Kolkata Rape Murder Case: हर दिन कोलकाता रेप-मर्डर केस में नए खुलासे हो रहे हैं. सीबीआई जांच अपने आखिरी चरण पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार, मृतका और आरोपी का DNA मैच हो गया है. सीबीआई के पास DNA की रिपोर्ट पहले ही आ गई थी. इसके बाद फाइनल ओपिनियन के लिए इसे एम्स भेज दिया गया था. एम्स के डॉक्टरों के पैनल ने  DNA रिपोर्ट का बारीकी से अध्ययन किया था. 


जानकारी के अनुसार, अब तक की जांच में  रेप और हत्या में केवल सजंय रॉय का नाम ही आया है. इसमें  दूसरे शख्स की भूमिका सामने नहीं आई है.  इस मामले में सीबीआई ने अभी तक 100 से ज्यादा लोगो के बयान भी दर्ज कर चुकी है. जांच में 10 लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट कराए गए थे. 


जानें क्या है पूरा मामला


9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था. इसके घटना के एक दिन बाद ही पुलिस ने संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया था. कोलकाता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को कोलकाता पुलिस को आदेश दिया था कि वो जांच सीबीआई को सौप दे. सीबीआई ने 14 अगस्त से इस मामले की जांच शुरू की थी. इस घटना के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दिया था.


राज्य में हो रहे हैं लगातार विरोध प्रदर्शन


इस घटना के खिलाफ फ कोलकाता में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन ह्जो रहे हैं. लोगों ने  पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर कल रात शहर के निवासियों ने एक घंटे के लिए अपनी लाइटें बंद कर दीं.  इसके अलावा विक्टोरिया मेमोरियल और राजभवन जैसे स्थलों पर भी लाइटें बंद कर दी थी. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन में मोमबत्तियां जलाईं थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भी शेयर की थी. इस दौरान उन्होंने कैप्शन में लिखा था, 'जब प्रकाश भय है, अंधेरा प्रिय है'.