RG Kar Medical College Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर केस में सीबीआई अब मुख्य आरोपी संजय रॉय के साथी एएसआई अनूप दत्त का पॉलीग्राफ टेस्ट कराएगी. केंद्रीय एजेंसी को कोर्ट से इसकी इजाजत मिल गई है. 


अनूप दत्त आरोपी संजय रॉय का करीबी है रेप और हत्या के बाद आरोपी अनूप दत्त के बैरक में आराम करने आया था. वहीं, पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो गया है. अनूप दत्ता तब चर्चा में आया जब पिछले हफ्ते उसका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो भागते हुए नजर आ रहा था. इसके अलावा, संजय रॉय को भी अनूप दत्ता के घर से ही गिरफ़्तार किया गया था. 






बंगाल बीजेपी चीफ ने लगाया था आरोप


बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि दत्ता के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से संबंध हैं. उन्होंने सोशल मीडिया कुछ फोटो शेयर करते हुए कहा, "सिर्फ दौड़ने में ही नहीं, बल्कि पार्टी कनेक्शन होने में भी चैंपियन है! दक्षिण दिनाजपुर के तृणमूल कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में शामिल होने वाले कोई और नहीं बल्कि कोलकाता पुलिस के जाने-माने एएसआई अनूप दत्ता और सिविक वालंटियर संजय हैं!"


संदीप घोष का दो बार हुआ पॉलीग्राफ टेस्ट


सोमवार को सीबीआई ने बलात्कार-हत्या मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (आरजीकेएमसीएच) के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और पांच अन्य पर पॉलीग्राफ टेस्ट का दूसरा दौर कराया. एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 10 दिनों में घोष ने पूछताछ के दौरान असंगत जवाब दिए, जिसके कारण अधिकारियों को पॉलीग्राफ टेस्ट एक और बार करना पड़ा. सीबीआई ने शनिवार को घोष और पांच अन्य पर लाइ डिटेक्टर टेस्ट किए थे.


ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप-मर्डर केस: बीजेपी का बंगाल में हड़ताल का ऐलान, ममता बनर्जी सरकार ने जारी किया आदेश- 'नहीं होगा बंद'