RG Kar Medical College Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के मामले को लेकर न्याय की मांग और विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. पीड़िता और उसके परिवार के लिए न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन और रैलियां दिन-ब-दिन तेज होती जा रही हैं. समाज के अलग-अलग हिस्सों से लोग आगे आकर इस मामले के लिए आवाज उठा रहे हैं.


इसी क्रम में बंगाल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है. फिर वो एक्टर हों, टेक्नीशियन हों या फिर म्यूजिशियन. रंगमंच के कलाकार भी इससे अछूते नहीं है. दिग्गज रंगमच के कलाकार चंदन सेन ने थिएटर जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड दीनबंधु मित्र पुरस्कार को लौटाने की घोषणा की है. ये पहली बार है कि इस मामले में किसी सरकारी पुरस्कार विजेता ने इतना प्रतिष्ठित पुरस्कार लौटाने का फैसला किया है.


टीएमसी नेता के बयान से आहत हुए चंदन सेन


कुछ दिन पहले, अभिनेता-राजनेता और तृणमूल कांग्रेस के विधायक कंचन मलिक ने प्रदर्शनकारियों से सरकार की ओर से उन्हें दिए गए पुरस्कार को वापस करने का आग्रह किया था. चंदन सेन ने खुलासा किया कि कंचन मलिक के सोशल मीडिया पर भड़कने के बाद, उन्होंने महसूस किया कि राज्य सरकार द्वारा उन्हें दिया गया पुरस्कार रखना उनके लिए अपमानजनक था और उन्होंने बताया कि उन्होंने पहले ही राज्य के सूचना और संस्कृति विभाग के सचिव को एक ईमेल भेजा है.



ईमेल भेजकर की अवॉर्ड वापसी की घोषणा


रंगमंच के कलाकार ने बताया कि उन्होंने मंगलवार सुबह एक ईमेल भेजा था जिसमें कहा था कि वह पुरस्कार की राशि वापस करना चाहते हैं. चंदन सेन ने ये भी बताया कि उनके पिता लगभग 40 सालों तक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर रहे थे. दिग्गज कलाकार ने कहा कि वे डॉक्टरों के दर्द और दुर्दशा को समझते हैं और वे डॉक्टरों के आंदोलन का हिस्सा बनना चाहेंगे. वे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ मार्च में शामिल हुए.


ये भी पढ़ें: Exclusive: कोलकाता रेप केस में बड़ा खुलासा, RG मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर का दावा- क्राइम सीन से हुई छेड़छाड़