कोलकाता: रामनवमी के अवसर पर आज सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी पार्टी बीजेपी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैलियों का आयोजन किया और रंगारंग जुलूस निकाले. भारतीय जनता पार्टी इन रैलियों को बंगाल के‘ हिन्दुओं को एकजुट’ करने की दिशा में पहला कदम बता रही है.


देश भर में राम नवमी के हर्षोल्लास के बीच पश्चिम बंगाल में बीजेपी और संघ से जुड़े संगठनों की रैलियों के जवाब में तृणमूल कांग्रेस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में रंगारंग जुलूस निकाले और राम पूजा का आयोजन किया. पार्टी के मुताबिक, बीजेपी रामनवमी को राज्य के लोगों को बांटने का जरिया बनाने में सफल नहीं हो पाएगी.

आपको बता दें कि कोलकाता में संघ परिवार के सदस्यों की ओर से रामनवमी के मौके पर रैलियां आयोजित की गयीं. भगवा झंडे और पोस्टरों से सजाए गए जुलूस निकाले गए. जुलूस में शामिल लोग भगवान राम की जय- जयकार करते दिखे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘ अब तक किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं है. रैलियां सफल रही हैं क्योंकि बड़ी संख्या में आम लोगों ने इसमें हिस्सा लिया. राज्य की हिन्दू विरोधी तृणमूल सरकार के खिलाफ हिन्दुओं को एकजुट करने की दिशा में यह पहला कदम है.’’

एडीजे( कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा के मुताबिक रैलियां शांतिपूर्ण रहीं और कहीं से किसी से अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है.