Kolkata Rape Murder case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रेप और हत्या का शिकार हुई महिला ट्रेनी डॉक्टर के सहकर्मियों ने पीड़िता की मौत के कुछ घंटे पहले की उसकी व्यस्त दिनचर्या के बारे में बताया है. पीड़िता के नजदीकियों ने बताया कि वह काम को लेकर बहुत फोकस्ड रहती थी और समय को लेकर पाबंद थी.

  


उन्होंने बताया कि वह पहले हॉस्टल में रहती थी, लेकिन पिछले साल से ही वह कोलकाता के बाहर अपने घर शिफ्ट हो गई थी और वहीं से आना जाना करती थी. 8 अगस्त को ठीक 10 बजे वह अस्पताल के ओपीडी में काम पर पहुंची थी. उसे 2A युनिट में अपॉइंट किया गया था, जिसमें उसने 6 मरीजों को इलाज के लिए भर्ती करवाया. 
 
दोपहर 3 बजे के बाद स्लीप रूम में किया था लंच


पीड़िता के सहकर्मियों ने बताया कि वह दोपहर 3 बजे के बाद उसने अपना लंच बगल के स्लीपिंग रूम में खाया, जहां आमतौर पर हम सभी खाना खाते हैं. वह बोले कि वह थोड़ा संकोच करती थी, लेकिन फोकस्ड थी. एक दोस्त ने कहा कि उस दिन वह 4.30 बजे अस्पताल से चला गया था और उसे कह के गया था कि किसी भी पेशंट की तबीयत खराब हो तो उसे फोन करे, लेकिन उसका फोन नहीं आया. अगली सुबह उसकी भयानक मौत के बारे में पता चला.


वार्ड की ओर भाग रही थी महिला डॉक्टर तभी टकराया था जूनियर डॉक्टर


पीड़िता के जूनियर सहकर्मी ने बताया कि घटना से पहले वह वह अस्पताल के गलियारे में उससे मिला था. उसने याद करते हुए बताया कि दीदी वार्ड की ओर भाग रही थी, तभी वह गलियारे में उससे टकराया था. हमने हाथ मिलाया और उन्होंने कहा कि उसे वार्ड में बहुत काम है. आधी रात को महिला डॉक्टर ने खाना खाया और वार्ड का चक्कर लगाने लगा. 16 घंटे के काम के बाद रात दो बजे डॉक्टर ने खाना खाया और फिर वह सेमिनार हॉल में चली गई फिर सुबह अस्पताल में उनका शव मिला. 


आरोपी संजय रॉय की हुई गिरफ्तारी  


इस मामले के आरोपी कोलकाता पुलिस के सिविल स्वयंसेवक संजय रॉय को गिरफ्तार किया है. उसे सीसीटीवी फुटेज में सुबह 4.03 बजे सेमिनार हॉल में घुसते देखा गया. घटनास्थल पर उसका ब्लूटूथ हेडसेट भी मिला. पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान उसने सीबीआई को बताया कि जब वह सेमिनार हॉल में घुसा, तो महिला पहले से ही घायल और बेहोश थी.


वहीं मामले में जांच एजेंसी का कहना है कि वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. सीबीआई ने अदालत को बताया कि महिला के साथ सामूहिक बलात्कार नहीं हुआ था. संजय रॉय ने कथित तौर पर उसका बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी.


यह भी पढ़ें- West Bengal: नाबालिग से पहले रेप, फिर ईंट से कुचल कर दी हत्या...मो अब्बास को सजा-ए-मौत