Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और हत्या की घटना के बाद उनके पिता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से मामले को संभालने के तरीके पर असंतोष जाहिर किया है. 


पीड़िता के पिता ने ममता बनर्जी के उस अपील पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें वह लोगों से कहती हैं कि वे विरोध प्रदर्शन से ध्यान हटाकर दुर्गा पूजा पर केंद्रित करें. इस बयान को लेकर पीड़िता के पिता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "हमें लगता है कि इस साल कोई दुर्गा पूजा नहीं मनाएगा. अगर कोई जश्न मनाता है तो वे खुशी से जश्न नहीं मनाएंगे, क्योंकि बंगाल और देश के सभी लोग मेरी बेटी को अपनी बेटी मानते हैं."






'मेरे घर का चिराग हमेशा का लिए बुझ गया..'


पीड़िता की मां ने ममता बनर्जी के 'दुर्गा पूजा' वाले बयान को "असंवेदनशील" बताया है. उन्होंने इंडिया टुडे से कहा, "हम अपनी बेटी के साथ दुर्गा पूजा मनाते थे, लेकिन हम आने वाले सालों में कभी भी दुर्गा पूजा या कोई अन्य त्योहार नहीं मनाएंगे. उनकी टिप्पणी असंवेदनशील है. अगर उनके परिवार में ऐसा हुआ होता तो क्या वह भी ऐसा ही कहतीं?" पीड़िता की मां ने कहा, "मेरे घर का चिराग हमेशा के लिए बुझ गया है. उसने मेरी बेटी की गला घोंटकर हत्या कर दी. वे अब न्याय की मांग को दबाने की कोशिश कर रहे हैं."


क्या थी ममता की 'अपील'?


सीएम ममता बनर्जी की "उत्सव की ओर लौटने" की अपील पश्चिम बंगाल और उसके बाहर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच हुई, जो एक महीने से चल रहे हैं. ममता ने लोगों से कहा कि प्रदर्शन की वजह जांच में दिक्कत आ रही है. उन्होंने सोमवार, 9 सितंबर को राज्य सचिवालय में एक बैठक के दौरान कहा, "मैं आपसे उत्सवों में लौटने (दुर्गा पूजा की तैयारी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को जल्द से जल्द जांच पूरी करने देने का अनुरोध करती हूं."


ये भी पढ़ें:


 भारत में कैसे होते हैं रक्षा सौदे? जानिए फाइलों पर दस्तखत का सिस्टम