Kolkata Doctor Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और फिर हत्या ने पूरे देश को सन्न कर दिया है. इस मामले को लेकर बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस लगातार सीएम ममता बनर्जी और राज्य की पुलिस पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. इस बीच राष्टीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज कुमार झा ने राज्यपाल सीवी बोस पर राजनीति करने का आरोप लगाया.


न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कोलकाता की घटना को लेकर कहा, ''क्या यह केवल बंगाल में हो रहा है? जो हो रहा है उससे हर कोई गुस्से में है, लेकिन आप (सीवी बोस) संविधान के संरक्षक हैं. आप अपनी कुर्सी की गरिमा को नुकसान पहुंचा रहे हैं. ऐसे जघन्य अपराध पर राजनीति का रास्ता न बनाएं."


सीवी बोस ने ममता सरकार पर उठाए सवाल


पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी बोस ने कहा था, "आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल केस में पुलिस, सिस्टम और सरकार का फेल्योर हुआ है, जो सामने आएगा. इस मामले में सच की हत्या हुई है. घटना के अगले दिन मैंने सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखा और कहा कि सीबीआई को ये मामला दे दो. सिक्योरिटी को टाईट करो और फिर अगले दिन गुंडों ने सब कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया. इसका पूरा उत्तरदायित्व ममता बनर्जी पर है. ममता बनर्जी ने जवाब में सिर्फ एक पत्र दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि सीबीआई को केस दिया है सिक्योरिटी बढ़ाई गई है."






गृह मंत्री से मिलने का समय मांगा


पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी बोस ने कोलकाता मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मिलने का भी समय मांगा. वहीं बीजेपी ने इस मामले को लेकर ममता बनर्जी की सरकार को घेरने के लिए प्लान तैयार किया है, जिससे तहत बीजेपी के सभी विधायक टीएमसी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.


ये भी पढ़ें :  Lateral Entry Scheme: लेटरल एंट्री से कैसे होती है नियुक्ति, क्यों मोदी सरकार की इस पॉलिसी का हो रहा विरोध? यहां समझिए