Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी मेडकिल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में लेडी ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और उसके बाद हत्या के मामले से पूरा देश सन्न है. देशभर के मडिकल स्टाफ डॉक्टर की सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी बोस ने ममता बनर्जी की सरकार पर सवाल खड़ा किया है. एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बात करते हुए सीवी आनंद बोस ने कहा कि ये बहुत दुख की बात है कि कलकत्ता पुलिस अपना काम ठीक तरह से नहीं कर रही इसीलिए ऐसी स्थिति बनी है. उन्होंने कहा कि कॉलेज में गुंडागर्दी हुई. 


सरकार से एक्शन चाहिए प्रोटेस्ट नहीं- राज्यपाल


राज्यपाल सीवी बोस ने कहा, "मुख्यमंत्री ही पुलिस मंत्री भी है उसको केवल एक्शन लेना था उसने नहीं लिया. सरकार से एक्शन चाहिए प्रोटेस्ट नहीं. लोगों को अपने अंदर की शक्ति भी पहचाननी होगी नहीं तो ये गुंडा राज चलता रहेगा. डाक्टर बेटी का रेप हुआ मर्डर हुआ, लेकिन पुलिस ने उसे आत्महत्या कह दिया. पुलिस खुद इस केस को वाईटवाश करना चाहती है, जो बेहद बुरा है. बंगाल में जनता के मूलभूत अधिकार दांव पर हैं."


ममता सरकार पर निशाना साधा


पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा, "आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस में पुलिस, सिस्टम और सरकार का फेल्योर हुआ है, जो सामने आएगा. इस मामले में सच की हत्या हुई है. घटना के अगले दिन मैंने सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखा और कहा कि सीबीआई को ये मामला दे दो. सिक्योरिटी को टाईट करो और फिर अगले दिन गुंडों ने सब कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया. इसका पूरा उत्तरदायित्व ममता बनर्जी पर है. ममता बनर्जी ने जवाब में सिर्फ एक पत्र दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि सीबीआई को केस दिया है सिक्योरिटी बढ़ाई गई है."


आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 14 अगस्त की देर रात को कुछ उपद्रवी घुस गए और जमकर तोड़फोड़ की थी. इसे लेकर राज्यपाल सीवी बोस ने कहा, "पुलिस की मिलीभगत के बिना गुंडों की भीड़ आरजी कर अस्पताल में नहीं आ सकते थे. ये घमासान लड़ाई जैसा था. बिना राजनीतिक सपोर्ट के ये सब संभव ही नहीं है. पुलिस ने अपना काम क्यों नहीं किया ये सीबीआई जांच में सामने आ जाएगा."


ये भी पढ़ें : Assembly Elections 2024: चुनाव से पहले दो राज्यों में कांग्रेस ने बना दिए वॉर रूम हेड, J&K में भी कर दी तैनाती; जानें- कहां किसे सौंपी कमान