Kolkata Rape Case: कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय इस समय प्रेसीडेंसी सुधार गृह में है. इसी बीच संजय रॉय जेल में दिए जाने वाले भोजन पर असंतोष जताया है. न्यूज 18 ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि संजय रॉय रोटी-सब्जी से परेशान हो गया था. इसके बाद उसने अंडा चाउमीन की मांग की थी.


जेल के नियमों के अनुसार, सभी कैदियों को वही खाना दिया जाता है, जो सभी के लिए बनाया जाता है. इसी वजह से जेल प्रबंधन ने उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था. जेल के सूत्रों ने बताया कि संजय रॉय रोटी और सब्जी परोसे जाने के बाद उत्तेजित हो गया था. हालांकि ल कर्मचारियों द्वारा डांटे जाने के बाद उसने खाना खा लिया था. 


एनएचआरसी ने कोलकाता पुलिस को जारी किया नोटिस


कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार-हत्या मामले में पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर 27 अगस्त को बल का प्रयोग किया था. इस मामले को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने कोलकाता पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी किया है. एनएचआरसी ने यह नोटिस ओ पी व्यास की शिकायत के बाद जारी किया है .


ये भी पढ़ें: 'मेरा कोई गॉड फादर नहीं', फौजी से बीजेपी MLA बने नेता ने अमित शाह से कह दी ये बात, जानें- फिर क्या मिला था जवाब


अपनी शिकायत में व्यास ने आरोप लगाया है कि 27 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज मामले में न्याय की मांग को लेकर छात्रों द्वारा कोलकाता में आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान, पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों पर अत्यधिक और क्रूर बल का प्रयोग किया. शिकायत पर गौर करते हुए एनएचआरसी ने कहा है कि यदि आरोप सही हैं तो यह शांतिपूर्ण ढंग से एकत्र होने के अधिकार के उल्लंघन का गंभीर मुद्दा है.


(इनपुट भाषा के साथ)