Kolkata Rape Murder Case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब कोलकाता के आनंदपुर इलाके से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बुधवार (21 अगस्त, 2024) को वहां एक महिला की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद की गई. 


समाचार एजेंसी पीटीआई को पुलिस ने बताया कि दक्षिणी बाहरी इलाके आनंदपुर में सुनसान जगह पर झाड़ियों के पास महिला का शव मिला. उसके शरीर पर चोटों के कई निशान मिले. पुलिस को इस बारे में तब खबर हुई, जब स्थानीय लोगों ने बुधवार सुबह महिला का शव झाड़ियों में पड़ा देखा था. इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी.


कोलकाता पुलिस को और क्या पता चला?


मौके पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. स्थानीय लोगों का दावा है कि मृतक महिला इलाके की नहीं है. स्थानीयों की मानें तो वह कोई बाहरी महिला थी और उसके शव को वहां लाकर फेंका गया. मृतका के शरीर पर चोट और खून के निशान भी मिले. पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी कि महिला की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है पर उसकी मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा. पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच शुरू हो गई है. आस-पास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है.


इस बीच, स्थानीयों की शिकायत की है कि जिस जगह से महिला का शव बरामद किया गया है, वहां स्ट्रीट लाइट तक नहीं है. शायद इसी वजह से यह जगह संदिग्ध परिस्थितियों को अंजाम देने की जगह बन चुकी है. वैसे, इससे पहले भी शहर में हत्या के प्रयास और शव बरामदगी जैसी घटनाएं दर्ज की गई हैं. महीने की शुरुआत में कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी, जिसे लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन हुए हैं.


BJP ने साधा CM ममता बनर्जी पर निशाना 


उधर, भारतीय जनाता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. राज्य की विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बताया, "हम ममता बनर्जी का इस्तीफा चाहते हैं. उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने विश्वसनीयता खो दी है."


ये भी पढ़ें: 'जज अपना फैसला सुनाएं, उपदेश न दें', कलकत्ता हाईकोर्ट के किस फैसले पर भड़क गया सुप्रीम कोर्ट