RG Kar Medical College Incident: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर की रेप करने के बाद रहस्यमय मौत हो गई. जिसके बाद से जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी. इसके बाद से ही आरजी कर अस्पताल के पुराने एमएसवीपी (सुप्रिटेंडेंट डॉक्टर) संजय वशिष्ठ को उनके पद से हटा दिया गया.


डीन बुलबुल मुखर्जी को नई एमएसवीपी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस बीच केरल के डॉक्टरोंं ने ऐलान किया है कि वे भी इस घटना के खिलाफ सोमवार (12 अगस्त) को राज्य भर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में विरोध प्रदर्शन करेंगे. दरअसल, सरकारी मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों के संगठन ‘केजीएमसीटीए’ ने रविवार (11 अगस्त) को पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेनी महिला डॉक्टर की हत्या पर कड़ी निंदा की. संगठना का कहना है कि इस जघन्य घटना के खिलाफ डॉक्टर केरल में भी विरोध प्रदर्शन करेंगे.


गर्दन की हड्डी टूटी, 3 जगह ब्लीडिंग तो 9 जगह जख्म...हॉल में आराम को गई डॉक्टर संग यूं हुई दरिंदगी- पोस्टमार्टम से खुलासा


डॉक्टर वर्कप्लेस में कर सकें अपना काम- KGMCTA


केजीएमसीटीए संगठन ने भी इस घटना को लेकर एक बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘नाइट ड्यूटी और इमरजेंसी विभाग में काम करने वाली महिला डॉक्टरों की सुरक्षा हमेशा से चिंता का विषय रही है.’ संगठन ने कहा कि सुरक्षित काम का वातावरण बनाना राज्य और केंद्र सरकारों की जिम्मेदारी है. ताकि डॉक्टर बिना डरे अपना काम कर सकें.


KGMCTA संगठन ने विरोध प्रदर्शन का किया ऐलान


संगठन ने कहा कि केजीएमसीटीए भी डॉक्टरों के संगठनों द्वारा वर्कप्लेस पर चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर किए जा रहे राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन में शामिल हो रहा है. इस दौरान संगठन की राज्य इकाई के अध्यक्ष डॉ. रोशनआरा बेगम ने कहा कि सोमवार को केरल के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल शिक्षक, पीजी चिकित्सक, हाउस सर्जन और मेडिकल छात्र विरोध प्रदर्शन करेंगे.


दिल्ली AIIMS निकालेगा कैंडिल मार्च


इस दौरान दिल्ली एम्स के उपाध्यक्ष डॉ. सुवरंकर दत्ता ने कोलकाता में हुए महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि सभी मीडिया मित्रों को 11 अगस्त, शाम 6:30 बजे हमारे दिवंगत साथी और पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली एम्स में कैंडल मार्च में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.


कोलकाता रेप-मर्डर केसः जिसने दिया वादरात को अंजाम, उसके फोन से मिला पोर्न VIDEO, पुलिस भी सन्न!


IMA की मांग- 48 घंटे के भीतर दोषियों को करें गिरफ्तार


कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और उसके बाद की गई जघन्य हत्या को लेकर देशभर के डॉक्टरों में रोष है. इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई डॉक्टर की हत्या की निंदा की है. आईएमए ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों को सजा मिले. इसके अलावा घटना के कारणों की भी जांच हो और डॉक्टरों की सुरक्षा में सुधार के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं.


मांग न पूरी होने पर IMA करेगा राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन


आईएमए ने आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी मांग है कि अधिकारी 48 घंटे के भीतर कार्रवाई करें. ऐसा न करने पर आईएमए को राष्ट्रव्यापी कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. आईएमए का कहना है कि निष्पक्ष, पारदर्शी और समय के प्रति संवेदनशील आपराधिक जांच जरूरी है, जिसके लिए दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए 2 दिन का अल्टीमेटम दिया जाता है, अन्यथा आईएमए राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगा.


ये भी पढ़ें: Jagdeep Dhankhar Speech: ‘सावधान रहें! कुछ लोगों की ओर से...’, उपराष्ट्रपति धनखड़ ने बिना नाम लिए किस पर किया हमला?