Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest News: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर मंगलवार (3 सितंबर 2024) को कोर्ट में पेशी के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार, जैसे ही संदीप घोष कोर्ट रूम में पहुंचे, वकीलों सहित एक बड़ी भीड़ ने उन्हें घेर लिया और "चोर, चोर" के नारे लगाए. कोर्ट से बाहर निकलते समय भीड़ में से निकले एक शख्स ने उन पर हमला कर दिया.


दरअसल, पेशी के बाद सीबीआई अधिकारियों और सीआईएसएफ कर्मियों को उन्हें कार तक पहुंचाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. कोर्ट के बाहर जुटी भीड़ ने उन्हें घेर लिया था. अफरातफरी के बीच एक व्यक्ति संदीप घोष के करीब पहुंचने में कामयाब रहा और उसने घोष के गाल पर थप्पड़ मार दिया. बता दें कि सीबीआई ने सोमवार (2 सितंबर 2024) को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष, उनके अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड अफसर अली और दो अन्य बिप्लब सिंघा और सुमन हाजरा को गिरफ्तार किया था. मंगलवार को उन्हें कोलकाता के अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया.


कोर्ट रूम के अंदर भी करना पड़ा विरोध का सामना


एबीपी आनंदा के अनुसार, वकीलों ने कोर्ट रूम के अंदर भी विरोध-प्रदर्शन किया. जैसे ही संदीप घोष और सह-आरोपी कोर्ट रूम से बाहर निकल रहे थे, स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई क्योंकि भीड़ ने उन्हें घेर लिया.






संदीप घोष के साथ गिरफ्तार किए गए लोग कौन हैं?


सीबीआई ने 2 सितंबर को संदीप घोष के साथ ही उनके अतिरिक्त बॉडीगार्ड अफसर अली और दो दवा आपूर्तिकर्ता - बिप्लब सिंघा और सुमन हाजरा को गिरफ्तार किया. इनमें से सिंघा और हाजरा कथित तौर पर उनके रिश्तेदार हैं. गिरफ्तारी के बाद तीन अन्य आरोपियों ने जमानत मांगी है, जबकि संदीप घोष ने कथित तौर पर जमानत मांगने से परहेज किया है.


बंगाल स्वास्थ्य विभाग से निलंबित हुए संदीप घोष


वहीं गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भ्रष्टाचार मामले की चल रही जांच के सिलसिले में संदीप घोष को निलंबित करने का पत्र जारी किया. उन्हें पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल और नैतिकता समिति सहित इसके संबद्ध पैनलों से भी हटा दिया गया है.


ये भी पढ़ें


जिन अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा-राहुल बनेंगे PM, उन्हें कांग्रेस ने किसका बॉस बनाया