Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर उसकी हत्या के मामले की जांच सीबीआई कर रही है. कोलकाता कांड पर पश्चिम बंगाल सरकार और टीएमसी डिफेंडिंग मोड में उतर गई है. जहां टीएमसी की ओर से बैटिंग करने के लिए टीएमसी का बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ मैदान में उतर गया है. इस बीच पश्चिम बंगाल चाइल्ड राइट कमीशन की सलाहाकार ने जांच एजेंसी सीबीआई पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम ममता बनर्जी ने जाकर रेप किया नहीं है.


इस दौरान पश्चिम बंगाल चाइल्ड राइट कमीशन की सलाहाकार अनन्या चक्रवर्ती ने प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या को लेकर हम बहुत दुखी हैं. उन्होंने कहा कि आरजी कर की घटना पर एक शव को लेकर राजनीति हो रही है. जहां विपक्ष मुख्यमंत्री का इस्तीफ़ा चाहती है, क्योंकि महिला को टारगेट करना आसान होता है. जबकि, पुरुष मुख्यमंत्रियों के राज्य में ऐसी घटनाओं पर इस्तीफ़ा नहीं मांगा जाता.


'पुलिस ने FIR करने में नहीं की कोई देरी'


अनन्या चक्रवर्ती ने आगे कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या की जांच में कोलकाता पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने में कोई देर नहीं की है. इसके अलावा अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पिछले दो साल में तीन बार ट्रांसफ़र हुआ. लेकिन आरजी कर के छात्रों के एक ग्रुप ने उन्हें बार बार वापस बुलाने की मांग की थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग को मजबूर होना पड़ा और उन्हें वापस भेजना पड़ा.


'CBI जांच में इतनी देर क्यों लग रही है?'


प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान जब अनन्या चक्रवर्ती से पूछा गया कि इस्तीफ़े के आठ घंटे बाद ही संदीप घोष को नेशनल कॉलेज का प्रिंसिपल क्यों बनाया गया? इस पर जवाब देते हुए अनन्या ने कहा कि सबसे बड़ी सजा ट्रांसफ़र होती है जोकि, वो उनका पहले ही किया गया था. लेकिन उन्हें बैठाकर तो नहीं रख सकते.


उन्होंने आगे कहा कि सीएम ममता बनर्जी जब सड़कों पर उतरीं तब उनके हाथ में क्या था? उस समय केस तो सीबीआई के पास जा चुका था. अनन्या चक्रवर्ती ने कहा कि ममता बनर्जी पर क्या आरोप है? उन्होंने खुद तो जा कर रेप नहीं किया. जहां ममता बनर्जी की पुलिस ने ही पहला आरोपी अरेस्ट किया. उसके बाद सीबीआई ने दूसरी अरेस्टिंग क्यों नहीं की? मैं तो कहूंगी कि सीबीआई के दफ़्तर के सामने सबको धरने पर बैठ जाना चाहिए. और उनसे पूछना चाहिए क्या सच है जांच में इतनी देर क्यों लग रही है?


'फेक न्यूज़ फैला कर राजनीति कर रहा है विपक्ष'


अनन्या चक्रवर्ती ने आगे कहा कि सोशल मीडिया में फेक न्यूज फैलाकर विपक्ष राजनीति कर रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि राम और बाम दोनों मिल कर मुख्यमंत्री को साइड लाइन करने की कोशिश कर रहे हैं. अनन्या ने कहा कि राम बाम के नारे से ममता से हिंदू नाराज़ नहीं होगा. क्योंकि मैं भी हिंदू हूं. ममता को सिर्फ़ अंग्रेज़ी देने वाले लोग ही वोट नहीं देते. क्योंकि वो वर्किंग क्लास से आती हैं और आज भी स्लम इलाक़े में ही रहती हैं. क्या बीजेपी मणिपुर में भी इस्तीफ़ा माँग रही है क्या? ना तो मणिपुर एनसीडब्ल्यू के लोग गए और ना ही स्मृति ईरानी गईं.


ये भी पढ़ें: Badlapur Sexual Assault Case: बदलापुर में 4 साल की बच्ची से यौन शोषण पर अदालत सख्त, आरोपी को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा