Kolkata Murder Rape Case: कोलकाता रेप मर्डर मामले में हर दिन के साथ नए खुलासे हो रहे हैं. अब मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम को पीड़िता की डायरी मिली है, जिसमें उसने कई बातों को लिखा था. ऐसा बताया गया कि डायरी में मृतका ने वे सारे सपने भी लिख रखे थे, जिन्हें उसने अपने लिए संजोया था.

  


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेनी डॉक्टर का सपना था कि वह डॉक्टर ऑफ मेडिसीन (MD) की पढ़ाई में गोल्ड मेडल हासिल करे. उसका यह भी सपना था कि वह बड़ी डॉक्टर बने. डायरी में उसने कुछ अस्पतालों के नामों को भी लिखा था, जिनमें वह प्रैक्टिस करने का सपना देखती थी. 


कहां से मिली डायरी?


सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह डायरी ट्रेनी डॉक्टर की लाश के पास से मिली थी. ऐसा बताया गया कि पुलिस ने इस डायरी को मामले की जांच में जुटी सीबीआई की टीम को सौंप दिया था. हालांकि, इस डायरी से कुछ पन्ने गायब थे. माना जा रहा है कि इन पन्नों में पीड़िता ने अहम जानकारी लिखी होगी. 


लिखावट का किया मिलान


लाश के पास मिली इस डायरी की हैंडराइटिंग (Handwriting) का मिलान किया गया, जिसके लिए सीबीआई (CBI) ने पीड़िता के घर से उसके नोट्स हासिल किए. डायरी और घर से लिए गए नोट्स को एक हैंडराइटिंग एक्सपर्ट को भेजा. 


चौंकाने वाला खुलासा हुआ


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं. ऐसा बताया गया कि रेप और मारपीट के बाद महिला ट्रेनी डॉक्टर का गला और मुंह दबाया गया. महिला पर इतना जोरदार वार किया गया कि उसका चश्मे का कांच उसकी आंख में धंस गया था. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में नौ अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर की लाश मिलने के बाद से इस घटना के विरोध में डॉक्टर भी हड़ताल कर रहे हैं. वे केंद्र से अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की मांग कर रहे हैं. मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्त रुख अपनाते हुए ममता सरकार और बंगाल पुलिस से कई सवाल पूछे थे. 


ये भी पढें: असम: अब काजी नहीं सरकार करेगी निकाह का रजिस्ट्रेशन, मुस्लिम विवाह पंजीकरण बिल मंजूर; जानें- और क्या बदलेगा