Kolkata Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में महिलाओं पर हो रही हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा. इस पत्र के माध्यम से उन्होंने रेप के खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग की. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंद्योपाध्याय ने इसे लेकर जानकारी दी है.


सीएम ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, "देश भर में बलात्कार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार कई मामलों में बलात्कार के साथ हत्या भी की जाती है. यह देखना भयावह है कि देश भर में प्रतिदिन लगभग 90 बलात्कार के मामले होते हैं. इससे समाज और राष्ट्र का विश्वास और विवेक डगमगाता है. हम सभी का यह कर्तव्य है कि हम इसे समाप्त करें ताकि महिलाएं सुरक्षित महसूस करें"


सीएम ममता बनर्जी ने कठोर सजा की बात कही


सीएम ममता बनर्जी ने लिखा, "ऐसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे को कठोर केंद्रीय कानून के माध्यम से व्यापक तरीके से संबोधित करने की आवश्यकता है, जिसमें ऐसे जघन्य अपराधों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कठोर सजा का प्रावधान हो. ऐसे मामलों में त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए फास्ट-ट्रैक की स्थापना पर भी प्रस्तावित कानून में विचार किया जाना चाहिए."






सीएम ममता की तीन मांगें


सीएम ममता बनर्जी पीएम को लिखी चिट्ठी में तीन मांगें की. पहली मांग- ऐसे जघन्य और क्रूर अपराधों को रोकने के लिए सख्त कानून की जरूरत है. दूसरी मांग- फास्ट ट्रैक कोर्ट को जल्द सुनवाई करनी चाहिए. तीसरी मांग- 15 दिन के अंदर ट्रायल पूरा करना होगा. 


कोलकाता रेप और मर्डर केस को लेकर सुनवाई को दौरान सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (22 अगस्त 2024) को बंगाल पुलिस को फटकार लगाई. कोर्ट ने देशभर के डॉक्टर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाते हुए नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया है.


ये भी पढ़ें : मोहम्मद यूनुस ने कर दी मांग तो मना नहीं कर पाएंगे पीएम मोदी? शेख हसीना को ले डूबेगी भारत-बांग्लादेश की ये संधि