Kolkata Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में पुलिस ने सीबीआई को एक डायरी भी सौंपी है. सूत्रों के मुताबिक ये डायरी मृतका की लाश के पास से मिली थी. इस डायरी के कई पन्ने फटे हुए थे. कई पन्नों के चिथड़े उड़े हुए थे.


कोलकाता पुलिस ने डायरी के फटे हुए पन्नों को भी सीबीआई अधिकारियों को सौंपा है. सुत्रों के मुताबिक अमूमन डॉक्टर्स के पास डायरी होती है जिस पर दवाइयों के नाम लिखे होते हैं, लेकिन इस डायरी के पेजों को जिस तरह से फाड़ा उससे शक गहरा रहा है कि कहीं कुछ डायरी में लिखा तो नहीं था.


देशभर में हो रहा प्रदर्शन


आईएमए के अह्वान के बाद देश भर के डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं. ओपीडी बंद होने के कारण कई जगहों पर मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ा. दिल्ली, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में डॉक्टर्स की सुरक्षा को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया तो वहीं पटना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका गया.


बंगाल सरकार ने किया डॉक्टर्स का तबादला


कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में शनिवार देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने शनिवार को ही राज्य भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कार्यरत 42 प्रोफेसरों और डॉक्टर्स का तबादला कर दिया. प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स ने ट्रांसफर के पीछे साजिश होने का शक जताया है. दरअसल, जिन 42 प्रोफेसरों और डॉक्टरों की सेवाओं में फेरबदल किया गया है उनमें आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के दो प्रोफेसर और डॉक्टर भी शामिल हैं.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव उपाय सुझाने के वास्ते एक समिति गठित की जाएगी. मंत्रालय ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में देशभर में आंदोलन कर रहे डॉक्टर्स से अनुरोध किया है कि वे व्यापक जनहित में और डेंगू-मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपने काम पर लौट आएं.


ये भी पढ़ें : डॉक्टर की लाश के पास मिली थी जो डायरी, वो पुलिस ने CBI को सौंपी; फटे पन्नों से शक गहराया- कहीं कुछ...