बाद खोजी कुत्ता भेजे जाने की सूचना पूरी तरह गलत है. खोजी कुत्ता दो बार भेजा गया, 9 तारीख को और फिर 12 तारीख को. सुखेंदु शेखर रे को धारा 35(1) बीएनएस के तहत एक नोटिस भेजा गया है." पुलिस ने उन्हें शाम 4 बजे तक लालबाजार पुलिस स्टेशन आने को कहा है. सुखेंदु ने एक ट्वीट में कहा था कि घटना के तीन दिनों तक खोजी कुत्ते घटनास्थल पर नहीं भेजे गए थे. यहां जानिए पूरी खबर- कोलकाता रेप-मर्डर केस पर TMC में अंतर्कलह, MP ने उठाए सवाल तो पार्टी नेता कहा- 'आपसे ऐसा बयान...'

Kolkata Rape-Murder Case: सीबीआई की टीम लगातार जांच कर रही- केसी त्यागी

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कोलकाता रेप-मर्डर मामले को लेकर कहा, "कलकत्ता हाईकोर्ट की सिफारिश पर यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है. सीबीआई लगातार जांच में जुटी हुई है. हमें उम्मीद है कि जल्द ही अच्छे नतीजे सामने आएंगे."

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: किसने की थी मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़?

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने करीब तीन दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. अब इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि वे लोग कौन थे. यहां पढ़ें पूरी खबर- आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ करने वाले कौन थे? जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा


 

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ मामले में 32 लोग गिरफ्तार

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में तोड़फोड़ करने के मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कोलकाता पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज के जरिए कम से कम 1000 लोगों की पहचान की है. इन सभी लोगों को नोटिस भेजा जा रहा है. 14 अगस्त की रात 40 के करीब उपद्रवियों ने मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ की थी और वहां प्रदर्शन कर रहे डॉक्टर्स के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था. 

Doctor's 24-hour Nationwide Strike: पुलिस कमिश्नर से पूछताछ को लेकर TMC में अंतर्कलह

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने अपनी ही पार्टी के सांसद सुखेंदु शेखर रे के जरिए राज्य सरकार पर सवाल उठाने को लेकर बयान जारी किया है. इसमें उन्होंने कहा कि सुखेंदु के जरिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल उठाना सही नहीं है. 


एक वीडियो में कुणाल घोष ने कहा, "आज सांसद सुखेंदु शेखर रे ने ट्वीट किया है कि (कोलकाता के) पुलिस कमिश्नर से हिरासत में पूछताछ होनी चाहिए. हम इस मांग का विरोध करते हैं क्योंकि पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने 12 घंटे के भीतर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अधिक पूछताछ जारी है. सीएम ने 3-4 दिन और मांगे थे और सफलता मिलने की संभावना थी, लेकिन अब मामला सीबीआई के पास है और सीएम को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है. सुखेंदु शेखर रे की भावना और विरोध तार्किक है लेकिन इतनी अतार्किक मांग है कि वह पुलिस कमिश्नर को गिरफ्तार कराना चाहते हैं. हम इस मांग की निंदा करते हैं. उन्हें ये ट्वीट नहीं करना चाहिए था."


यहां पढ़ें पूरी खबर- कोलकाता रेप-मर्डर केस पर TMC में अंतर्कलह, MP ने उठाए सवाल तो पार्टी नेता कहा- 'आपसे ऐसा बयान...'


 

Kolkata Rape-Murder Case Updates: टीएमसी सबूत नष्ट कर रही- बीजेपी

कोलकाता की घटना पर बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ करने वाले गुंडों को पकड़ने के बजाय, वे नागरिकों, डॉक्टरों, विरोधियों पर नकेल कस रहे हैं. टीएमसी सरकार सबूत नष्ट करने में लगी हुई है. वे संविधान बचाने की बात करते हैं लेकिन राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका चतुवेर्दी समेत इंडिया गठबंधन के सभी नेता गायब हैं. उनमें से किसी के पास कहने के लिए एक भी शब्द नहीं है. 43 डॉक्टरों के तबादले का जो आदेश जारी किया गया था, उसे भी वापस ले लिया गया है और उन्हें लग रहा है कि यह एक रूटीन आदेश था. वे इसे वापस क्यों ले रहे हैं? डॉक्टरों को डराने के लिए ऐसा किया गया."

Kolkata Rape-Murder Case: सीबीआई ने आरोपी का साइको टेस्ट शुरू किया

सीबीआई ने कलकत्ता रेप और मर्डर के आरोपी संजय रॉय का साइक्लोजिकल टेस्ट शुरू कर दिया है. इसके बाद ये समझ में आएगा कि आरोपी ने इस जघन्य अपराध को क्यों अंजाम दिया था.

Kolkata Rape-Murder Case: FAIMA डॉक्टर्स प्रतिनिधिमंडल करेगा स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात

'फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन' (FAIMA) के डॉक्टर्स का प्रतिनिधिमंडल आज स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकता है. 

Doctor's 24-hour Nationwide Strike: संदीष घोष से फिर शुरू हुई पूछताछ

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई ने एक बार फिर पूछताछ शुरू की. लगातार तीसरे दिन संदीप घोष से पूछताछ हो रही है. अभी तक सीबीआई कुल 25 घंटे संदीप घोष से पूछताछ कर चुकी है. संदीप घोष के कई जवाबो में विरोधाभास दिख रही हैं, जिसकी वजह से जांच एजेंसी संतुष्ट नहीं है.

Kolkata Rape-Murder Case Updates: सायन में डॉक्टर संग बदसलूकी और मारपीट केस में FIR दर्ज की गई

मुंबई के सायन अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई बदसलूकी और मारपीट के बाद पुलिस में FIR दर्ज किया जा रहा है. इस मामले में इंस्टीट्यूशनल FIR की जा रही है.


 

Kolkata Rape-Murder Case: बांग्लादेश में भी हुए विरोध प्रदर्शन

बांग्लादेश की ढाका यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कोलकाता में हुए रेप-मर्डर मामले को लेकर प्रदर्शन किया. ‘ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार ‘आवाज तोलो नारी’ (आवाज उठाओ महिलाओं) के बैनर तले आयोजित यह प्रदर्शन ढाका यूनिवर्सिटी में ‘राजू स्कल्प्चर’ (ढाका यूनिवर्सिटी में एक छात्र की स्मृति में बनाया गया स्मारक) के निकट किया गया. प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां भी ले रखी थीं जिन पर लिखा था ‘बलात्कारियों को फांसी दो’, ‘क्या मैं अगली हूं?’, ‘हिंसा बंद करो’.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: सीएम सोरेन ने कोलकाता मामले की निंदा की

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक ट्रेनी चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या की घटना की शनिवार को निंदा की. साथ ही, प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों से मरीजों की दिक्कतों को ध्यान में रखकर काम पर लौटने की अपील की. दिन के दौरान झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं, क्योंकि डॉक्टर भी भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के राष्ट्रव्यापी आह्वान में शामिल हो गए, जिसमें शनिवार सुबह छह बजे से 24 घंटे के लिए गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने का आह्वान किया गया था.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike: कोलकाता केस को दबाने की कोशिश कर रही ममता सरकार- बीजेपी सांसद

बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ''मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है, इससे पता चलता है कि पश्चिम बंगाल पुलिस इसे दबाने की कोशिश कर रही थी. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीएम ममता बनर्जी विरोध कर रही हैं. वह मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री हैं. सवाल यह है कि वह किसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं? मुझे यकीन है कि सीबीआई आरोपियों को पकड़ेगी और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी.''

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता पुलिस ने दो डॉक्टरों और बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी को भेजा नोटिस

कोलकाला पुलिस ने दो डॉक्टरों और बीजेपी नेता को तलब किया है. रेप-मर्डर मामले में भ्रामक जानकारी फैलाने के लिए नोटिस जारी किया गया है. डॉ. कुणाल सरकार, डॉ. सुवर्ण गोस्वामी और बीजेपी नेता और पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी को पुलिस से मिलने के लिए नोटिस जारी किया गया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि उन्होंने पीड़िता की पहचान उजागर की और जांच के बारे में गलत जानकारी साझा की. उन्हें आज दोपहर 3 बजे तक लालबाजार में पेश होने को कहा गया है.  


इस संबंध में कोलकाता पुलिस ने दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. एक मामला गलत सूचना फैलाने का है. दूसरा बलात्कार पीड़िता की पहचान उजागर करने का है. जांच और पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए दो डॉक्टरों को तलब किया गया है. लॉकेट चटर्जी को कथित तौर पर पहचान उजागर करने के लिए तलब किया गया है.

