Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप मर्डर मामले की सुनवाई के दौरान गुरुवार (22 अगस्त 2024) को सुपीम कोर्ट के अंदर बंगाल सरकार के वकील कपिल सिब्बल सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के बीच काफी बहस हुई. सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की एक दलील पर कपिल सिब्बल हंस पड़े. इस पर तुषार मेहता गुस्सा होकर कहा, "एक लड़की का रेप हुआ है, उसकी हत्या हुई है और आप कोर्ट में हंस रहे हैं. कम से कम हंसिए तो मत."


सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने डॉक्टर्स से अपील करते हुए कहा कि हम हर तरह की कार्रवाई से संरक्षण देंगे, आप काम पर लौटिए. सीजेआई ने कहा, "न्याय और चिकित्सा को रोका नहीं जा सकता. 13 दिन से एम्स के डॉक्टर काम पर नही हैं. यह सही नहीं है. दूर-दूर से मरीज यहां इलाज के लिए आते हैं."


कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को लगाई फटकार


सुप्रीम कोर्ट ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में रेप और हत्या को लेकर अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज करने में कोलकाता पुलिस की ओर से की देरी को बेहद परेशानी वाली बात बताया. जस्टिस पारदीपवाला ने कहा, "यह चौंकाने वाली बात है कि आप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज करने से पहले ही पोस्टमार्टम शुरू कर दिया गया."






सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टर्स की ड्यूटी टाइमिंग पर भी चिंता जताई है. सीजेआई ने कहा, कुछ डॉक्टर्स की 36 या 48 घंटे की ड्यूटी अमानवीय है, इसलिए जरुरत है कि ऑन-ड्यूटी घंटों को सुव्यवस्थित करने पर विचार हो." 


संदीप घोष का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट


इस मामले अब सीबीआई आरजी कर कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और चार डॉक्टर्स का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी के पॉलीग्राफी टेस्ट को लेकर सीबीआई के आवेदन पर कोलकाता के मजिस्ट्रेट को 23 अगस्त की शाम 5 बजे तक आदेश देने के लिए कहा था.


ये भी पढ़ें : Kolkata Rape Case: '36 घंटे की शिफ्ट अमानवीय', डॉक्टर्स के ड्यूटी टाइम पर SC ने जताई चिंता, टास्क फोर्स को दिए ये निर्देश