Reactions On Kolkata Rape Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी और हत्या के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंची. उनसे मिलकर बंगाल सीएम ने उनका हालचाल जाना. मिलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि अगर पुलिस अगले रविवार तक मामले का खुलासा नहीं कर पाती है तो केस सीबीआई को सौंप दिया जाएगा. इससे पहले सीएम आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का ऐलान कर चुकी हैं.


वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार को त्वरित और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा देश में बहुत बड़ा मुद्दा है और इस​के लिए ठोस प्रयास की जरूरत है.


मामले में जल्द और सख्त कार्रवाई हो- प्रियंका गांधी


प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है. कार्यस्थल पर महिलाओं की सुरक्षा देश में बहुत बड़ा मुद्दा है और इसके लिए ठोस प्रयास की जरूरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरी राज्य सरकार से अपील है कि इस मामले में त्वरित और सख्त से सख्त कार्रवाई हो और पीड़िता के परिवार और साथी डॉक्टरों को न्याय मिले.’’


रविशंकर प्रसाद ने ममता सरकार पर उठाए सवाल


बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, “ममता जी आपके राज में बंगाल में क्या हो रहा है? एक महिला डॉक्टर का रेप होता है, क्रूरता की हदें पार कर दी गई क्या इस मामले में निष्पक्ष जांच हो पएगी. आज पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल पर हैं. ममता जी आपकी सरकार में हमें पता है चुनाव के दौरान विपक्ष के साथ क्या हुआ था. क्या आप वही बात बोलेंगी जो उस दौरान बोली थी? बंगाल में जो कुछ भी हुआ है वो सरकार के आतंक की सच्चाई है. हम इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं.”


INDIA गठबंधन ने क्यों साथ रखी चुप्पी?-  शाजिया इल्मी


बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा, “उसके शरीर पर चोट के निशान हैं फिर ममता बनर्जी ने चुप्पी साधी हुई है, INDIA गठबंधन के सभी नेता शांत हैं सभी महिला सांसद भी चुप हैं. लड़की बारे में घिनौनी बातें की जा रही हैं. रेपिस्ट के बारे मे बात करने के बजाय संस्थान पर ही सवाल उठाए जा रहे हैं. जब रेप की घटना की बात आती है तो आप लोग ये देखते हो कि किस राज्य में किसकी सरकार है, ये बहुत ही शर्मनाक बात है.”


सीबीआई जांच की हुई मांग


सुकांत मजूमदार ने कहा, "यह बहुत शर्मनाक घटना है. जांच सही तरीके से होनी चाहिए. हम सीबीआई जांच की मांग करते हैं क्योंकि पुलिस ने पहले कहा कि यह आत्महत्या का मामला है और फिर कहा कि यह हत्या का मामला है. उन्होंने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, वह भी पुलिस प्रशासन का ही हिस्सा है.”


ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Murder Case: 'हत्या के बाद घर पहुंचा नींद ली और...', पुलिस ने किए आरोपी के बारे में चौंकाने वाले खुलासे