Kolkata Rape-Murder Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर प्रदर्शन शुरू

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बाहर एक बार फिर से प्रदर्शन शुरू हो चुका है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि कोलकाता प्रशासन ने निर्देश दिया है कि 7 दिनों तक यहां प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है, क्योंकि हिंसा का खतरा होने का अंदेशा जारी किया गया है. यहां पढ़ें पूरी खबर- RG कर मेडिकल कॉलेज में फिर हो सकती है हिंसा? 'खुफिया इनपुट' के बाद ममता सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: गुरुग्राम में प्राइवेट डॉक्टर्स ने भी किया प्रदर्शन

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में गुरुग्राम के निजी अस्पतालों के चिकित्सक भी शनिवार को हड़ताल में शामिल हुए. ‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन’ (आईएमए) की ओर से आहूत हड़ताल के समर्थन में गुरुग्राम के निजी अस्पतालों में भी ओपीडी और ऑपरेशन थियेटर सेवाएं स्थगित रहीं. लायंस क्लब और अन्य संगठनों के सदस्यों के साथ चिकित्सक सुबह जॉन हॉल में एकत्र हुए. इसके बाद उन्होंने सड़क पर उतर प्रदर्शन किया और कोलकाता की घटना में न्याय की मांग की.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike: ओडिशा में नर्सिंग इमप्लॉय एसोसिएशन का प्रदर्शन

ओडिशा के कोरापुट में नर्सिंग इमप्लॉय एसोसिएशन ने कोलकाता में हुई घटना को लेकर प्रदर्शन किया है. उन्हें संगीत के साथ विरोध-प्रदर्शन करते हुए देखा गया.





Kolkata Rape-Murder Case: बंगाल में है जंगल राज- शिवराज सिंह चौहान

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोलकात की घटना सभ्य भारत के चेहरे पर एक धब्बा है. उन्होंने डॉक्टरों के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा, उस राज्य (पश्चिम बंगाल) की मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए कि ऐसी घटना हुई. जो लोग इसका विरोध कर रहे थे, उन पर विरोध करने के लिए हमला किया गया. उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में ममता जी निर्मम हो गई हैं. वहां जंगल राज है. स्थिति बदलनी चाहिए. पीड़िता को न्याय मिलना चाहिए और आरोपी को सजा मिलनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में कहा था कि ऐसे अपराधियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि उनमें डर पैदा हो और कोई दोबारा ऐसा अपराध न करे.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: महाराष्ट्र में मेडिकल सेवाएं प्रभावित हुईं

महाराष्ट्र में शनिवार को स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं, क्योंकि निजी चिकित्सक भी आईएमए के आह्वान पर सरकारी रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ हड़ताल में शामिल हो गए और विरोध प्रदर्शन में भाग लिया. कोलकाता में डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना के विरोध में सरकारी चिकित्सक 13 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.  महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर, वैकल्पिक सेवाएं जैसे बाह्य रोगी विभाग, नियोजित सर्जरी और प्रयोगशाला से जुड़ी सेवाएं प्रभावित हुईं.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर प्रदर्शन पर रोक

कोलकाता प्रशासन ने सोर्स से मिले इनपुट्स के आधार पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के बाहर प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. ये रोक 7 दिनों तक जारी रहने वाली है. प्रशासन का कहना है कि उसे मिले इनपुट्स के आधार पर बताया गया है कि यहां हिंसा की संभावना है.

Kolkata Rape-Murder Case Updates: जयपुर में डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन

राजस्थान की राजधानी जयपुर में डॉक्टर्स और मेडिकल स्टूडेंट्स ने कोलकाता की घटना पर विरोध प्रदर्शन किया है. इस वक्त पूरे देश में प्रदर्शन चल रहे हैं. 





Kolkata Rape-Murder Case: निर्भया कांड से हमने क्या सीखा- मां आशा देवी

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, "सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि कोलकाता में जो स्थिति बनी है. सरकारें उस मामले, महिला सुरक्षा पर और कानून की कमियों पर काम करने के बजाय एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं और विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय, पुलिस सब कुछ सीएम (पश्चिम बंगाल) के अंतर्गत आता है, समझ में नहीं आता कि वह किसके खिलाफ हैं जिसका विरोध करते हुए वह फांसी की सजा की मांग कर रही है. कानून उनके हाथ में है, सरकार कम से कम केस को सही तरीके से निचली अदालत में तो भेज ही सकती है. जब भी ऐसी घटना होती है तो निर्भया का नाम आता है लेकिन निर्भया कांड से हमने क्या सीखा, सिस्टम में क्या बदलाव आया? हम अभी भी 2012 में हैं."


 

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप केस पर क्या बोलीं निर्भया की मां?

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ किया गया है. महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को न्याय के दायरे में लाने के लिए कानून जरूर बने लेकिन कोई काम नहीं हुआ. निर्भया के दोषियों को 2020 में फांसी दे दी गई, लेकिन उससे पहले और बाद में इतनी घटनाएं हुईं...किसको मिला न्याय? आए दिन घटनाएं हो रही हैं. अगर आप दोषियों को सजा नहीं देंगे, उन्हें जेल में डालोगे, उन्हें खाना खिलाओगे और उनकी जरूरतों का ख्याल रखोगे तो महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी? जब तक दोषियों को सजा नहीं मिलेगी, जब तक फास्ट ट्रैक कोर्ट में काम नहीं होगा और जो कानून बने हैं उस पर काम नहीं होगा, तब तक समाज की मानसिकता नहीं बदलेगी और महिलाएं सुरक्षित नहीं होंगी."


 

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: आरोपी का होगा 'साइको टेस्ट'

सीबीआई आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट करने वाली है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) से मनोवैज्ञानिक और व्यवहार विश्लेषकों की एक टीम आवश्यक परीक्षण करने के लिए कोलकाता पहुंची है. सीबीआई को रॉय की कस्टडी पहले से ही मिल चुकी है. 

Doctor's Protest Updates: डॉक्टर्स ने की पीएम से मदद की गुजारिश

देशभर में डॉक्टर्स के हो रहे प्रदर्शन के बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने अपनी मांगों को लेकर कदम उठाने को कहा है. डॉक्टर्स स्वास्थ्य सेवा कार्मिक और नैदानिक ​​प्रतिष्ठान (हिंसा और संपत्ति को नुकसान का निषेध) विधेयक, 2019, जिसे केंद्रीय संरक्षण अधिनियम के रूप में भी जाना जाता है, को लागू करवाना चाहते हैं. 

Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE: MHA के नोटिस में क्या आदेश दिया गया? पढ़िए


Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: कोलकाता मामले के बाद गृह मंत्रालय सख्त

सभी राज्यों को अपने कानून व्यवस्था की जानकारी गृह मंत्रालय को हर 2 घंटे पर देनी होगी. राज्यों में बढ़ रहे अपराध को देखते हुए गृह मंत्रालय ने यह फैसला लिया है. कोलकाता रेप कांड के बाद गृह मंत्रालय सख्त है. आम तौर पर कानून व्यवस्था को राज्य के अधीन माना जाता है, लेकिन अब हर दो घंटे पर हर राज्य को अपने राज्य से संबंधित रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजनी होगी.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: राज्य और केंद्र शासित 2 घंटे में कानून व्यवस्था की रिपोर्ट भेजें- गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के पुलिस विभागों को हर 2 घंटे में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया. गृह मंत्रालय का यह निर्देश ऐसे समय में आया है जब कोलकाता में रेप और हत्या का मामला सुर्खियों में हैं. वहीं पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी बोस भी बंगाल सरकार पर सवाल उठा चुके हैं.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: बंगाल में चल रहा उल्टा-पुल्टा शासन- सीवी बोस

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी बोस ने कहा, "बंगाल में उल्टा-पुल्टा शासन चल रहा है. राज्य में कई जगहों पर गुंडाराज है. यहां कोई नागरीक सुरक्षित महसून नहीं कर रहा है. रेप और मर्डर केस सरकार का फेल्योर है. कोलकाता पुलिस ठीक से काम नहीं कर रही है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट करने कोलकाता पहुंची CFSL की टीम

दिल्ली से सीएफएसएल की एक टीम कोलकाता पहुंची. CFSL की टीम आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट करेगी. इस टेस्ट के जरिए CBI की टीम आरोपी के बारे में जानने की कोशिश करेगी. इस टेस्ट से आरोपी की मनोदशा को समझने की कोशिश की जाएगी.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: शुभेन्दु अधिकारी ने सबूत नष्ट करने के आरोप लगाए

शुभेन्दु अधिकारी ने कोलकाता पुलिस पर सबूत नष्ट करने के गंभीर आरोप लगाए.


शुभेन्दु अधिकारी के आरोप



  • कोलकाता पुलिस ने जांच के नाम पर मृतक डॉक्टर का आंत बदल दिया.

  • इस जघन्य अपराध में और घटना स्थल पर काफी संख्या में व्यक्तियों की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है.

  • खून से सने चीजों को बाद में बदल दिया गया है और कोलकाता पुलिस द्वारा की गई जब्ती में जो दर्शाया गया है वह असली नहीं है, जिन्हें डीएनए टेस्ट कर अच्छी तरह से पता लगाया जा सकता है.

  • वॉश बेसिन को एक नए बेसिन से बदल दिया गया है.

  • पीड़ित डॉक्टर की हत्या परिसर के किसी दूसरे कोने में करने के बाद शव को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया.


मुझे विश्वास है कि सीबीआई जांच के दौरान इन पहलुओं का भी पता लगाएगी.





Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: राहुल गांधी के पास ममता से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं- बीजेपी

बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा, "राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे नेता जो कहते हैं कि लड़की हूं, लड़ सकती हूं, अखिलेश जैसे नेता, पाखंडी हैं... दोहरे मानदंड वाले नेता हैं. उनके पास हाथरस जाने का समय है, उनके पास पुलिस से लड़ने और उन्नाव जाने का समय है, उनके पास मणिपुर जाने का समय है, लेकिन उनके पास बंगाल आने का समय नहीं है. वह(राहुल गांधी) ट्वीट कर रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी आपके पास ममता बनर्जी के इस्तीफे के बारे में लिखने का साहस नहीं है. आपको यह लिखना चाहिए था."





Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: CBI को तेजी से काम करना चाहिए..., सीताराम येचुरी

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या की घटना पर कहा, "यह बहुत ही बर्बरतापूर्ण कृत्य है, हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए. न्याय होना चाहिए और अपराधी को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. CBI को तेजी से काम करना चाहिए..."

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: मशाल लेकर डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और फिर हत्या के मामले में दिल्ली के आयुर्विज्ञान नगर के डॉक्टर्स और स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया.





Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: अस्पताल से रवाना हुई सीबीआई की टीम

जांच के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से सीबीआई की टीम रवाना हुई. सीबीआई ने इस कॉलेज के पूर्व प्रींसिपल समेत कई स्टाफ से पूछताछ की. 





Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: 'किसे बचा रहीं CM ममता बनर्जी'

राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, "कोलकाता की घटना किसी एक व्यक्ति का काम नहीं है. सीएम ममता बनर्जी आखिर किसको बचाना चाहती हैं. संदेशखाली में कैसे उनके लोग महिला के साथ ऑफिस में रेप कर रहे थे. टीएमसी गुंडों की पार्टी है, महिलाओं पर ध्यान नहीं देती और उन्हें सिर्फ गद्दी से मतलब है. जांच के बाद ही इस मामले की सच्चाई का पता चलेगा....लेकिन यह सोची समझी साजिश है. मैं NCW में नहीं हूं, लेकिन NCW ने एक जांच टीम वहां भेजी है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: डॉक्टर्स के तबादले पर सीएम ममता बनर्जी ने किया हस्तक्षेप

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स के तबादले पर सीएम ममता बनर्जी ने हस्तक्षेप किया है. राज्य सरकार ने अपना पिछला आदेश वापस ले लिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले डॉक्टर्स की लिस्ट तैयार की गई थी, जिनका ट्रांसफर होना था. राज्य सरकार ने अब 48 घंटे के भीतर इन डॉक्टर्स की ट्रांसफर पोस्टिंग रद्द करने का आदेश दिया है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: IMA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, रखी ये मांगें

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त 2024 की घटना को लेकर आईएमए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. आईएमए ने कहा कि डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए सरकार कर्रवाई करे.


आईएमए ने निम्नलिखित समाधान और मांगें प्रस्तुत की हैं:


1. 1897 के महामारी रोग अधिनियम में 2020 के संशोधनों को "द हेल्थकेयर सर्विसेज पर्सनेल एंड क्लिनिकल एस्टेब्लिशमेंट्स (प्रोहिबिशन ऑफ वायलेंस एंड डैमेज टू प्रॉपर्टी बिल 2019)" के मसौदे में शामिल करने वाले एक केंद्रीय अधिनियम से मौजूदा 25 राज्यों के कानूनों को मजबूती मिलेगी.


2. सभी अस्पतालों के सुरक्षा प्रोटोकॉल हवाई अड्डे जैसे होने चाहिए. अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित करना और सुरक्षा प्रावधानों को अनिवार्य करना पहला कदम है. सीसीटीवी, सुरक्षा कर्मियों की तैनाती और प्रोटोकॉल इसके बाद हो सकते हैं.


3. पीड़िता द्वारा की जा रही 36 घंटे की ड्यूटी शिफ्ट और सुरक्षित स्थानों की कमी और पर्याप्त आराम कक्षों की कमी निवासी डॉक्टरों के कार्यकारी और रहने की स्थितियों की पूरी तरह से समीक्षा करने की मांग करती है.


4.  अपराध की सावधान और पेशेवर जांच एक समयसीमा में और न्याय का प्रावधान करना.


5.  पीड़ित परिवार को क्रूरता के अनुसार उपयुक्त और गरिमापूर्ण मुआवजा देना.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: मृतका की लाश के पास से मिली डायरी CBI को सौंपी गई

कोलकाता पुलिस ने सीबीआई को एक डायरी भी सौंपी है. सूत्रों के मुताबिक ये डायरी मृतका की लाश के पास से मिली थी. इस डायरी के कई पन्ने फटे हुए थे. कई पन्नों के चिथड़े उड़े हुए थे. कोलकाता पुलिस ने डायरी के फटे हुए पन्नों को भी सीबीआई अधिकारियों को सौंपा है. सुत्रों के मुताबिक अमूमन डॉक्टर्स के पास डायरी होती है जिस पर दवाइयों के नाम लिखे होते हैं, लेकिन...पढ़ें, पूरी खबर.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: हमने 12 घंटे भीतर आरोपी को किया गिरफ्तार- टीएमसी नेता

कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या मामले पर टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कहा, हमने रेप और हत्या की कड़ी निंदा की है. हमारी नेता सीएम ममता बनर्जी ने अपना इस मामले में बेहतर काम किया. एक आरोपी को 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया था, और उन्होंने घोषणा की थी कि मामला बंद कर दिया जाएगा. यदि आवश्यक हुआ तो इसे सीबीआई को सौंप दिया जाएगा, अब मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है, लेकिन वामपंथी और बीजेपी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का उपयोग पश्चिम बंगाल को परेशान करने के लिए कर रहे हैं."

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: पटना में ममता बनर्जी का पुतला फूंका गया

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना के खिलाफ पटना में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका गया.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना के खिलाफ डॉक्टरों ने दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया.





Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: राहुल-प्रियंका कब जाएंगे कोलकाता- बीजेपी ने पूछा सवाल

कोलकाता कांड को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस से पूछा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कोलकाता जब जाएंगे. बीजेपी ने आरोप लगाया कि सबूत मिटाने की कोशिश की जा रही है. भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि हम पीड़िता बहन को न्याय दिलाएंगे.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: सीबीआई की टीन ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

आरजी कर के घर पहुंची सीबीआई की टीम. एसएसकेएम अस्पताल के पास भवानीपुर के शंभूनाथ पंडित स्ट्रीट से संजय रॉय को सीबीआई ने गिरफ्तार किया.

मुर्शिदाबाद में मिला हॉस्टल में फार्मेसी छात्र का शव, हड़कंप!

पश्चिम बगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पीजी इंटर्न डॉक्टर की रेप और हत्या का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि शनिवार (17 अगस्त, 2024) को मुर्शिदाबाद के हॉस्टल रूम में एक 19 साल के फॉर्मेसी स्टूडेंट तौहीद करीम का शव मिला. पीड़ित रघुनाथपुर में प्राइवेट फार्मेसी कॉलेज का स्टूडेंट था. फर्स्ट ईयर में पढ़ने वाला मृतक मालदा में इंग्शिल बाजार का रहने वाला था. ऐसा दावा है कि पहले उसकी हत्या की गई और फिर उसकी लाश को हॉस्टल रूम में सीलिंग से लटकाया गया. तौहीद करीम के पिता ने बताया कि उसकी लाश हॉस्टल में फर्श पर पड़ी थी. उसके क्लासमेट्स ने जानकारी दी कि तौहीद ने खुदकुशी कर ली है.

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: ममता बनर्जी ने की है कार्रवाई- अखिलेश यादव

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच सपा चीफ अखिलेश यादव ने कहा, "ममता जी खुद महिला हैं और कार्रवाई की हैं...बीजेपी के लोगों को राजनीति नहीं करनी चाहिए, राजनीतिक लाभ नहीं लेना चाहिए."

Doctor's 24-hour Nationwide Strike Live: सीबीआई की ओर से तैयार किए गए सवालों की लिस्ट

सीबीआई ने अपनी शरुआती जांच और केस डायरी में दर्ज ब्यान पढ़ने के बाद पूर्व प्रिंसिपल से पूछने के लिए सवालों की एक फेहरिस्त तैयार की है. सीबीआई ने अब तक पूर्व प्रिंसिपल संजीव घोष से कुछ इस तरह के सवाल किए हैं.


1- घटना के बारे में आपको जानकारी कब मिली?
2- आप कितने बजे अस्पताल पहुचे?
3- आपको किसने घटना के बारे में जानकारी दी?
4- अपने सबसे पहले किसको फोन किया?
5- अस्पताल प्रसाशन से हादसे की शिकायत पुलिस से क्यों नहीं की?
6- ट्रेनी डॉक्टर की शिफ्ट कैसे लगती है, कितने घंटे की शिफ्ट होती है?
7- क्या पीड़ित ने आपको पहले कोई शिकायत दी?
8- सेमिनार हॉल का दरवाजा क्या हमेशा खुला रहता है?
9- हादसे के बाद सेमिनार हॉल के पास कंस्ट्रक्शन किसके कहने पर शुरू हुआ?
10- पीड़ित परिवार को किसने बताया की ट्रेनी डॉक्टर ने आत्महत्या की है?
11- संजय रॉय को क्या आप जानते है?
12- क्या पुलिस की वर्दी में घूमता था संजय रॉय?
13- कोई भी शख्स बिना रोकटोक किसी भी वार्ड पर जा सकता है क्या?
14- क्या संजय रॉय अस्पताल में मरीजों की भर्ती करवाता था?
15- डॉक्टर्स स्टूडेंट में आपको लेकर गुस्सा क्यों है?
16- क्या आपकी इज्जात के बाद ही ट्रेनी डॉक्टर की शिफ्ट लगाई जाती है?
17- डॉक्टर्स की शिफ्ट पर साइन कौन करता है?
18- क्या महिला सुरक्षा को लेकर आपको पहले भी शिकायत दी गयी?
19- आपको किस्से खतरा है जिसके लिए आप हाइकोर्ट गए?
20- छात्रों ने आपके खिलाफ नाराजगी जताई, आपका क्या कहना है?
21- क्या कोई सिंडिकेट अस्पताल में चल रहा है?

