Kolkata Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और उसके बाद हत्या के मामले से पूरा देश सन्ना हौ. इस बीच बुधवार (14 अगस्त 2024) की आधी रात को आरजी मेडिकल कॉलेज में कुछ आराजक तत्व घुस गए और लगभग एक घंटे तक मेडिकल उपकरण, दरवाजे, खिड़कियां जिसे जो मिला उसे तोड़कर चले गए.


एम्स का आरोप- सबूत से छेड़छाड़ की कोशिश


एम्स दिल्ली के डॉ. सुवर्णकर दत्ता ने आरोप लगाया, "1000 से अधिक की भीड़ ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज पर हमला किया और सबूतों से छेड़छाड़ करने की कोशिश की. उपद्रवियों ने इमरजेंसी वार्ड, हाइब्रिड क्रिटिकल केयर यूनिट, क्रिटिकल केयर यूनिट और दवा स्टोर में उत्पात मचाया.


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावरों में से कुछ ने शॉर्ट्स और टी-शर्ट पहन रखी थी, जिन पर 'वी वांट जस्टिस' लिखा था, ऐसा लग रहा था कि वे पास के नाइट मार्च से आए थे. उन्होंने बताया कि बदमाशों ने अस्पताल परिसर में घुसकर पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिया और करीब आधे घंटे तक उत्पात मचाया. अस्पताल में हिंसा के आरोप में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.






कोलकाता पुलिस ने दी सफाई


कोलकाता पुलिस ने इन आरोपों को लेकर कहा, "क्राइम ऑफ सीन सेमिनार रूम है और इसे छुआ नहीं गया है. फेक न्यूज न फैलाएं. हम अफवाह फैलाने पर कानूनी कार्रवाई करेंगे."









न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया, "लगभग 40 लोगों का ग्रुप प्रदर्शनकारियों के रूप में अस्पताल परिसर में घुसा, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिसकर्मियों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े."






केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तोड़फोड़ करने के बाद राज्य पुलिस और तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल के अंदर डॉक्टर्स को भीड़ ने पीटा और पुलिस वहां चुपचाप खड़ी रही.


ये भी पढ़ें :  independence day 2024: 'प्रधानमंत्री की दुर्भावना और विद्वेष की कोई सीमा नहीं...', जयराम रमेश क्यों हुए पीएम मोदी पर हमलावर?