Burj Khalifa Durga Puja Pandal: विश्व प्रसिद्ध गगनचुंबी इमारत दुबई के बुर्ज खलीफा पर बने कोलकाता के प्रतिष्ठित दुर्गा पूजा पंडाल में से एक ने सोमवार शाम को कथित तौर पर वाणिज्यिक विमानों के पायलटों द्वारा शहर में हवाई यातायात नियंत्रण से शिकायत करने के बाद अपने लेजर शो को निलंबित कर दिया है.


एक रिपोर्ट के अनुसार, तीन विमानों के तीन पायलटों को विमान को उतारने में कठिनाई का सामना करने के बाद श्रीभूमि दुर्गा पंडाल ने लेजर शो बंद कर दिया. पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को शिकायत दर्ज कराई, क्योंकि पश्चिम बंगाल का दक्षिण दमदम हवाई अड्डा प्रतिष्ठित पंडाल के आयोजन स्थल के करीब स्थित है.






भारत में हवाई अड्डे के आसपास लेजर शो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि प्रकाश की मजबूत किरणें लैंडिंग के दौरान पायलटों के लिए दृश्यता की समस्या का कारण बनती हैं. श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब का दुर्गा पूजा पंडाल 145 फीट लंबा एक पंडाल है, जिसे लगभग 6,000-एक्रिलिक शीट का उपयोग करके बनाया गया है, जिसने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा की प्रतिकृति बनाई है. ढांचे को खड़ा करने के लिए 250 से अधिक श्रमिकों ने साढ़े तीन महीने तक कड़ी मेहनत की.


हालांकि, अब पूजा आयोजकों ने दावा किया है कि उन्होंने कोविड -19 महामारी प्रतिबंधों के मद्देनजर लाइट शो को रोक दिया है, क्योंकि इसके कारण अधिक लोग पंडाल में आ रहे थे. नवरात्रि का त्यौहार 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. इस साल अष्टमी 13 अक्टूबर को है, जबकि दशमी 15 अक्टूबर को है.



NCP चीफ शरद पवार ने ED, CBI और NCB पर उठाए सवाल, जानें क्या कुछ कहा?


पश्चिम बंगाल: पंडाल में लाइटिंग से उड़ान सेवा प्रभावित, कैप्टन ने दर्ज कराई शिकायत