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: यूपी में डॉक्टर्स ने मनाया काला रक्षा बंधन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में रेप और हत्या की घटना के विरोध में उत्तर प्रदेश में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) से जुड़े निजी डॉक्टरों ने शनिवार को काम पूरी तरह से ठप रखा. निजी डॉक्टरों की हड़ताल से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुईं और सरकारी अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ देखी गई. घटना को लेकर लखनऊ में लगातार प्रदर्शन कर रहे किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के जूनियर डॉक्टरों ने हाथ में काली पट्टी बांधकर काला रक्षा बंधन मनाया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से केजीएमयू में ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से बाधित रहीं.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: कोलकाता की घटना के विरोध प्रदर्शन में डॉक्टर ने लहराया पिस्तौल

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में विरोध करने के लिए जुटे डॉक्टर्स और मेडिकल छात्रों को संबोधित करते समय लाइसेंसी पिस्तौल लहराने के आरोप में एक डॉक्टर के खिलाफ गुजरात के अमरेली शहर में प्राथमिकी दर्ज की गई. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस उपाधीक्षक चिराग देसाई ने बताया कि निजी प्रैक्टिस करने वाले एक डॉक्टर जीजे गजेरा ने लोगों में डर पैदा करने के इरादे से अपनी लाइसेंसी पिस्तौल लहराई.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: हड़ताल से इस राज्यों में पड़ा प्रभाव

पंजाब, हरियाणा, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में डॉक्टर्स ने कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना के विरोध में शनिवार को प्रदर्शन किया, जिसके कारण इन राज्यों में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने देश भर में अपने सदस्यों से 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है. हड़ताल रविवार सुबह छह बजे समाप्त होगी. चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर में रेजिडेंट डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शनिवार को छठे दिन भी जारी रहा.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: IMA ने की देशव्यापी हड़ताड़ की घोषणा

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

दिल्ली में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर से रेप और हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: ममता बनर्जी ने किए 42 प्रोफेसर और डॉक्टरों के तबादले

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में शनिवार को जहां एक तरफ देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं और देश के अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन करके न्याय की मांग की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने शनिवार को ही राज्य भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कार्यरत 42 प्रोफेसरों और डॉक्टरों का तबादला कर दिया. प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने ट्रांसफर के पीछे साजिश होने का शक जताया है. दरअसल, जिन 42 प्रोफेसरों और डॉक्टरों की सेवाओं में फेरबदल किया गया है उनमें आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के दो प्रोफेसर और डॉक्टर भी शामिल हैं.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: बलात्कारियों को बचाना टीएमसी का एजेंडा - शहजाद पूनावाला

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने टीएमसी सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा, "...इस देश में हर कोई आक्रोशित है और सभी एक ही बात की मांग कर रहे हैं कि न्याय होना चाहिए, लेकिन न्याय देने के बजाय, तृणमूल कांग्रेस सरकार का एजेंडा बन गया है कि न्याय मत दो, बेटी को मत बचाओ, केवल बलात्कारी को बचाओ. टीएमसी का मतलब तृणमूल कांग्रेस नहीं है, बल्कि 'तालिबानी मुझे चाहिए' और 'तानाशाही मानसिकता कल्चर' बन गया है..."





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: साल्टलेक में कोलकाता पुलिस की चौथी बटालियन के दफ्तर पहुंची CBI टीम

सीबीआई की टीम साल्टलेक में कोलकाता पुलिस की चौथी बटालियन के दफ्तर पहुंची. मुख्य आरोपी संजय रॉय अपराध करने के बाद इसी बैरक में सोने गया था. सीबीआई टीम अभी अंदर है और तफ्तीश कर रही है.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: विक्टिम कार्ड खेल रहीं हैं ममता बनर्जी - शाइना एनसी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में भाजपा नेता शाइना एनसी ने कहा, "...टीएमसी इस घटना से कुछ लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है. टीएमसी सरकार ने अस्पताल को क्यों नहीं बंद किया? उन्होंने इस उत्पात में शामिल 7,000 लोगों को अंदर क्यों जाने दिया? वह विक्टिम कार्ड खेल रही हैं और कभी-कभी वह सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. वह किसके खिलाफ आंदोलन कर रही है?..."





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: लालू यादव ने कोलकाता घटना को बताया बर्बर

दिल्ली पहुंचे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर से रेप और मर्डर की घटना पर कहा है कि हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों को न्याय मिलना चाहिए. वहां प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ जो हुआ वह बर्बर था.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में भी स्टूडेंट्स और डॉक्टर ने निकाला मार्च

दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में भी डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में रेजिडेंट्स डॉक्टर असोसिएशन और स्टूडेंट यूनियन शामिल हैं. बड़ी संख्या में महिला मेडिकल स्टूडेंट्स, महिला डॉक्टर्स और नर्स प्रोटेस्ट में शामिल हैं. 30 साल से मेडिकल फील्ड में काम कर रही नर्सेज का कहना है कि हमारी सेफ्टी के नाम पर कुछ भी नहीं है. हमारी सेफ्टी को लेकर बहुत कुछ है करने के लिए.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: गोवा में भी सड़कों उतरे जूनियर और सीनियर डॉक्टर

गोवा: कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर से रेप-हत्या की घटना के खिलाफ पणजी में रेजिडेंट डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: फिर से आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची सीबीआई टीम

कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम शनिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: जयपुर में जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट्स ने भी किया प्रदर्शन

राजस्थान के जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों और छात्रों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप-हत्या की घटना के खिलाफ शनिवार को विरोध प्रदर्शन किया.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: डॉक्टरों के बाद अब सुरक्षा गार्डों से भी सीबीआई कर रही पूछताछ

कोलकाता रेप केस में सीबीआई ने अपनी जांच का दायरा और बढ़ा दिया है. आर.जी. कर हॉस्पिटल के डॉक्टरों के बयान दर्ज करने के बाद अब सीबीआई ने उस रात ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्डों के बयान दर्ज करना शुरू कर दिया है. ये वही गार्ड हैं जो घटना के वक्त अस्पताल में मौजूद थे और सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: नेपाल मेडिकल असोसिएशन ने भी दिया IMA को समर्थन

नेपाल मेडिकल असोसिएशन (Nepal Medical Association) ने भी इस मामले में IMA को समर्थन दिया है. एनएमए ने डॉक्टर की हत्या पर दुख जताया है.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: एम्स में शनिवार को भी डॉक्टरों ने निकाला मार्च

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की ओर से आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर बुलाई गई देशव्यापी हड़ताल में एम्स के डॉक्टर भी शामिल हैं. शनिवार को डॉक्टरों ने इस तरह प्रदर्शन किया.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: मामले को सुलझाने की जगह दबाने की कोशिश कर रही हैं ममता बनर्जी - हर्ष मल्होत्रा

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर से रेप और मर्डर केस में बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है. जयपुर पहुंचे मल्होत्रा ने कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पश्चिम बंगाल सरकार इस मामले के प्रति असंवेदनशील है, झूठ बोल रही है और मामले को सुलझाने की बजाय मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने इसे आत्महत्या बताकर मामले को दबाने की कोशिश की. स्थानीय पुलिस शुरू में इसकी जांच करने के लिए तैयार नहीं थी और इसे भटकाने की कोशिश कर रही थी. अब जब सीबीआई मामले की जांच कर रही है, तो ममता बनर्जी ने विरोध करना शुरू कर दिया है. वह किसके खिलाफ विरोध कर रही हैं? राज्य की गृह मंत्री ममता बनर्जी, राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी या फिर वह राज्य की स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विरोध कर रही हैं? इससे पता चलता है कि वह इस मामले को लेकर गंभीर नहीं हैं और केवल राजनीति कर रही हैं..."





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: यह केवल डॉक्टरों और नर्सों का ही नहीं, बल्कि एक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है - किरेन रिजिजू

कोलकाता में डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, "पश्चिम बंगाल में हुई घटना के कारण मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा चिंता का विषय है. यह केवल डॉक्टरों और नर्सों की चिकित्सा बिरादरी का मामला नहीं है. यह एक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है. यह सुरक्षा और सामाजिक मुद्दा है. यह सभी के लिए चिंता का विषय है... आम जनता भी आक्रोशित है.."





