Kolkata Police Summon Tripura CM's OSD Sanjay Mishra: त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और सत्तारूढ़ BJP के बीच तनातनी ने एक और मोड़ ले लिया है. मुख्यमंत्री के विशेष कार्य अधिकारी (OSD) संजय मिश्रा को कोलकाता पुलिस ने एक मामले में गुरुवार दोपहर तक उसके समक्ष पेश होने का नोटिस भेजा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नोटिस में कहा गया है कि इसका पालन नहीं करने की स्थिति में कानून के अनुसार संयज मिश्रा की गिरफ्तारी की जा सकती है.


एक मीडिया संस्थान को संजय मिश्रा ने घटनाक्रम पर बारे में बताते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि यह नोटिस मुझे क्यों भेजा गया है. हालांकि, हमारी कानूनी टीम नोटिस का उचित जवाब देगी." वहीं, त्रिपुरा के BJP उपाध्यक्ष राजीव भट्टाचार्जी ने इस नोटिस को राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित बताया. उन्होंने कहा, “यह TMC सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है. हम वास्तव में हैरान नहीं हैं."


2023 विधानसभा चुनावों की खींचतान अभी से शुरू
बता दें कि हाल के महीनों में त्रिपुरा में BJP और TMC के बीच लगातार तनातनी देखी गई है. दोनों दल अभी से ही राज्य में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर खुद को मजबूत और विरोधी को कमजोर बनाने में लगे हुए हैं. 


त्रिपुरा में अबी BJP सत्ता में है, वह 2023 में दोबारा से सरकार बनाने के इरादे से चुनावी मैदान में होगी जबकि TMC पश्चिम बंगाल के बाहर पहली जीत तलाश रही है. फिलहाल, TMC सिर्फ पश्चिम बंगाल में सत्ता में है.


TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव सहित कई नेता त्रिपुरा का लगातार दौरा कर रहे हैं. हाल के दिनों में त्रिपुरा में BJP औप TMC के समर्थकों के बीच झड़प की खबरें भी आई थीं. दोनों दलों ने इसके लिए एक दूसरे पर आरोप लगाया था.


ये भी पढ़ें-


Sputnik Light Vaccine: अगले महीने भारत में लॉन्च होगी सिंगल डोज वाली स्पूतनिक लाइट वैक्सीन


Karnataka में छापेमारी में अधिकारी के घर से निकला 8 kg सोना, घर की पाइपलाइन में रखे थे पैसे, देखें तस्वीरें