RG Kar Medical College Incident: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर की रहस्यमय मौत हो गई. इसके बाद से राज्य में राजनीतिक पारा भी गर्म हो गया है. इस मामले की सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई है. जिसके बाद सूबे की सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार (10 अगस्त) को कहा कि उनकी सरकार मामले की किसी भी एजेंसी से जांच कराने को तैयार है. उन्होंने कहा कि अगर, मेडिकल छात्र और हाउस स्टाफ मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हैं, तो उनकी सरकार तैयार है.


सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “हमारे पास इस मामले में छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. फिलहाल, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में गिरफ्तार व्यक्ति को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाएगा." सीएम ने कहा कि हम दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेंगे. लेकिन अगर आंदोलनकारी छात्र पुलिस के अलावा किसी दूसरी एजेंसी से जांच चाहते हैं, तो हम इसके खिलाफ नहीं हैं. अगर सीबीआई जांच होती है, तो हमें कोई समस्या नहीं है.


CM ने डॉक्टरों से की अपील- आंदोलन से मरीजों का न हो परेशानी


सूबे की मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि क्या अस्पताल प्रशासन की ओर से ऐसी घटनाओं को रोकने में कोई चूक हुई है? उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद अस्पताल परिसर में यह घटना कैसे हो गई? इस दौरान सीएम ने आंदोलनकारी डॉक्टरों से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके आंदोलन के कारण अस्पताल आने वाले मरीजों को परेशानी न हो.


CBI जांच से पुलिस को नहीं है आपत्ति- पुलिस कमिश्नर


हालांकि, इससे पहले कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर पीड़िता के परिवार के सदस्य पुलिस के अलावा किसी अन्य एजेंसी से मामले की जांच कराने पर जोर देते हैं, तो  पुलिस को कोई आपत्ति नहीं होगी. फिलहाल, पुलिस ने मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.


BJP सांसद ने ममता पर बोला हमला


वहीं, महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले पर बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने प्रिंसिपल की गिरफ्तारी की मांग करते हुए ममता सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने कहा कि ममता बनर्जी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है. उन्होंने कहा कि पहले कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. पहले गैंगरेप, फिर हत्या की गई, सोच सकते हैं कि बंगाल का क्या हाल है?


पीड़ित परिवार को मिले इंसाफ- BJP सांसद


बीजेपी सांसद ने कहा कि बंगाल की स्थिति बहुत खराब है, सारे क्षेत्र में भ्रष्टाचार है. उन्होंने कहा कि बंगाल के अंदर आज जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए ममता बनर्जी पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. बंगाल में किसी को न्याय नहीं मिलेगा. बंगाल में सबसे ज्यादा अत्याचार ममता बनर्जी का परिवार और उनकी पार्टी कर रही है. सांसद ने आगे कहा कि टीएमसी का मतलब तृणमूल कांग्रेस नहीं, एक व्यक्ति आधारित पार्टी है, जिसका जनता के मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है. ऐसे में बीजेपी मांग करती है कि पीड़ित परिवार को इंसाफ मिले.


जानिए क्या है मामला?


पिछले दिनों कोलकाता आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाई गई. वह अस्पताल में स्नातकोत्तर सेकेंड ईयर की मेडिकल स्टूडेंट थी और चेस्ट मेडिसिन विभाग में हाउस स्टाफ के रूप में भी काम कर रही थी. अस्पताल के कर्मचारियों ने दोपहर करीब 12 बजे अस्पताल की आपातकालीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर उनका शव देखा था.


ये भी पढ़ें: पत्नी या माता-पिता...शहीद जवान की पेंशन पर किसका अधिकार? संसद में सरकार ने किया साफ