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: सीबीआई ऑफिस पहुंचे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सीबीआई कार्यालय पहुंचे. डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद हो रहे प्रदर्शनों के बाद इन्होंने दे दिया था इस्तीफा.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं हो रहीं प्रभावित

डॉक्टरों के हड़ताल की वजह से झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में आईएमए की ओर से 24 घंटे की हड़ताल बुलाई गई है. इस वजह से ही शनिवार को झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रहीं है. आईएमए के राज्य सचिव डॉक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं रविवार सुबह छह बजे तक बंद रहेंगी. 

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: केरल में भी दिख रहा बंद का असर, जनरल अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे मरीज बेहाल



केरल में भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की देशव्यापी हड़ताल का असर देखने को मिल रहा है. डॉक्टरों ने तय कार्यक्रम के तहत ओपीडी छोड़ दी है. वहीं ओपीडी में इलाज कराने के लिए आने वालों को काफी दिक्कत हो रही है. सबसे ज्यादा परेशानी शनिवार को तिरुवनंतपुरम जनरल अस्पताल में दिखी.






Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: पटना एम्स में भी ओपीडी ठप, रोड पर उतरे डॉक्टर

डॉक्टरों का आक्रोश आज (17 अगस्त 2024) को बिहार में देखने को मिल रहा है. यहां भई डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप और मर्डर की घटना को लेकर हड़ताल में शामिल है. डॉक्टरों ने रोड पर उतरकर प्रदर्शन भी किया. 





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: आरोपी को कड़ी सजा की मांग को लेकर राजकोट में डॉक्टरों ने किया विरोध-प्रदर्शन

गुजरात के राजकोट सिविल अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर से रेप और मर्डर की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.





Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: दिल्ली में भी ओपीडी और वैकल्पिक सेवाएं बंद, सिर्फ इमरजेंसी चालू

इस घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन यूसीएमएस (यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज) और जीटीबीएच (गुरु तेग बहादुर अस्पताल) आज भी अपनी हड़ताल जारी रख रहे हैं. इस वजह से यहां भी ओपीडी, वैकल्पिक सेवाएं, लैब और लैब सेवाएं बंद रहेंगी.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: राष्ट्रीय महिला आयोग को जांच के दौरान सुरक्षा और बुनियादी ढांचे में मिली कई खामियां

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की ओर से गठित दो सदस्यीय जांच समिति ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या की जांच की और शुक्रवार को अपने प्रारंभिक निष्कर्ष प्रस्तुत किए. इसमें सुरक्षा, बुनियादी ढांचे और जांच में खामियों का खुलासा हुआ है.

Doctors' 24-hour Nationwide Strike Live: एम्स फैकल्टी का भी हड़ताल को सपोर्ट, कहा- इमरजेंसी सर्विस छोड़कर अन्य सभी सेवाएं बंद

एम्स फैकल्टी असोसिएशन ने भी आईएमए के आह्वान पर शुरू हुई राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है. इसके तहत शनिवार (17 अगस्त 2024) से एम्स में इमरजेंसी सर्विस को छोड़कर बाकी सभी ससपेंड रहेंगी.

Kolkata Doctor Rape Case Live: कर्नाटक सरकार ने चिकित्सा अधिकारियों, सर्जनों की छुट्टियां रद्द की

कर्नाटक सरकार ने सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा अधिकारियों, सर्जनों की छुट्टियां रद्द कर दी है. कोलकाता में एक जूनियर डॉक्टर की हत्या के विरोध में शनिवार (17 अगस्त 2024) को हड़ताल पर जाने के आईएमए के आह्वान के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. सर्कुलर में कहा गया कि सभी अस्पतालों के सभी जिला स्वास्थ्य और परिवार कल्याण अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आपातकालीन सेवाएं प्रभावित नहीं होना चाहिए, जिससे आम लोगों को परेशानी हो. 

Kolkata Doctor Rape Case Live: आरजी कर अस्पताल के 13 कर्मचारियों को CBI कार्यालय लाया गया

आरजी कर अस्पताल के कुल 13 कर्मचारियों को सीबीआई कार्यालय लाया गया है.

Kolkata Doctor Rape Case Live: सीबीआई ऑफिस लाए गए गार्ड

कोलकत्ता रेप केस में सीबीआई की जांच का दायरा बढ़ा. सीबीआई अब आरजी कर हॉस्पिटल के डॉक्टरों के बाद सुरक्षा गार्डों के बयान दर्ज कर रही है. ये वो गार्ड हैं जो वारदात वाली रात हॉस्पिटल में तैनात थे. हेल्थ विभाग की कार से गार्डों को कोलकत्ता सीबीआई दफ्तर लाया गया.

Kolkata Doctor Rape Case Live: अस्पताल के प्रिंसिपल ने क्यों नहीं दर्ज कराई FIR?- बीजेपी ने पूछा सवाल

कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या के मामले में बीजेपी नेता सुदीप दास ने कहा, "अस्पताल के प्रिंसिपल ने एफआईआर क्यों नहीं दर्ज कराई? इसके अलावा, पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला क्यों नहीं दर्ज किया? यह पुलिस के पक्षपात को दर्शाता है."

Kolkata Doctor Rape Case Live: बीजेपी का ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन

कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आज चंडीगढ़ में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मोमबत्ती की रोशनी में विरोध प्रदर्शन किया.

Kolkata Doctor Rape Case Live: अराजक स्थिति पैदा करना चाहती हैं ममता बनर्जी- केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, ''जिस पर कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है, वह धरने पर बैठ जाता है. इसका मतलब है कि ममता बनर्जी वहां अराजक स्थिति पैदा करना चाहती हैं. ममता बनर्जी में थोड़ा सा भी प्यार, दया और करुणा नहीं है. आपको सहयोग करना चाहिए, लेकिन आप मुद्दों को भटकाने में लगे हुए हैं. यह घोर अन्याय और पाप है."

Kolkata Doctor Rape Case Live: AIIMS में नर्सों का विरोध प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ नर्सों ने AIIMS में विरोध प्रदर्शन किया.





Kolkata Doctor Rape Case Live: FAIM ने ओपीडी और ओटी सेवाओं को सस्पेंड करने की घोषणा की

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (FAIM) के फैकल्टी एसोसिएशन ने कल ओपीडी और ओटी सेवाओं को सस्पेंड करने की घोषणा की है.





Kolkata Doctor Rape Case Live: मृत डॉक्टर के पिता ने किसी बात पर जताई चिंता

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या मामले में मृत डॉक्टर के पिता ने कहा, "मेरी बेटी उस दिन सुबह करीब 8:10 बजे ड्यूटी के लिए निकली. वह ओपीडी में थीं और आखिरी बार उन्होंने अपनी मां से रात करीब 11:15 बजे बात की थी. सुबह जब मेरी पत्नी उसे फोन कर रही थी तो उसका फोन बज रहा था लेकिन किसी ने नहीं उठाया, तब तक मेरी बेटी की मौत हो चुकी थी. चिंता की बात यह है कि सुबह 3 बजे से 10 बजे तक किसी को उनकी जरूरत नहीं पड़ी, जबकि वह ऑन-ड्यूटी डॉक्टर थीं."





Kolkata Doctor Rape Case Live: रविशंकर प्रसाद का ममता बनर्जी पर आरोप

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या मामले पर कहा, "ममता जी को शर्म आनी चाहिए कि एक महिला मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बंगाल में क्या हो रहा है? स्वामी विवेकानंद, सुभाष चंद्र बोस, रवींद्रनाथ टैगोर की धरती पर बर्बर रेप हो रहा है... वहां डॉक्टर्स पर गुंडों द्वारा हमला किया जा रहा है और आप विरोध प्रदर्शन कर रही हैं, बहुत ही निंदनीय है."

Kolkata Doctor Rape Case Live: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बंगाल पुलिस ने प्रदर्शन पर उठाए सवाल

बंगाल पुलिस 14 अगस्त के महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन पर ही सवाल उठाया. पश्चिम बंगाल पुलिस ने एक्स पर एक जख्मी महिला पुलिसकर्मी की तस्वीर शेयर कर उसका जिक्र किया. पुलिस ने कहा, "हमारी सहयोगी कांस्टेबल 14 अगस्त की रात को बागुईआटी में थीं, और सड़कों पर चलने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही थीं. अचानक, बिना उकसावे के, भीड़ से कई ईंटें उड़कर पुलिस की ओर आईं, जिनमें से एक उनके चेहरे पर लगी." पुलिस ने पूछा, "मुख्य प्रश्न यह है कि क्या वह रात महिला कांस्टेबल की भी नहीं थी?"

Kolkata Doctor Rape Case Live: सुकांत मजूमदार को गिरफ्तार करना शर्मनाक- अग्निमित्रा पॉल

केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को हिरासत में लिए जाने पर बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा, "ये बहुत शर्मनाक विषय है. आज केंद्रीय मंत्री को बस इसलिए हिरासत में लिया गया कि वो उस बहन जिसे मार दिया गया उसके लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. आज मुख्यमंत्री नाटक कर रही हैं, उन्होंने केस को दबाने की कोशिश की और आज वो सड़क पर नाटक कर रही हैं, तो उन्हें कोई रूकावट नहीं है. ये दोहरी प्रवृति है. उनके पीछे पुलिस और प्रशासन है उसी का इस्तेमाल कर ममता बनर्जी ये सब कर रही हैं."

