Kolkata Doctor Rape-Murder Case:  कोलकाता में डॉक्टर के रेप और हत्या केस में डॉक्टर के परिजनों से झूठ बोला गया था. उनसे कहा गया था कि आपकी बेटी ने खुदकुशी कर ली है और पुलिस उसका अंतिम संस्कार कर रही है. इस अफवाह को लेकर अब कोलकाता पुलिस ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. मामला तूल पकड़ते ही कोलकाता पुलिस ने सफाई देते हुए कहा कि पुलिस की ओर से परिवार को सुसाइड के बारे में सूचित करने की रिपोर्टें झूठी हैं. परिजनों ने कहा कि कॉल कोलकाता पुलिस से नहीं आई थी.


कोलकाता पुलिस ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया. उसका अंतिम संस्कार उसके परिवार ने ही किया है. इस दौरान कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर एक पोस्ट को रीपोस्ट किया. जिसमें कोलकाता पुलिस की ओर से पोस्ट कर कहा गया कि अभी तक न ही परिवार ने और न ही पुलिस ने मृतक महिला ट्रेनी डॉक्टर का कोई अंतिम संस्कार नहीं किया गया है.


अंतिम संस्कार और सुसाइड की अफवाह पर पुलिस ने तोड़ी चुप्पी


कोलकाता पुलिस का कहना है कि इसलिए हम स्पष्ट करना चाहते हैं. उनकी ओर से परिवार को संभावित आत्महत्या के बारे में सूचित करने की रिपोर्टें झूठी हैं. परिवार ने पुष्टि की कि कॉल कोलकाता पुलिस से नहीं आई थी. जबकि, दूसरा ये कि कोलकाता पुलिस ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया. उसका अंतिम संस्कार उसके परिवार ने ही किया है.


 






जानिए क्या है पूरा मामला?


दरअसल, The Enigmous नाम के सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर एक पोस्ट किया था. जिसमें उसने पूछा था कि कोलकाता पुलिस ने आरजी मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की घटना पर माता-पिता को यह क्यों बताया कि मृतक ने आत्महत्या की है? इसके अलावा उसने पूछा कि पुलिस ने उसके शव का अंतिम संस्कार जल्दबाजी में क्यों किया? चूंकि, दोनों सवाल कोलकाता पुलिस से जुड़े हुए थे. जिस पर कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया में फैली अफवाहों पर चुप्पी तोड़ते हुए स्पष्टीकरण दिया.


ये भी पढ़ें: Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 आतंकियों के मारे जाने की आशंका, सेना के कैप्टन भी शहीद