RG Kar Case: आरजी कर केस में पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल (डब्ल्यूबीएमसी) की ओर से बड़ा एक्शन लिया गया है. शनिवार (सात सितंबर, 2024) को डब्ल्यूबीएमसी ने तीन डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया. निलंबित किए जाने वाले डॉक्टरों में अवीक डे, बीरूपक्ष बिस्वास और मुस्तफुजुर रहमान शामिल हैं. यहां तक कि अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को शो कॉस नोटिस भेजा गया है. 


बता दें कि बीते सोमवर पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. ये कार्रवाई अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर की गई थी. जिन चार लोगों पर कार्रवाई की गई हैं उनमें संदीप घोष, बिप्लव सिंहा (वेंडर), सुमन हजारा (वेंडर), अफसर अली (संदीप घोष की अतिरिक्त सुरक्षा) शामिल है.


माता पिता पर बनाया दबाव


कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर से बलात्कार और हत्या का मामला लगातार उलझता ही जा रहा है. मामले में पश्चिम बंगाल की पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं. रेप पीड़िता के माता पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उनका कहना था कि पुलिस की ओर से उनको पैसों की पेशकश की गई थी और जबरन वीडियो भी बनाया गया था. यही नहीं पीड़िता के पिता का कहना था कि वह अपनी बेटी का शव रखना चाहते, लेकिन उनपर दबाव बनाया गया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया


पुलिस ने दी केस वापस लेने की धमकी 


पीड़िता के माता पिता का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि टीएमसी के हैकर्स महिला डॉक्टर के परिवार का एक वीडियो ब्रॉडकास्ट कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने उन्हें कोई पैसा नहीं दिया, लेकिन अब माता पिता का बयान सुनिये. जिसमें वह कह रहे हैं कि उन्हें केस वापस लेने के लिए धमकी दी गई है और जबरन वीडियो भी शूट किया गया है.


(सुरजीत मित्रा के इनपुट्स)


यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: 'पुलिस ने जबरन शूट किया Video', कोलकाता कांड मामले में माता-पिता के नए दावे से मची सनसनी