Kolkata Doctor Rape Case Live: अस्पताल से निकली सीबीआई की टीम

सीबीआई की टीम अस्पताल से निकली. सीबीआई की टीम अपने साथ 3D स्कैनर लेकर जांच के लिए आई थी. आज एक बार फिर से सीबीआई की टीम ने उस जगह की मैपिंग की है, जहां वारदात हुई थी. सीबीआई की टीम दोपहर के 2:30 बजे आई थी और इस वक्त निकल रही है. लगभग 5 घंटे सीबीआई की टीम में आरसी कर अस्पताल में रही.





Kolkata Doctor Rape Case Live: बीजेपी नेताओं का विरोध प्रदर्शन

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना के विरोध में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने उनकी हल्की झड़प भी हुई.





Kolkata Doctor Rape Case Live: बंगाल पुलिस के कर्मी भी सीबीआई की रडार पर

कोलकाता रेप-मर्डर केस में सीबीआई लार्जर कांस्पीरेसी के तहत मामले की जांच कर रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने 30 से 35 लोगों की एक लिस्ट तैयार की है. ये लोग मृतका के दोस्त हैं, जिनके नाम पीड़िता के परिवार ने सीबीआई को दिए हैं. CBI अस्पताल के कुछ डॉक्टर्स और स्टूडेंट को समन कर रही है. CBI के रडार पर अस्पताल के कुछ गार्ड और कोलकाता पुलिस के सुरक्षाकर्मी भी हैं. सीबीआई को पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के बारे कुछ जानकारी मिली है. सूत्रों के मुताबिक, मृतका के परिवार वालों ने इस वारदात में कुछ और लोगों के शामिल होने का शक जताया है.

Kolkata Doctor Rape Case Live: कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने कहा- हां, आकलन में हुई भूल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भीड़ ने तोड़फोड़ की. इसे लेकर कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने कहा, "यदि आप कहते हैं कि यह आकलन में भूल है तो हां, आप इसे आकलन में भूल कह सकते हैं. मेरी समझ है कि पूरा विरोध प्रदर्शन बहुत शांतिपूर्ण था. हिंसा को लेकर ऐसी कोई खुफिया जानकारी नहीं थी."





Kolkata Doctor Rape Case Live: विजयवाड़ा में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

विजयवाड़ा में डॉक्टरों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल रेप और मर्डर की पीड़िता के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कैंडल मार्च निकाला.





Kolkata Doctor Rape Case Live: पूछताछ के लिए CBI ऑफिस लाए गए पूर्व प्रिंसिपल

कोलकाता डॉक्टर रेप और हत्या मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को पूछताछ के लिए कोलकाता सीबीआई ऑफिस लाया गया.





Kolkata Doctor Rape Case Live: स्मृति ईरानी ने बंगाल पुलिस पर उठाए सवाल

बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा, ''बलात्कारी बेपरवाह हैं, लेकिन प्रदर्शनकारियों पर भीड़ हमला कर रही है. यह कैसे संभव है कि गुंडों का एक ग्रुप राज्य में हो और पुलिस को इसकी जानकारी न हो? यह कैसे संभव है कि वे अस्पताल में प्रवेश करते हैं और तोड़फोड़ करते हैं और मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उन्होंने उन चीजों को तोड़ दिया है जो सबूत का हिस्सा हो सकते हैं? सवाल यह है कि क्या लड़की को न्याय मिलेगा या नहीं?"





Kolkata Doctor Rape Case Live: 'पश्चिम बंगाल की सीएम स्वीकार करें कि उनकी सरकार ने गलती की'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कोलकाता केआरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले पर कहा, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को इस घटना के बारे में सार्वजनिक रूप से स्वीकार करना चाहिए कि उनकी सरकार से गलती हुई है... यह घटना बहुत निंदनीय एवं अत्यंत दुखद है."





Kolkata Doctor Rape Case Live: हम किसी महिला पर आंच नहीं आने देंगे- सुकांता मजूमदार

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांता मजूमदार ने कहा, "हमने TMC के पुलिस को कहा है कि हमारे रहते वे किसी महिला को गिरफ्तार नहीं करेंगे, हम किसी महिला पर आंच नहीं आने देंगे... महिलाओं के ऊपर अत्याचार बंद होना चाहिए. ममता बनर्जी को रैली के लिए अनुमति की जरूरत नहीं है, लेकिन जब बीजेपी कुछ करने जाती है तब अनुमति की जरूरत होती है, बीजेपी के लिए ही सारे नियम हैं... पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए... ऐसे लोग कोलकाता के पुलिस कमिश्नर नहीं हो सकते, उन्हें इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए."





Kolkata Doctor Rape Case Live: CPM और बीजेपी मुझे धमकी न दें- ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे पता है कि आरजी कर में जाकर CPM और बीजेपी ने तोड़फोड़ की... रात में 12-1 बजे वे गए, वीडियो में दिख रहा है कि CPM ने DYFI का झंडा लिया है और बीजेपी ने राष्ट्रीय झंडा लिया है. राष्ट्रीय ध्वज हर जगह इस्तेमाल नहीं किया जाता, उसका एक कोड होता है, इन्होंने उसका गलत इस्तेमाल किया है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए. मणिपुर में जब घटना हुई थी तब BJP और CPM ने कितनी टीमें भेजी थी? हाथरस, उन्नाव में कितनी टीमें भेजी थी? मुझे चाहे जो बोल लें मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, मैं जब तक रहूंगी लोगों के लिए काम करूंगी. CPM और बीजेपी मुझे धमकी न दें, हम बिना चुनाव लड़े नहीं आए हैं..."

Kolkata Doctor Rape Case Live: सुकांत मजूमदार को पुलिस ने हिरासत में लिया

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार को पुलिस ने हिरासत में लिया. आरोप है कि जब ये प्रदर्शन चल रहा था तभी एक BJP कार्यकर्ता के ऊपर से भी गाड़ी निकल गई. केंद्रीय राज्य मंत्री को बंगाल में प्रदर्शन करते समय हिरासत में लिया गया.





Kolkata Doctor Rape Case Live: IMA ने कानून बनाने की मांग की

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय कानून बनाने और अस्पतालों को अनिवार्य सुरक्षा अधिकारों के साथ सुरक्षित क्षेत्र घोषित करने की मांग की है. IMA ने देश के सभी आधुनिक चिकित्सा डॉक्टरों द्वारा 24 घंटे के लिए सेवाएं बंद करने की घोषणा की है, चाहे वे किसी भी क्षेत्र और कार्यस्थल पर काम करते हों. आपातकालीन और दुर्घटना संबंधी सेवाएं जारी रहेंगी. कोई ओपीडी नहीं होगी. कोई वैकल्पिक सर्जरी नहीं होगी. यह शनिवार 17 अगस्त 2024 को सुबह 6 बजे शुरू होगी और रविवार 18 अगस्त 2024 को सुबह 6 बजे समाप्त होगी.





Kolkata Doctor Rape Case Live: आरजी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल को हिरासत में लिया गया

आरजी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल हिरासत में लिए गए हैं. टीएमसी नेता ने कहा कि पूर्व प्रिंसिपल को लेकर कई शिकायतें आ रही थी. डॉक्टरों के समर्थन में पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं.

Kolkata Doctor Rape Case Live: 'न्याय देना होगा', राज्यपाल सीवी ने अधिकारियों पर उठाए सवाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले पर कहा, "आरजी कार में जो कुछ हुआ वह बहुत ही परेशान करने वाला और चौंकाने वाला है, लोग निराश हैं. सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने या सबूतों को नष्ट करने का प्रयास किया गया है, लोगों को यह भी लगता है कि उन्हें गुमराह करने का जानबूझकर प्रयास किया गया है, ताकि यह आभास हो कि यह आत्महत्या थी. अधिकारियों ने इस मुद्दे को बहुत ही खराब तरीके से संभाला है. लोगों को सच जानने का हक है. मैं कल मौके पर गया था, लोग सिर्फ न्याय की मांग कर रहे हैं, पूरा समाज उनके साथ हैं, हमें उन्हें न्याय देना होगा."

Kolkata Doctor Rape Case Live: अस्पताल पर हमले को लेकर 25 लोगों को किया गया गिरफ्तार

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भीड़ के हमले पर पश्चिम बंगाल के एडिशनल सीपी मुरलीधर शर्मा ने कहा, ''अब तक हमने इस मामले में 25 लोगों को गिरफ्तार किया है. ज्यादातर लोगों से पूछताछ जारी है और आज हम कुछ लोगों को पेश करेंगे कोर्ट में पूछताछ के दौरान इनमें से ज्यादातर लोगों ने कहा कि वे अपनी मर्जी से यहां आए हैं, लेकिन इसका सत्यापन अभी भी जारी है और इसके पीछे कोई साजिश है या कुछ लोग, इसके लिए हमें लगातार पूछताछ करने की जरूरत है. कमिश्नर ने कुछ देर पहले कहा था कि शहर में 50 से ज्यादा जगहों पर भीड़ जमा हुई थी और ये आंदोलन सोशल मीडिया के जरिए किया गया था...शहर में 49 जगहों पर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया गया...''

Kolkata Doctor Rape Case Live: ममता बनर्जी ने आरोपियों के लिए फांसी की मांग की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. वह पीड़िता के लिए न्याय और आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर रही हैं.





