कोलकाता: कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया भर में मौत का सिलसिला जारी है. भारत में मृतकों की तादाद 38 पहुंच गई है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक 1718 है. इस बीच पश्चिम बंगाल में एक महिला कोविड-19 से ठीक हो गई है.


कोरोना पॉजिटिव से ठीक हुई महिला


स्कॉटलैंड में रहकर पढ़ाई करनेवाली 23 वर्षीय महिला 19 मार्च को कोलकाता आई थी. बुखार की हालत में उसने एयरपोर्ट से ही बलीगढ़ा अस्पताल का रुख किया. इस दौरान कोरोना की जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. महिला ने यहां 12 दिनों तक अपना इलाज कराया. ठीक होने के बाद मंगलवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. 24 परगना जिले में अपने घर पहुंचने के बाद अब महिला इलाज करनेवाले डॉक्टरों को भगवान मान रही है.


सुझावों का पालन करने की अपील


महिला का कहना है कि उसने अभी तक ऐसा सुना था लेकिन अब खुद से देख भी लिया है. महिला आगे बताती हैं, "हर दिन डॉक्टरों और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों ने उसका मनोबल बढ़ाया. उन्होंने बीमारी को सामान्य फ्लू के लक्षण बताते हुए ठीक होने का आश्वासन दिया." बीमारी को काबू में करने पर महिला की सलाह है कि लोग पैनिक ना हों और सरकार के सुझावों का पालन करें. उसने बताया कि स्कॉटलैंड से स्वदेश वापसी के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर उसे क्वारंटाइन के लिए घर जाने को कहा गया था. उस वक्त उन्हें हल्का बुखार था.


कोरोना वायरस: जम्मू में क्वॉरन्टीन किये गए गांव में महिला ने स्वस्थ बच्चे को दिया जन्म


मध्य प्रदेश: नहीं थम रहा है कोरोना का कहर, इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 63 हुई