कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव से जुड़ी एक फर्म पर छापेमारी की है. कोलकाता पुलिस ने सॉल्ट लेक में जिस फर्म पर छापेमारी की है, उस फर्म में कुछ साल पहले नागेश्वर राव की पत्नी का भी शेयर था. हालांकि बताया जा रहा है कि अब इनका शेयर इस फर्म में नहीं है. आरोप है कि इस फर्म के जरिए काले धन को सफेद किया गया है.


खबरों के मुताबिक कोलकाता पुलिस इस फर्म के मुख्य मालिक पवन अग्रवाल से भी पूछताछ की जा सकती है. इस फर्म का नाम एंजेला मर्केंटाइल बताया जा रहा है.


नागेश्वर राव ने छापमारी को बताया एक प्रोपेगेंडा


वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नागेश्वर राव ने छापमारी को एक प्रोपेगेंडा बताया है. 30 अक्टूबर 2018 को उन्होंने एक बयान जारी कर एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से कोई संबंध होने से इंकार किया था.






राव को सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का नोटिस


वहीं, बिहार में आश्रयगृह मामलों की जांच कर रहे सीबीआई के मुख्य अधिकारी एके शर्मा का तबादला किए जाने पर सख्त रुख अपनाते हुए एम नागेश्वर राव को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 12 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह सरासर अवमानना का मामला है, इसके लिए छोड़ा नहीं जाएगा, अब भगवान ही तुम्हें बचा सकता है.


कोलकाता में सीबीआई छापेमारी के दौरान अंतरिम निदेशक थे राव


आपको बता दें कि हाल ही में कोलकाता में पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर छापेमारने गई सीबीआई को लेकर काफी विवाद हुआ था. जब सीबीआई टीम वहां छापेमारी करने गई थी उस वक्त नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम निदेशक थे. इस मामले को लेकर विवाद इतना बढ़ गया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई थी. बाद में सुप्रीम कोर्ट को इस मामले पर हस्तक्षेप करना पड़ा था.


कल कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करेगी CBI


गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई कल शिलॉन्ग में करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करेगी. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें. एजेंसी ने टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सदस्य कुणाल घोष को पूछताछ के लिए 10 फरवरी को शिलॉन्ग बुलाया है.


यह भी पढ़ें-


ABP न्यूज़-C वोटर सर्वे: क्या प्रियंका गांधी को वाराणसी में मोदी के खिलाफ लड़ना चाहिए?


सर्वे के आंकड़ों की जुबानी जानें: चुनाव में प्रियंका किसका फायदा और किसका नुकसान करेंगी?


सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, सरकारी पैसे पर लगवाई अपनी मूर्तियों का पैसा मायावती को लौटाना चाहिए


वीरेंद्र सहवाग का लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार, कहा- 5 साल बाद भी अफवाहों में कुछ नहीं बदला