Kolkata Doctor Rape Case Live: सीपीएम और बीजेपी ने ही आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की- ममता

ममता बनर्जी ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर विरोध मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने कहा, "हम तो दोषियों के लिए फांसी की मांग करते हैं. बीजेपी के राज्य में तो कुछ नहीं होता है." उन्होंने आरोप लगाया कि सीपीएम और बीजेपी ने ही आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की.

Kolkata Doctor Rape Case Live: बॉलीवुड हस्तियों ने कोलकाता रेप और हत्या के मामले में न्याय की मांग की

बॉलीवुड कलाकारों ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट, करीना कपूर खान व कृति सेनन ने कोलकाता में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु चिकित्सक से बलात्कार-हत्या मामले में पीड़िता के लिए न्याय की मांग की और इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के प्रति एकजुटता प्रकट की.

Kolkata Doctor Rape Case Live: ममता बनर्जी ने न्याय की मांग के लिए निकाला विरोध मार्च

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर विरोध मार्च शुरू किया. 





Kolkata Doctor Rape Case Live: महिलाओं की सुरक्षा किसके भरोसे? प्रियंका गांधी ने पूछा सवाल

प्रियंका गांधी ने कहा कि कोलकाता, बिहार, उत्तराखंड और यूपी में महिलाओं के साथ हुई क्रूरताओं ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस समय देश भर की महिलाएं दुख और गुस्से में हैं. जब भी ऐसी घटनाएं होती हैं तो देश की महिलाएं देखती हैं कि सरकारें क्या कर रही हैं? उनकी बातों और उपायों में कितनी गंभीरता है? जहां भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सख्त संदेश देने की जरूरत हुई, वहां आरोपियों को बचाने की कोशिशें की गईं. महिलाओं पर जघन्य अत्याचार के मामलों में बार-बार नरमी बरतना, आरोपी को राजनीतिक संरक्षण देना और सजायाफ्ता कैदियों को जमानत/पैरोल देने जैसी हरकतें महिलाओं के हतोत्साहित करती हैं.  इससे देश की महिलाओं में क्या संदेश जाता है? जब सरकारी आंकड़ों में हर दिन 86 रेप हो रहे हों, महिलाएं सुरक्षा की आशा किससे करें?

Kolkata Doctor Rape Case Live: 3डी लेजर स्कैनर लेकर आरजी कर हॉस्पिटल पहुंची सीबीआई

सीबीआई की एक टीम कोलकाता के अस्पताल में घटनास्थल का डिजिटल खाका तैयार करने के लिए उच्च सटीकता वाला 3डी लेजर स्कैनर लेकर आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पहुंची है. 

Kolkata Doctor's Protest: डिजिटल ब्लूप्रिंट रिकॉर्ड करने अस्पताल पहुंची सीबीआई

घटना स्थल का डिजिटल ब्लूप्रिंट रिकॉर्ड करने के लिए हाई-एक्यूरेसी वाले 3डी लेजर स्कैनर के साथ सीबीआई की एक टीम कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची है. ये टीम सुबह ही कोलकाता आई थी. 

Doctor's Protest Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय का किया गया घेराव

दिल्ली भर के रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने निर्माण भवन तक संयुक्त विरोध मार्च निकाला है. यहां पर प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स ने स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव किया है. बताया गया है कि तीन से पांच हजार डॉक्टर्स पहुंचने वाले हैं.


 

Kolkata Rape-Murder Case Updates: ममता के पास सीएम पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं- बीजेपी

कोलकाता के रेप-मर्डर केस को लेकर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाल ने कहा, "कलकत्ता हाईकोर्ट को पश्चिम बंगाल सरकार और पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है, इसलिए जांच सीबीआई को सौंपी गई है. ममता बनर्जी घटना की जिम्मेदारी कब लेंगी? वह अपना इस्तीफा कब देंगी? ममता बनर्जी के पास एक मिनट के लिए भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बने रहने का कोई नैतिक अधिकार, कानूनी अधिकार या संवैधानिक औचित्य नहीं बचा है. उन्होंने पश्चिम बंगाल के नागरिकों को निराश किया है. वह अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करने में विफल रही हैं. उन्होंने कहा कि 14-15 अगस्त को जो हिंसा हुई वह 'वाम और राम' द्वारा की गई थी. इतने संवेदनशील मामले में भी टीएमसी की हिंदू विरोधी मानसिकता शांत नहीं होती."

Doctor's Protest Updates: जान को खतरा बता हाईकोर्ट पहुंचे आरजी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष ने कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. घोष ने दावा किया है कि उनकी जान को खतरा है. कोर्ट ने सरकार से कहा है कि वह उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएं. कोर्ट ने उनके वकील से कहा है कि अगर किसी और बात का जिक्र करना हो या कोई अन्य दावा करना हो तो एक अलग हलफनामा दायर करें.


 

Kolkata Rape-Murder Case Updates: पुलिस और बीजेपी नेताओं के बीच झड़प

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की घटना पर बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान सीजीओ कॉम्प्लेक्स के बाहर बीजेपी नेताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है. बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा, ''ममता बनर्जी हमें चुप कराने की कोशिश कर रही हैं. हालांकि वह कह रही हैं कि वह चाहती हैं कि दोषियों को फांसी हो, लेकिन हकीकत में वह ऐसा नहीं चाहतीं.  हमारा विरोध जारी रहेगा. हम हाईकोर्ट जाएंगे."


 





Kolkata Rape-Murder Case: बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

बीजेपी नेता कोलकाता में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. श्यामबाजार मेट्रो के गेट नंबर एक पर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. वे कोलकाता रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मुख्यंमत्री ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.





Kolkata Doctor's Protest: बीजेपी का कोलकाता में प्रदर्शन, ममता के इस्तीफे की मांग की

अग्निमित्रा पॉल और रूपा गांगुली सहित बीजेपी नेताओं ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने कहा है, ''ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए.''


रूपा गांगुली ने कहा, ''हम अपना विरोध जारी रखेंगे. कृपया याद रखें कि आज यह सिर्फ एक राजनीतिक दल नहीं बल्कि विपक्ष है. हम ही नहीं बल्कि आम लोग भी जाग गए हैं. आपने देखा कि कैसे लाखों महिलाएं इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं. कुछ वीडियो में आप 15-20 चेहरे देख सकते हैं, ये स्थानीय गुंडे होंगे जो नुकसान पहुंचाने की योजना बनाकर मेडिकल कॉलेज में घुसे थे, पुलिस ने क्या किया है?" वह मेडिकल कॉलेज में हुए हमले का जिक्र कर रही थीं. 

Doctor's Protest in Kolkata: हेल्थकेयर वर्कर के साथ मारपीट पर 6 घंटे में दर्ज करवानी होगी एफआईआर- केंद्र सरकार

केंद्र सरकार की तरफ से एक मेमोरेंडम जारी कर हेल्थकेयर वर्कर संग हिंसा होने पर छह घंटे के भीतर एफआईआर दर्ज करवाने का निर्देश दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी मेमोरेंडम के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात हेल्थकेयर वर्कर के साथ मारपीट या किसी भी तरह की हिंसा होने पर अस्पताल/इंस्टिट्यूशन के हेड के ऊपर घटना के 6 घंटे के भीतर एफआईआर दर्ज कराने की जिम्मेदारी होगी.

Doctor's Protest Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव करेंगे 5000 लोग- एम्स डॉक्टर

कोलकाता रेप-मर्डर मामले को लेकर देशभर में डॉक्टरों का प्रदर्शन चल रहा है. इस बीच एम्स, दिल्ली के डॉक्टर कुमार कार्तिकेय ने कहा, "हम शांतिपूर्वक अपनी मांगें रखना चाहते हैं. हम स्वास्थ्य कर्मियों के लिए केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम की मांग करते हैं. जब तक हमें लिखित आश्वासन नहीं मिलता, हम अपनी हड़ताल जारी रखेंगे. हम आज दिल्ली के सभी मेडिकल कॉलेजों से लगभग 3000-5000 लोगों के निर्माण भवन में आने की उम्मीद कर रहे हैं. हम तब तक पीछे नहीं हटेंगे या शांत नहीं बैठेंगे जब तक हमें आश्वासन नहीं दिया जाता कि कार्रवाई की जाएगी." निर्माण भवन में ही स्वास्थ्य मंत्रालय मौजूद है.

Kolkata Rape-Murder Case Updates: कांग्रेस डॉक्टरों के साथ खड़ी है- पवन खेड़ा

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान को लेकर कांग्रेस की तरफ से भी बयान आ गया है. ममता ने कहा था कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज पर हमला राम और वाम वालों ने करवाया था. उनका इशारा बीजेपी और वाम दलों की तरफ था.


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है, "जब ऐसी कोई घटना घटती है तो राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी बनती है कि वे उस पर आवाज उठाएं क्योंकि वे समाज के लिए काम कर रहे हैं. अगर समाज में इतना दर्द, दुख और असुरक्षा की भावना है तो यह राजनीतिक दलों का काम है, पार्टियां इस मुद्दे को उठाएं. लेकिन मेरा मानना ​​है कि ऐसी पार्टी जो कठुआ, हाथरस और उन्नाव में बलात्कारियों का समर्थन करती दिखी, उसे इस पर बोलने का अधिकार नहीं है. लेकिन डॉक्टरों में असुरक्षा की भावना है. कोलकाता में जो हुआ वह हृदय विदारक है. कल, हमने उत्तराखंड से एक नर्स के साथ हुई घटना की रिपोर्ट देखी जो लगभग वैसी ही थी (जैसा कि कोलकाता में हुआ था). फिर चाहे उत्तराखंड हो, बंगाल हो या कहीं और अगर डॉक्टर सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे, तो वे लोगों की सेवा कैसे करेंगे? हम इस मामले में डॉक्टरों के साथ खड़े हैं."


