Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर को लेकर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने ममता सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी नेता ने ममता सरकार को जमकर घेरा और कई गंभीर सवाल उठाए.


स्मृति ईरानी ने आगे सवाल उठाए, "वह कौन है जिसके कारण आरोपी को अस्पताल में आश्वासन दिया गया था कि वह दुष्कर्म करने के बाद घर लौट सकता है? वह कौन है जिसने उसी मंजिल पर नवीनीकरण जारी रखा"


स्मृति ईरानी ने आगे पूछा, "पुलिस ने उस अधिकारी के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की जिसने पीड़िता के माता-पिता को फोन किया और उन्हें बताया कि लड़की ने आत्महत्या कर ली है?" दरअसल, स्मृति ईरानी ने इन सवालों के जरिए ममता सरकार पर निशाना साधा है. 


विपक्ष ने उठाए गंभीर सवाल


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नहीं है और ममता बनर्जी एक तानाशाह हैं और अपराधियों को संरक्षण दे रही हैं. उन्होंने सवाल किया कि उनकी पार्टी अब भी उनके साथ गठबंधन में कैसे रह सकती है.


कोर्ट ने लगाई सरकार को फटकार


ट्रेनी डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के बाद 14 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में करीब 7 हजार लोगों की भीड़ से अस्पताल में तोड़फोड़ की. इसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट ने अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से सवाल पूछा कि इतनी बड़ी घटना हुई तब आप क्या कर रहे थे.


कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा कि बेहतर होगा कि अस्पताल को बंद किया जाए और मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जाए. इस दौरान अदालत में मौजूद पश्चिम बंगाल सरकार के वकील ने कहा कि वहां पुलिस बल मौजूद था. इस पर चीफ जस्टिस की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि वे तो अपने लोगों की ही सुरक्षा नहीं कर सके. यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है. डॉक्टर निडर होकर कैसे काम करेंगे? 


ये भी पढ़ें:


कोलकाता रेप-मर्डर केस: आज पूरे देश में डॉक्टरों की हड़ताल, परिजन बोले- अपराध में सहकर्मी भी शामिल