West Bengal Model Saraswati Das Suicide: पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों में हुई तीन मॉडल्स की मौत की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि अब एक और मॉडल और मेकअप आर्टिस्ट ने खुदकुशी कर ली. मॉडल और मेकअप आर्टिस्ट का शव पश्चिम बंगाल के कोलकाता (Kolkata) में उसके घर से बरामद किया गया है. शव की पहचान मेकअप आर्टिस्ट (Makeup Artist) सरस्वती दास (Saraswati Das) के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि ये मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी. 15 दिन के अंदर इस तरह का ये चौथा मामला है. 

  
जानकारी के मुताबिक मेकअप आर्टिस्ट सरस्वती दास का शव रविवार देर शाम को कोलकाता के कस्बा इलाके में उसके घर में फांसी के फंदे से लटका मिला. प्रारंभिक जांच में पुलिस को यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि सरस्वती दास मेकअप के अलावा वीडियो शूट और प्राइवेट ट्यूशन करके अपना खर्चा निकालती थीं. परिवार वाले आर्थिक मदद तो नहीं लेकिन नैतिक समर्थन करते थे. 


मॉडल सरस्वती दास ने की खुदकुशी


पुलिस सूत्रों ने दावा किया है कि पोस्टमॉर्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में इसे आत्महत्या माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक सरस्वती दास आधी रात को अपनी दादी के साथ साझा किए गए कमरे में सोने गई थीं. आधी रात को दादी ने देखा कि सरस्वती कमरे में नहीं है. जब वह दूसरे कमरे में गईं तो उन्होंने देखा कि वो दुपट्टे में पंखे से लटकी हुई है. परिजन सरस्वती दास को CNMC अस्पताल ले कर गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. माध्यमिक परीक्षा पास करने के बाद पीड़िता ने पढ़ाई छोड़ दी थी और ट्यूशन देने और मॉडलिंग का काम करने लगी. 


खुदकुशी के पीछे की क्या है वजह?


जानकारी के मुताबिक कथित तौर पर उसका अफेयर चल रहा था और अपने रिश्ते में कुछ तनाव के कारण हाल के दिनों में अवसाद में चल रही थी.
पीड़िता पिछले 17 सालों से अपनी मां आरती दास के साथ अपने मामा के यहां रह रही थी, क्योंकि उसके पिता उसकी मां से अलग हो गए थे. बहलहाल किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका नहीं है लेकिन उसकी मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए जांच और शव परीक्षण की व्यवस्था की गई.


25 मई को बिदिशा डे ने की थी खुदकुशी


इससे पहले दुल्हन के मेकअप शूट के लिन लोकप्रिय चेहरा बिदिशा डे (Bidisha Dey) 25 मई को नागरबाजार इलाके में खुदकुशी कर ली थी. फ्लैट का दरवाजा तोड़ने के बाद उनका शव भी पंखे से लटका मिला था. उन्होंने 2021 की शॉर्ट फिल्म 'भर- द क्लाउन' में लोकप्रिय अभिनेता देबराज मुखर्जी के साथ मुख्य भूमिका में काम किया था. वह रविवार को उत्तर 24 परगना के कांकिनारा स्थित अपने घर से निकली थी और मंगलवार को आखिरी बार अपने परिवार से बात की थी.


मंजूषा नियोगी और पल्लवी डे ने भी की आत्महत्या


साथ ही मंजूषा नियोगी (Manjusha Neogi) 27 मई को कोलकाता (Kolkatta) पटुली इलाके में अपने आवास पर मृत पाई गईं थी. 15 मई को, टीवी शो 'मोन माने ना' में मुख्य भूमिका निभाने वाली पल्लवी डे भी गरफा इलाके में अपने किराए के अपार्टमेंट में फंदे से लटकी हुई पाई गईं थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई. बाद में परिवार की ओर से दर्ज शिकायत पर उसके लिव-इन पार्टनर सग्निक चक्रवर्ती को कोलकाता पुलिस (Kolkatta Police) ने गिरफ्तार किया था. उस पर जबरन वसूली और हत्या के आरोप लगाए गए हैं. चक्रवर्ती फिलहाल पुलिस की हिरासत में है.


ये भी पढ़ें:


मूसेवाला की हत्या पर हंगामा: पंजाब-चंडीगढ़ में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, दिल्ली में केजरीवाल के घर का किया घेराव


Mahua Moitra: 10 मिनट में फूड डिलीवरी सर्विस मॉडल पर TMC सांसद को आपत्ति, कही ये बड़ी बात