 

Kolkata Rape-Murder Case: एसयूसीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प

कोलकाता पुलिस और सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) एसयूसीआई (सी) के बीच झड़प हो गई है. एसयूसीआई के कार्यकर्ता कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या की घटना पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. एसयूसीआई ने 12 घंटे की हड़ताल बुलाई है. कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.





Kolkata Doctor's Protest: आरजी मेडिकल कॉलेज पर हमले को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भीड़ के हमले को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई शुरू की. बुधवार रात अस्पताल में विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला किया गया और वहां तोड़फोड़ की गई.

Doctor's Protest Updates: पंजाब से लेकर केरल तक प्रदर्शन

कोलकाता रेप पीड़िता के समर्थन में देशभर में डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में राम मनोहर लोहिया अस्पताल में जूनियर डॉक्टर्स ने विरोध प्रदर्शन किया है और पीड़िता को न्याय देने की मांग की है. ऐसा ही कुछ पंजाब के जालंधर और अमृतसर में देखने को मिला है, जहां जालंधर के सिविल हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर्स धरने पर बैठे हैं. गुरु नानक देव अस्पताल, अमृतसर में भी डॉक्टर्स और मेडिकल छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में भी डॉक्टर्स और मेडिकल छात्रों ने विरोध जताया है. केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया.

Kolkata Rape-Murder Case Updates: हमलावर जानते हैं कि हम एकजुट हैं- प्रदर्शनकारी डॉक्टर

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में हैदराबाद के गांधी अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया है. 


गांधी अस्पताल की डॉ प्रियंका ने कहा, "मैं खुद कोलकाता से हूं.  मैं अपने घर पर अपने दोस्तों से सबूत नष्ट करने के इरादे से हॉस्टल पर भीड़ के हमलों के बारे में बात की है, क्योंकि वे स्थिति की गंभीरता को जानते हैं. वे (हमलावर) जानते हैं कि हम पूरे देश में एकजुट हैं और वे बंगाल में हमारे साथियों को डराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. बंगाल में हमारे दोस्त और सहकर्मी डरे हुए हैं और यहां तक ​​कि उन्हें भी नहीं पता कि आगे क्या होने वाला है. हमारी लड़ाई जल्द खत्म नहीं होगी, यह जारी रहेगी और जरूरत पड़ने पर हम इसे बढ़ाएंगे."


 





Doctor's Protest Updates: सीबीआई से इंसाफ मांगने के लिए पैदल मार्च करेंगी ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शाम को चार बजे मौलाली इलाके से धर्मतल्ला तक पैदल मार्च करेंगी. सीबीआई से इंसाफ मांगने के लिए ममता बनर्जी ये रैली करेंगी. इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के सैकड़ों समर्थकों के शामिल होने की बात की जा रही है. महिलाओं और युवाओं को लेकर ये रैली होगी, जिसमें रैली ख़त्म होने के बाद धर्मतल्ला में ममता बनर्जी भाषण भी देंगी.

Kolkata Doctor's Protest: मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा आरोपी

महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी संजय रॉय को पश्चिम बंगाल के कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई की विशेष अपराध शाखा से बाहर लाया जा रहा है. उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा है.





Kolkata Rape-Murder Case Updates: सीबीआई करेगी चार डॉक्टरों से पूछताछ

आज आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के 4 डॉक्टरों को कोलकाता के साल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने पूछताछ के लिए बुलाया है. घटना की रात क्या हुआ था, इस संबंध में सीबीआई इन पीजीटी (पीजी ट्रेनी डॉक्टर) से पूछताछ करेगी. सीबीआई सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है.





Kolkata Rape-Murder Case: जीएमसी अमृतसर में भी सेवाएं बंद

कोलकाता रेड-मर्डर केस को लेकर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी), अमृतसर ने भी हड़ताल का ऐलान किया है. मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा है कि जघन्य अपराध के खिलाफ प्रदर्शन करने और पीड़िता के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हम ओपीडी, ओटी और वार्डों सहित सभी गैर-जरूरी और गैर-वैकल्पिक अस्पताल सेवाओं को 16 अगस्त से अगली सूचना तक निलंबित करने की घोषणा करते हैं.





Kolkata Doctor's Protest: स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव करेंगे डॉक्टर्स

डॉक्टर आज स्वास्थ्य मंत्रालय का घेराव करने वाले हैं. कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी का मामला और पूरे देश में स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े लोग एक जुट होकर उठा रहे हैं. आज दोपहर 2 बजे दिल्ली में निर्माण भवन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने स्वास्थ्य कर्मियों का विशाल प्रदर्शन होने वाला है. सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा. इस संबंध में लिखित आश्वासन मांगा जाएगा. दिल्ली सहित दिल्ली एनसीआर से बहुत बड़ी संख्या में डॉक्टर नर्स और हेल्थ सेक्टर से जुड़े लोग इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.

Doctor's Protest Updates: अस्पताल में तोड़फोड़ मामले में 19 गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस ने बताया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बुधवार (14 अगस्त) रात तोड़फोड़ करने वाले 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से पांच की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक के जरिए हुई है. पुलिस ने कहा है कि वीडियो में दिखने वाले आरोपियों की पहचान लोग बता सकते हैं. 





Kolkata Rape-Murder Case Updates: ममता अपराध पर पर्दा डाल रहीं- नित्यानंद राय

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध पर पर्दा डाल रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि ये सब टीएमसी वालों की साजिश है. 


 

Kolkata Rape-Murder Case: मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से होगी पूछताछ

सूत्रों ने बताया है कि सीबीआई के रडार पर आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिसिंपल डॉ संदीप घोष हैं. सीबीआई घोष से पूछताछ करने वाली है. हॉस्पिटल में वारदात के समय संदीप घोष मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल थे. कोलकाता पुलिस की जांच में भी संदीप घोष का जिक्र है. संदीप घोष पर पहले भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लग चुके हैं. सीबीआई ने अभी तक पीड़ित परिवार समेत 15 लोगो के बयान दर्ज किए हैं. बयानों के आधार पर भी संदीप घोष से पूछताछ होगी.


 

Kolkata Doctor's Protest: छात्रा को डरा-धमका रही ममता सरकार- अमित मालवीय का आरोप

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि बंगाल सरकार एक मेडिकल छात्रा को धमकाने का काम कर रही है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कोलकाता पुलिस एक मेडिकल छात्रा के घर पर पहुंची है. आरजी कर मेडिकल कॉलेज से जुड़ी जानकारी और वीडियो पोस्ट करने पर उसे धमकी दी गई है और माफी मांगने को कहा गया है. 


मालवीय ने कहा कि मैंने मेडिकल छात्रा की सोशल मीडिया टाइमलाइन देखी है, जिसमें उसने कहीं भी कोलकाता के मेडिकल बिरादरी का जिक्र नहीं किया है. पीड़िता के लिए न्याय मांग रहे लोगों को इस तरह के डराना बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ममता बनर्जी हमारे युवाओं की पूछताछ की भावना को मत मारिए.





बैकग्राउंड

Doctor's 24-hour Nationwide Strike LIVE Updates: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है. देशभर के अस्पतालों में डॉक्टर्स प्रदर्शन कर रहे हैं. अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के चीफ जस्टिस (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई में जस्टिस जेबी परादीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ मंगलवार (20 अगस्त 2024) को इस मामले की सुनवाई करेगी.


इस बीच मृतका के पिता ने पश्चिम बंगाल सरकार पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि विभाग या कॉलेज में से किसी ने उनकी सहायता नहीं की, इस मामले में पूरा विभाग शामिल है.


आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के खिलाफ कोलकाता में साल्ट लेक स्टेडियम के पास विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान स्टेडियम में पुलिस-भीड़ के बीच झड़प हो गई. युवा भारती स्टेडियम के सामने भीड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.


महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी को लेकर राज्य की सियासत भी गरमाती हुई नजर आ रही है. बीजेपी पूरी तरह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार पर हमलावर है. बीजेपी ने साफ कह दिया है कि राज्य में कानून-व्यवस्था बिल्कुल चरमरा उठी है. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि कुछ नेताओं ने ममता सरकार को हटाकर बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.


टीएमसी का कहना है कि बीजेपी इस मुद्दे को राजनीतिक बनाने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने अभी तक महिला डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले में एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी के तौर पर गिरफ्तार किए गए संजय रॉय को अभी भी न्यायिक हिरासत में रखा गया है. पीड़िता की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है, जिसमें बताया गया है कि उसके चेहरे पर चोट के निशान थे. उसके साथ एक नहीं, बल्कि कई लोगों ने रेप जैसे घिनौने अपराध को अंजाम दिया है. 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.