Kolkata Doctor Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या को लेकर बवाल जारी है. इस बीच मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफे दे दिया है. रेजिडेंट डॉक्टर्स अपने साथी की हत्या के बाद से ही प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग भी की गई थी. इस वजह से उनके ऊपर दबाव बन रहा था और आज उन्होंने इस्तीफा दे दिया.


वहीं, इस्तीफे के ऐलान के बाद संदीप घोष ने मीडिया से भी बात की है. उन्होंने कहा, "मेरी सोशल मीडिया पर बदनामी हो रही है. मेरे बारे में कुछ भी बोला जा रहा है. जिस डॉक्टर की मौत हुई है, वो मेरी बेटी की तरह है. एक पैरेंट होने के नाते मैं इस्तीफा देना सही समझता हूं. मैं चाहता हूं कि ऐसा भविष्य में दोबारा किसी के साथ नहीं हो. मैंने पीड़िता को बचाने की पूरी कोशिश की. हमारे डिपार्टमेंट ने भी पूरा प्रयास किया. इन वजहों के चलते मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया."






महिला डॉक्टर के रेप-मर्डर के बाद प्रदर्शन-हड़ताल


कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप-मर्डर के बाद डॉक्टरों का गुस्सा फूट पड़ा है. शुक्रवार से ही प्रदर्शन जारी है और देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है. महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं और इसकी वजह से मरीजों को काफी ज्यादा परेशानी भी उठानी पड़ रही है. जूनियर डॉक्टर्स, ट्रेनी और पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर्स की हड़ताल सोमवार को लगातार चौथे दिन भी जारी रहने के कारण अस्पतालों में सेवाएं बाधित हैं.


क्या है पूरा मामला? 


पुलिस के मुताबिक, महिला डॉक्टर शुक्रवार तड़के अस्पताल के सेमिनार हॉल में आराम कर रही थी. तभी वहां पर शराब के नशे में अस्पताल का एक वॉलंटियर पहुंचा और उसने महिला को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी. महिला रात को डिनर करने के बाद यहां आराम करने आई थी. आरोपी हत्या को अंजाम देने के बाद वहां से अपने घर चला गया. हालांकि, इस दौरान उसका ब्लूटूथ हेडफोन वहीं छूट गया. 


शुक्रवार को महिला डॉक्टर की लाश जब सेमिनार हॉल से मिली तो बवाल मच गया. पुलिस को मामले की सूचना दी गई और फिर शनिवार (10 अगस्त) शाम तक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, तब तक डॉक्टर्स में काफी ज्यादा नाराजगी थी और उन्होंने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. 


यह भी पढ़ें: Kolkata Rape-Murder Case Live: 'जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक हड़ताल जारी', केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव से मिलकर FORDA ने किया ऐलान, मरीज परेशान