TMC's Martyr's Day rally in Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार (21 जुलाई) को कोलकाता के एस्प्लेनेड में शहीद दिवस रैली की. इस रैली में ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं के अलावा अखिलेश यादव ने भी भी हिस्सा लिया था. 


लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद बंगाल में ये TMC की पहली बड़ी रैली है.  इस दौरान मंच से ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव की तारीफ की.


ममता बनर्जी ने की अखिलेश की तारीफ


TMC की शहीद दिवस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मैं चाहती हूं कि बंगाल के साथ हिंदुस्तान के संबंध अच्छे हों. आप(अखिलेश यादव) यहां आए, मैं आपका शुक्रिया अदा करती हूं. मैं समाजवादी पार्टी का अभिनंदन करना चाहूंगी क्योंकि उत्तर प्रदेश में आपने जो खेल दिखाया है. मैं आपके साथ सहमत हूं कि दिल्ली में सरकार ने एजेंसी लगाकर, चुनाव आयोग को लगाकर जो सरकार लाई गई है, वह सरकार स्थिर नहीं है, वह सरकार कभी भी जा सकती है."


 






मोदी सरकार पर साधा निशाना


रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके 38% निर्वाचित सांसद महिलाएं हैं. चुनावों से पहले, कई लोग राजनीति में महिलाओं के लिए 33% आरक्षण देने का दावा करते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए. हम एकमात्र ऐसी पार्टी हैं जिसने 38% महिला प्रतिनिधियों को सुनिश्चित किया.'


अखिलेश यादव ने कही ये बात


रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'जब हम देश की राजनीति को देखते हैं तो आज की चुनौती बढ़ी है. सांप्रदायिक ताकतें षड्यंत्र रच रही हैं. जो सत्ता में लोग हैं और दिल्ली के इशारे पर जो लोग अलग-अलग जगहों पर बैठे हैं वो लगातार षड्यंत्र कर रहे हैं. बंगाल में आपने भाजपा को पीछे छोड़ दिया, उत्तर प्रदेश ने भी आपके साथ मिलकर पीछे छोड़ दिया. ये जो कुछ दिन के लिए सत्ता में आए हैं ये कुछ दिन के मेहमान हैं. दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं है. वो  सरकार गिरने वाली है. हम एक दिन देखेंगे कि यही सरकार गिरेगी और हमारे आपके लिए खुशियों के दिन आएंगे.'