Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से हुई दरिंदगी की घटना के बाद देशभर में आक्रोश का माहौल है. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साध रहे हैं और इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.


गुरुवार (05 सितंबर) को बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पर बड़ा आरोप लगाया. सुकांत मजूमदार ने कहा कि कोलकाता रेप मर्डर केस के अगले ही दिन संदीप घोष ने सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश की थी. इस संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक आदेश को भी पोस्ट किया गया.


क्या आरोप लगाया?


बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि पूर्व प्रिंसिपल ने रेप कांड के अगले ही दिन सेमिनार हॉल के पास रेनोवेशन का आदेश दिया, यहीं महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार हुआ और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी. आरोप लगाया कि पीड़िता की मौत के ठीक एक दिन बाद 10 अगस्त को आदेश जारी हुआ. सुकांत मजूमदार ने ये भी कहा कि प्रदर्शनकारियों के आरोपों के बावजूद पुलिस कमिश्नर लगातार इनकार करते रहे. 


लेटर में क्या लिखा था?


सुकांत मजूमदार ने X पर जो लेटर शेयर किया, वो पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की तरफ से पीडब्लूडी के इंजीनियर को लिखा हुआ बताया जा रहा है. लेटर में कहा गया, 'अस्पताल के विभिन्न विभागों में डॉक्टरों के कमरे और अलग से अटैच्ड टॉयलेट्स की कमी है. रेजिडेंट डॉक्टरों की मांग के मुताबिक तुरंत आवश्यक कार्रवाई करें.'


ममता बनर्जी पर साधा निशाना


सुकांत मजूमदार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी लेटर को शेयर करते हुए निशाना साधा, X पर सुकांत मजूमदार ने लिखा, 'ये पत्र पुष्टि करता है कि साक्ष्य नष्ट करने के लिए पीड़िता की मौत के अगले ही दिन सेमिनार हॉल को ध्वस्त किया गया था. स्वास्थ्य मंत्री और विफल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बिना ऐसा नहीं हो सकता.'


पुलिस पदक वापस लेने की मांग


पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि वे वर्तमान में कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को दिए गए राष्ट्रपति पुलिस पदक और पुलिस पदक को वापस ले लें.