Kolkata Doctor Rape-Murder Case Latest News: कोलकाता के केजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब इस मामले में एक अहम जानकारी सामने आई है. दरअसल, इस केस में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कोलकाता के रवींद्र भारती यूनिवर्सिटी के पास चल रहे डॉक्टरों के नाइट प्रोटेस्ट में शुक्रवार (30 अगस्त) देर रात करीब 2 बजे एक शराबी ने एक छात्र को टक्कर मारकर घायल कर दिया.


इस शराबी की बाइक पर कोलकाता पुलिस का स्टिकर लगा था. वह बाइक लेकर प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच घुस गया था. टक्कर के बाद जब भीड़ ने उसे पकड़ा और पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी बाइक सवार डॉक्टर से रेप के आरोपी संजय रॉय की तरह ही पुलिस का सिविक वॉलंटियर है. यही नहीं, छात्रों का आरोप है कि वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने बिना कोई कार्रवाई किए ही उसे छोड़ दिया. इस बात से गुस्साए डॉक्टरों ने उसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर 5 घंटे तक बीटी रोड पर हंगामा किया और जाम लगा दिया.


शनिवार सुबह पुलिस ने किया गिरफ्तार


वहीं दूसरी ओर कोलकाता पुलिस का दावा है कि शनिवार सुबह उसके खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई और कुछ ही घंटे बाद उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया. उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे सिविक वॉलंटियर टीम से भी हटा दिया गया है.


आज क्या हुई हलचल?


1. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने जनहित को ध्यान में रखते हुए शनिवार, 31 अगस्त से हर दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक अभय टेलीमेडिसिन क्लिनिक शुरू करने का फैसला किया है.


2. गायिका श्रेया घोषाल ने शनिवार को इंस्टाग्राम और एक्स पर घोषणा की कि वह सितंबर में कोलकाता में परफॉर्म नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि वह ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना से काफी आहत हैं.


3. कोलकाता रेप-मर्डर केस के आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर TMC आज राज्य में विरोध-प्रदर्शन कर रही है. CM ममता प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहीं हैं.


4. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने डॉक्टर से रेप-हत्या मामले में पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर 27 अगस्त को कथित रूप से बल प्रयोग करने के मामले में कोलकाता पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया है.


5. टीएमसी ने इस मामले में रेप केस में फांसी की सजा का कानून बनाने की मांग को लेकर कल यानी 1 सितंबर को भी पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. महिला विंग यह प्रदर्शन करेगी.


ये भी पढ़ें


कोलकाता रेप कांड पर सियासत हाई! PM मोदी की फिर प्रतिक्रिया आई, CJI डीवाई चंद्रचूड़ के सामने कहा- जितनी तेजी से...