One Crore Rupees Prize on Lawrence Bishnoi Encounter: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दकी की हत्या के बाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई एक बार फिर से चर्चा में बना हुआ है. बाबा सिद्दकी की हत्या में नाम आने के कुछ दिन बाद ही कनाडा सरकार ने उसका नाम लेकर उसे और सुर्खियों में ला दिया. इन सबके बीच अब क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई को लेकर एक बड़ी घोषणा कर दी है.


राज शेखावत ने कहा है कि जो भी पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उसे 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का पुरस्कार करणी सेना की तरफ से दिया जाएगा. अब बड़ा सवाल ये है कि बाबा सिद्दकी मर्डर केस और कनाडा के बीच में करणी सेना ने क्यों एंंट्री मारी है, क्यों करणी सेना करोड़ों रुपये का इनाम रख रही है. इन सवालों के जवाब के लिए आपको एक साल पीछे यानी 2023 में जाना होगा. 


सुरक्षा करने का भी किया है वादा


क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में राज शेखावत कह रहे हैं कि मुझे सिर्फ इतना पता है कि हमारी धरोहर परम आदरणीय अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई ने कराई थी. जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उस पुलिसकर्मी को करणी सेना की तरफ से इनाम के तौर पर एक करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये प्रदान किया जाएगा. इसके अलावा, करणी सेना उस बहादुर पुलिसकर्मी के परिवार की सुरक्षा और संपूर्ण व्यवस्थाओं का दायित्व भी अपने हाथ में लेगी.


एक दिन पहले भी बोला था लॉरेंस पर हमला


बता दें कि एक दिन पहले यानी 20 अक्टूबर को राज शेखावत ने गुजरात के वडोदरा में लॉरेंस बिश्नोई को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा था. शेखावत ने कहा था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में भी लॉरेंस का नाम सामने आया था. इसके बाद भी उस पर कोई एक्शन नहीं हुआ. शेखावत ने कहा था कि पूरे देश में लॉरेंस और उसके जैसे गैंगस्टर ने भय का माहौल बनाया हुआ है.


क्यों लॉरेंस का एनकाउंटर चाहती है करणी सेना?


दरअसल, करणी सेना और लॉरेंस के बीच दुश्मनी की वजह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के तत्कालीन अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या 5 दिसंबर 2023 को हुई थी. तब लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने घर में घुसकर गोगामेड़ी को गोलियों से भून दिया था. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि गोगामेड़ी उनके काम में दखल दे रहा था. दो-तीन बार उसे ऐसा न करने की चेतावनी दी गई थी, इसके बाद भी वह नहीं मान रहा था. इसलिए उसकी हत्या कर दी गई. इस हत्या के बाद से ही करणी सेना लॉरेंस बिश्नोई गैंग से दुश्मनी रखता है. 


ये भी पढ़ें


Jharkhand Election 2024: कांग्रेस की 21 उम्मीदवारों वाली लिस्ट में कितने मुसलमान? किन नामों ने चौंकाया