Kolktat Doctor Rape Murder Case Latest News: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या से जुड़े केस में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हो रहे विरोध-प्रदर्शन को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री ने बड़ी टिप्पणी की है. सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार में राज्य सुधार विभाग के मंत्री चंद्रनाथ सिन्हा ने शनिवार (सात सितंबर, 2024) को प्रदर्शनकारियों को शराबी करार दिया. उन्होंने कहा कि पियक्कड़ प्रदर्शनों में सीपीएम और बीजेपी के झंडे लेकर आते हैं. 


'दि टेलीग्राफ' की रिपोर्ट के मुताबिक, चंद्रनाथ सिन्हा बोले, “रिक्लेम दि नाईट के नाम पर सीपीएम और बीजेपी के शराबी पार्टी के झंडे लेकर हंगामा कर रहे हैं. विरोध-प्रदर्शनों के नाम पर महिलाओं को परेशान किया जा रहा है.” हालांकि, उन्होंने इस बार में विस्तार से नहीं बताया लेकिन चंद्रनाथ सिन्हा संभवतः अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता का जिक्र कर रहे थे, जिन्हें चार सितंबर की रात शहर और बंगाल के विभिन्न हिस्सों में आयोजित मोमबत्ती जुलूस के दौरान वापस जाने के लिए कह दिया गया था.


'प्रदर्शनों में जाकर मचा रहे हैं उत्पात'


बीरभूम के मुरारई में सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बंगाल सरकार के मंत्री ने बताया, "वे सड़कों पर उतर आए हैं और शराब पीकर उत्पात मचा रहे हैं. बंगाल के लोग आंदोलन के नाम पर इस तरह के व्यवहार और गुंडागर्दी को माफ नहीं करेंगे." चंद्रनाथ सिन्हा की यह टिप्पणी रविवार रात से सोमवार सुबह तक होने वाले “रिक्लेम द नाईट” प्रदर्शन के एक दिन पहले आई है. दरअसल, सोमवार को भारत के मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच मामले में सुनवाई करेगी. सीबीआई सोमवार को रेप और मर्डर मामले में अब तक हुई प्रगति और पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों का विवरण देते हुए रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेगी.


TMC नेताओं पर धमकाने का आरोप


इस बीच, उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा, विधायक लवली मैत्रा, कंचन मलिक और परेश दास जैसे सत्तारूढ़ तृणमूल के अन्य मंत्रियों और विधायकों ने भी प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि टीएमसी इस आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रही है, जो बिना किसी एक राजनीतिक दल के नेतृत्व में एक जन आंदोलन में बदल गया है. उदयन गुहा ने मुख्यमंत्री पर अंगुली उठाने वालों के हाथ तोड़ने की धमकी दी थी. कैनिंग विधायक परेश दास ने प्रदर्शन में भाग लेने वाले किसी भी परिवार के खिलाफ “कार्रवाई” की चेतावनी दी थी, जबकि सोनारपुर दक्षिण विधायक और अभिनेता लवली मैत्रा ने खुले तौर पर बदला लेने की बात कही थी.


ये भी पढ़ें: 'कौन जिएगा और कौन नहीं, इसका फैसला...' मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर राहुल गांधी का योगी आदित्यनाथ पर हमला